Kannauj Rape Case News: नवाब सिंह यादव के बेडरूम से चादर तक उठा लाई पुलिस, रेप के प्रयास के आरोप में मिले सबूत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2381681

Kannauj Rape Case News: नवाब सिंह यादव के बेडरूम से चादर तक उठा लाई पुलिस, रेप के प्रयास के आरोप में मिले सबूत

Kannauj Rape Case News: कन्नौज में नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश के मामले में सपा के पूर्व नेता नवाब सिंह की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. मामले की जांच करने के लिए देर रात फॉरेंसिक टीम आरोपी के डिग्री कॉलेज पहुंची. जहां से टीम बेडशीट और साक्ष्य इकट्ठा कर अपने साथ ले गई.

Kannauj Rape Case News: नवाब सिंह यादव के बेडरूम से चादर तक उठा लाई पुलिस, रेप के प्रयास के आरोप में मिले सबूत

Kannauj Rape Case News: कन्नौज में समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता नवाब सिंह की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. नाबालिग से रेप की कोशिश मामले में पुलिस ने शिकंजा कस दिया है. जहां एक ओर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी नवाब सिंह यादव को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया. तो वहीं दूसरी ओर देर रात फॉरेंसिक टीम आरोपी के कॉलेज जांच करने के लिए पहुंची. यहां जिस बेड पर नवाब लेता था उसकी बेडशीट और साक्ष्य इकट्ठा करके टीम अपने साथ ले गई. जानकारी के मुताबिक, एसपी अमित कुमार के निर्देश पर जांच करने ये टीम पहुंची थी.

आरोपी की क्राइम हिस्ट्री  
जैसे-जैसे कन्नौज के अड़ंगापुर गांव के रहने वाले नवाब सिंह पर शिकंजा कस रहा है, वैसे-वैसे उसकी क्राइम हिस्ट्री निकाल रही है. एसपी अमित कुमार आनंद का कहना है कि आरोपी क्षेत्र में दबंग किस्म की पहचान रखता था. राजनीतिक रसूख रखने वाले नवाब पर कुल 16 केस दर्ज हैं. लगभग तीन बार जेल जा चुका है और अपनी दबंगई के दम पर कई बेशकीमती अचल संपत्ति बना रखी है. प्रशासन अब इसके बारे में जानकारी हासिल कर रहा है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी नवाब हर वो काम करता था जो कानून की धाराओं से ऊपर हो. लोगों की राजनीतिक मदद करता था जिसकी वजह से लोग इसे मिनी सीएम की संज्ञा देते थे.  

जानिए राजनीतिक रसूख
अब आपको बताते हैं आरोपी नवाब सिंह यादव के राजनीतिक रसूख के बारे में. जानकारी के मुताबिक, नवाब सिंह यादव कुल 6 भाई हैं, जिसमें 2 पुलिस में एक दरोगा और एक सिपाही है. सबसे बड़े भाई शिवपाल सिंह यादव अड़ंगापुर के ग्राम प्रधान हैं. दूसरे नम्बर के भाई कल्याण सिंह पुलिस विभाग में एसआई है. तीसरे नम्बर पर आरोपी नवाब सिंह पूर्व ब्लाक प्रमुख रह चुका है. चौथे नंबर का भाई उदयवीर सिपाही हैं. पांचवे नबंर का भाई सुदर्शन सिंह खेती करते हैं और सबसे छोटा छठे नम्बर का भाई नीलू यादव ब्लॉक प्रमुख है. इस पूरे परिवार का इलाके में दबदबा है.

ऐसे हुई राजनीति में एंट्री
जानकारी के मुताबिक, सपा के पूर्व नेता नवाब सिंह यादव ने पीएसएम कॉलेज से पीजी किया और छात्र राजनीति की. 2000 से समाजवादी पार्टी से जुड़ा और अखिलेश यादव के करीबी बने रहकर 2000 से समाजवादी पार्टी से जुड़ा और अखिलेश यादव के करीबी बनकर रहा. जिसके बाद डिम्पल यादव का सांसद प्रतिनिधि बना. नवाब सिंह अपने क्षेत्र में मददगार दबंग छवि का है. 

क्या हैं सपा के पूर्व नेता पर आरोप?
पुलिस की मानें तो देर रात करीब 1:30 बजे यूपी 112 पर एक कॉल आई थी, जिसमें एक लड़की ने बताया कि उसके कपड़े उतार दिए गए हैं और मारपीट की कोशिश हो रही है. इस शिकायत के बाद पुलिस तत्काल एक्शन में आ गई और लड़की को बचाने के लिए घटनास्थल पर पहुंची. जहां से लड़की को बचाते हुए पुलिस ने आरोपी नवाब सिंह को आपत्तिजनक हालत में रंगेहाथों पकड़ा.

क्यों आई थी नाबालिग पीड़िता?
आरोप है कि नाबालिग को नौकरी की तलाश थी. ऐसे में नौकरी का झांसा देकर पीड़िता को कॉलेज बुलाया गया. जहां पीड़िता को उसकी बुआ लेकर पहुंची थी. नाबालिग पीड़िता की मानें तो  लड़की की बुआ बीजेपी में महिला मोर्चा जिला मंत्री है जो पहले समाजवादी पार्टी में थी और उसकी बुआ नवाब सिंह को पहले से जानती थी. जब नाबालिग की बुआ टॉयलेट के लिए चली गई तो उसके साथ नवाब सिंह ने रेप करने की कोशिश की. 

गिरफ्तारी के बाद क्या बोला आरोपी?
पुलिस के मुताबिक, जब आरोपी नवाब सिंह यादव से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने साजिश का दावा ठोंक दिया. अपनी गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने दावा किया है कि ये पूंजीपतियों की साजिश है. हालांकि, पीड़िता इनकार कर रही है लेकिन इसके बावजूद 6 बार मेडिकल टेस्ट कराया जा रहा है. हम अन्याय के खिलाफ लड़ते रहेंगे. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में तफ्तीश कर रही है और कड़ी कार्रवाई करने की बात कही जा रही है.

यह भी पढ़ें: UP News: नाबालिग से रेप की कोशिश में सपा नेता नवाब सिंह हिरासत में, पार्टी पल्ला झाड़ा- कौन नवाब सिंह!

Trending news