Kanpur Encounter Update: यूपी STF ने विकास दुबे के साथी अमर दुबे को मार गिराया

यूपी पुलिस की ओर से मंगलवार को जारी की गई कानपुर हत्याकांड के 15 वांछितों की हिट लिस्ट में अमर दुबे का नाम नंबर एक पर था. पुलिस ने इसके सर पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था. 

Kanpur Encounter Update: यूपी STF ने विकास दुबे के साथी अमर दुबे को मार गिराया
हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के साथ अमर दुबे

हमीरपुर: कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या करने के बाद फरार हुए विकास दुबे और उसके साथियों को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस और STF पूरा जोर लगा रही है. इसी सिलसिले में यूपी STF को एक बड़ी कामयाबी मिली है. हमीरपुर की स्थानीय पुलिस के साथ यूपी STF ने मौदहा थाना क्षेत्र में विकास दुबे के खास माने जाने वाले अमर दुबे को मार गिराया है.  अमर दुबे कानपुर के बिकरू गांव में हुए हत्याकांड में शामिल था. पुलिस ने ये कार्रवाई बुधवार तड़के ही की. हमीरपुर के मौदाहा में पुलिस और अमर दुबे के बीच एनकाउंटर हुआ, जिसमें पुलिस ने अमर दुबे को ढेर कर दिया.

पुलिस की वांटेड लिस्ट में पहले नंबर पर था अमर 
यूपी पुलिस की ओर से मंगलवार को जारी की गई कानपुर हत्याकांड के 15 वांछितों की लिस्ट में अमर दुबे का नाम नंबर एक पर था. पुलिस ने इसके सर पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था. 


विकास दुबे का खास माना जा था अमर दुबे 

अमर दुबे 2 जुलाई को हुए पुलिसकर्मियों के हत्याकांड में शामिल था. बताया जा रहा है कि अमर दुबे घटना के बाद विकास दुबे के साथ ही भागा था और वो विकास के सबसे खास गुर्गों में से एक था. 

अमर दुबे ने की थी पुलिस पर फायरिंग 
जानकारी मिलने पर जब अमर दुबे को पुलिस पकड़ने पहुंची तो उसने पुलिस पर भी फायरिंग की. इसमें STF के एक कॉन्स्टेबल और SHO को गोली लगी है. हालांकि पुलिस ने उसे मारा गिराया. अमर दुबे के पास से ऑटोमेटिक वेपन मिला है और एक बैग भी पुलिस ने बरामद किया. पुलिस ने अमर को लेकर गांव मे भी पूछताछ करनी शुरू कर दी है. -गांव में भी पूछताछ हो रही है

 

विकास दुबे की तलाश तेज 
उधर पुलिस विकास की तलाश में यूपी की सीमाओं के बाहर भी पहुंच रही है. विकास दुबे को फरीदाबाद के एक गेस्ट हाउस में देखे जाने की खबर मिली, लेकिन पुलिस के पहुंचने से 2 घंटे पहले ही वो फरार हो गया. इसी बीच कानपुर के चौबेपुर थाने के सभी 68 पुलिसवालों को लाइनहाजिर किया गया है.

WATCH LIVE TV