Mainpuri News/अतुल सक्सेना: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में तहसील कर्मचारियों का गजब कारनामा सामने आया है. जहां पर तहसील कर्मचारियों ने माफियाओं पर चलने वाला बुलडोजर कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिक के स्मारक स्थल की जमीन पर चला दिया. यहां तक की शहीद के परिजनों को सूचना दिए बिना ही तहसील कर्मचारियों ने शहीद के स्मारक पर बुलडोजर चलवा दिया गया. बुलडोजर चलने से शहीद स्मारक की चाहत दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है. सरकार द्वारा साल 2000 में कारगिल में शहीदों की प्रतिमा व स्मारक के लिए जमीनें आवंटित की थीं. उसी दौरान मैनपुरी के थाना बेवर के गढ़िया घुटारा गांव में भी शहीद मुनीश यादव के स्मारक के लिए जमीन आवंटित हुई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मरणोपरांत शौर्य चक्र से नवाजा गया था
यह पूरा मामला मैनपुरी जिले की तहसील किशनी क्षेत्र के गांव घुटारा का है. जहां कारगिल की लड़ाई में शहीद मुनीश यादव के स्मारक स्थल पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई है. आपको बता दें कि मुलीश यादव को मरणोपरांत शौर्य चक्र प्रदान किया गया था. लेकिन राजस्व टीम द्वारा उनके ही स्मारक स्थल पर बुलडोजर चलाकर वहां पर बनी बेरिकेडिंग को लेखपाल और कानूनगो की मिलीभगत से तोड़ दिया गया. 


शहीद के परिवार ने डीएम से की शिकायत
शहीद मुनीश यादव के परिजनों ने इस मामले को लेकर डीएम अविनाश कृष्ण सिंह से शिकायत की है. शहीद के परिजनों का आरोप है कि उन्हें बिना सूचना दिए उनकी गैर मौजूदगी में शहीद स्मारक स्थल पर लेखपाल और राजस्व निरीक्षक की मौजूदगी में बुलडोजर चला कर स्मारक को तोड़ दिया गया. आरोप ये भी है लेखपाल हर्ष कुमार ने पिछले ही वर्ष शहीद स्मारक की जमीन की नापजोख कर चिह्नित कर दिया था. लेकिन अब वही लेखपाल हर्ष कुमार खुद के द्वारा की गई नापजोख को गलत बता रहा है.


गांव के लोगों से साठगांठ
परिवार ने शिकायत करते हुए बोला कि गांव के कुछ लोगों से साठगांठ कर लेखपाल हर्ष ने शहीद स्मारक की जगह पर बुलडोजर चलवा कर तुड़वा दिया. वहीं जब इस मामले की जानकारी अपर जिलाधिकारी रामजी मिश्र को हुई तो उन्होंने तहसीलदार किशनी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर संबंधित लेखपाल के कृत्यों जांच कर उसकी रिपोर्ट मुख्यालय में प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं. 


यह देखें - दो सहेलियों की मौत बनी मिस्ट्री,पिता ने प्रेमियों के खिलाफ दर्ज कराई FIR


यह देखें - बांदा में लेडी डॉन की दहशत,प्रापर्टी पर कब्जा करना शौक,गुर्गों से चलवाती है हथियार