तौफीक को 'राहुल' समझ करा दी बेटी की शादी, सोशल मीडिया पोस्ट से सकते में आ गया परिवार
Advertisement

तौफीक को 'राहुल' समझ करा दी बेटी की शादी, सोशल मीडिया पोस्ट से सकते में आ गया परिवार

बीते 10 दिसंबर को सुभाष वर्मा ने लखनऊ में ही अपनी बेटी की शादी हिंदू रीति-रिवाजों के साथ राहुल से करा दी. कुछ दिन बाद लड़की के भाई ने बहन की शादी वाली फोटो सोशल मीडिया पर डाली, जिसके बाद उन्हें युवक के मुस्लिम होने की जानकारी हुई. 

सांकेतिक तस्वीर.

अरुण प्रताप सिंह/कन्नौज: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर लव जिहाद का मामला सामने आया है.  प्रदेश के कन्नौज में एक युवक पर आरोप है कि उसने अपना नाम बदल कर एक शिक्षिका को अपने प्यार के जाल में फंसा लिया. इसकी जानकारी जब शिक्षिका के परिजनों को हुई तो अपनी बिरादरी का समझ उन्होंने बड़े धूम-धाम से बेटी की शादी कर दी. शादी की फोटो जब शिक्षिका के भाई ने सोशल मीडिया पर अपलोड की तो सच्चाई सामने आ गई. खुद को ठगा महसूस कर रहे लड़की के परिजनों ने तुरंत पुलिस में मुकदमा दर्ज करा दिया. अब पुलिस जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें: ये इंडस्ट्री बेझिझक नदी में डाल रही थीं केमिकल वाला पानी, सरकार ने सिखा दिया सबक

खुद को बाताया राहुल
मामला कन्नौज के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र का है. यहां के सुभाष चन्द्र वर्मा की बेटी पेशे से टीचर है. वह उसी कस्बे के एक स्कूल में पढ़ाने जाती थी. परिजनों का आरोप है कि इसी बीच तौफीक नाम के एक युवक ने अपना नाम राहुल वर्मा बताकर उससे बातचीत करनी शुरू कर दी. लड़की को उससे लगाव हो गया और बात प्यार में बदल गई. जब युवती के घरवालों को इसकी जानकारी मिली तो पिता सुभाष दोनों की शादी के लिए तैयार हो गए.

तौफीक ने परिवार वालों से मिलाने के लिए किया मना
बाकायदा शादी की बात करने के लिए पिता सुभाष चन्द्र वर्मा ने राहुल से अपने माता-पिता को बुलाने के लिये कहा. इस पर राहुल ने उन्हें जवाब दिया कि उसका घरवालों से विवाद चल रहा है और 7 साल से वह अपने घर जयपुर नहीं गया, बल्कि लखनऊ में ही रह रहा है. यह सुनने के बाद युवती के परिजनों ने अपनी तरफ से जांच-पड़ताल की, लेकिन उन्हें धर्म और नाम बदलकर धोखा देने की भनक भी नहीं लगी.

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी की अग्रिम जमानत मंजूर, लेकिन पूरी करनी होंगी ये शर्तें

सोशल मीडिया से आया सच सामने
बीते 10 दिसंबर को सुभाष वर्मा ने लखनऊ में ही अपनी बेटी की शादी हिंदू रीति-रिवाजों के साथ राहुल से करा दी. कुछ दिन बाद लड़की के भाई ने बहन की शादी वाली फोटो सोशल मीडिया पर डाली, जिसके बाद उन्हें युवक के मुस्लिम होने की जानकारी हुई. जब युवती के परिजनों ने पड़ताल की, तो उन्हें पता चला कि जिसे वह राहुल समझकर बेटी दे चुके हैं, वह पास के ही गांव खाड़ेदेवर का तौफीक है. यह पता चलने के बाद लड़की का परिवार सकते में आ गया और तुरंत पुलिस में केस दर्ज कराया.  

धर्मांतरण संबंधी कानून के तहत दर्ज हुई रिपोर्ट
पुलिस अधीक्षक कन्नौज प्रशांत कुमार वर्मा का कहना है कि सुभाष चन्द्र वर्मा ने तौफीक नाम के लड़के के खिलाफ धर्म छिपा कर बेटी से शादी करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई है. इस पूरे मामले में बनाए गए कानून के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. जल्द जांच पूरी कर उचित एक्शन लिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news