एनकाउंटर करने वालों का हिसाब करेंगे...सुल्तानपुर कांड पर सपा ने किया ऐलान तो BJP ने दी चश्मा उतारने की नसीहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2442814

एनकाउंटर करने वालों का हिसाब करेंगे...सुल्तानपुर कांड पर सपा ने किया ऐलान तो BJP ने दी चश्मा उतारने की नसीहत

Political Reaction on Anuj Pratap Singh Encounter: अनुज प्रताप के एनकाउंटर के बाद यूपी में एक बार फ‍िर सियासत शुरू हो गई है. सपा प्रवक्‍ता ने एसटीएफ के एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं. 

Sultanpur Encounter

Political Reaction on Anuj Pratap Singh Encounter: सुल्‍तानपुर डकैती केस में शामिल मंगेश यादव के बाद अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर हो गया. एसटीएफ के इस एनकाउंटर के बाद एक बार फ‍िर यूपी में सियासत शुरू हो गई. सपा ने ऐतराज जताया है. समाजवादी पार्टी के प्रवक्‍ता सुनील साजन ने कहा कि पुलिस एक थ्योरी को सही साबित करने के लिए दूसरी थ्योरी गढ़ते जा रही है, यह एनकाउंटर सेटल एनकाउंटर है, जब समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो इस तरह के एनकाउंटर करने वाले लोगों को आजीवन कारावास की सजा होगी. एनकाउंटर की प्रक्रिया ही गलत है, हम सवाल एनकाउंटर के प्रक्रिया पर खड़ा कर रहे हैं. 

अखिलेश यादव ने साधा निशाना 
सपा अध्‍यक्ष अखिलेश ने लिखा, सबसे कमजोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं. किसी का भी फर्ज़ी एनकाउंटर नाइंसाफी है. हिंसा और रक्त से उप्र की छवि को घूमिल करना उप्र के भविष्य के विरुद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है. आज के सत्ताधारी जानते हैं कि वो भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएंगे. इसीलिए वो जाते-जाते उप्र में ऐसे हालत पैदा कर देना चाहते हैं कि उप्र में कोई प्रवेश-निवेश ही न करे. उप्र की जागरूक जनता ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया है, भाजपाई उसीका बदला ले रहे हैं. जिनका खुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं. निंदनीय!

 

अखिलेश यादव अपराधियों को संरक्षण देते हैं 
इसके बाद बीजेपी ने सपा पर निशाना साधा. बीजेपी प्रवक्‍ता मनीष शुक्‍ला ने कहा कि यूपी सरकार जब अपराधियों पर कार्रवाई करती है तो जाति और धर्म का चश्‍मा नहीं चढ़ाती है, बल्कि अपराधी का दंड मिल इसलिए एक्‍शन लेती है. अखिलेश यादव जरूर जाति धर्म का चश्‍मा लगाकर अपराधियों को संरक्षण देते हैं. यहां तक बलात्‍कारियों की भी मदद करते हैं. कन्‍नौज का नवाब सिंह यादव और अयोध्‍या का मोइन खान का इसका ताजा उदाहरण है. 

ओपी राजभर बोले, विपक्ष को दिक्‍कत हो रही कि दंगा क्‍यों नहीं हो रहा 
वहीं, योगी सरकार में मंत्री व सुभासपा अध्‍यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि एनकाउंटर पर यह लोग इसलिए बोल रहे हैं, क्योंकि इनके पास और कोई अन्य मुद्दा नहीं है, बोलने के लिए. कांग्रेस और सपा पिछड़ी जातियों के लिए नहीं बोलेगी, उनकी शिक्षा के लिए नहीं बोलेगी, केवल झूठ बोलते हैं ये परेशान है कि यूपी में दंगा क्यों नहीं हो रहा है. वहीं, यूपी सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि बदमाश को जाति से नहीं जोड़ना चाहिए किसी भी जाति का बदमाश बदमाश होता है कुछ लोग उस पर भी राजनीत करते हैं.

 

यह भी पढ़ें : मंगेश यादव के बाद अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर, सुल्‍तानपुर डकैती कांड का हो गया हिसाब? देखें ग्राउंड रिपोर्ट

यह भी पढ़ें : अमेठी का अनुज प्रताप सिंह कैसे पहुंचा उन्नाव, UP STF के कैसे हत्थे चढ़ा, सुल्तानपुर लूट के आरोपी पर कितने केस... जानें पूरी क्राइम कुंडली

Trending news