Kanpur News: कानपुर में सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं. जिसके चलते सभी पार्टियों ने मोर्चा संभाल लिया है. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कानपुर दौरे पर हैं. सीएम योगी यहां करीब साढ़े तीन घंटे रहेंगे. इस दौरान सीएम करीब 412 करोड़ रुपये की 145 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही चुन्नीगंज स्थित जीआईसी मैदान में होने वाले कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी मंच से 8000 छात्रों को टैबलेट देंगे. इसके अलावा रोजगार मेले में नौकरी और ऋण पाने वाले 1500 लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी देंगे और सभी योजनाओं के पांच-पांच लाभार्थियों को सम्मानित करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी पदाधिकारियों संग मीटिंग
उपचुनाव को देखते हुए सीएम योगी बीजेपी पदाधिकारियों के साथ मर्चेंट चैंबर हॉल में मीटिंग करेंगे. उनके कार्यक्रम को देखते हुए मंगलवार को डीएम राकेश कुमार सिंह, सीडीओ दीक्षा जैन, एडीएम सिटी डॉ. राजेश कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने मर्चेंट चैंबर हॉल और जीआईसी का निरीक्षण किया था. इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की थी. कार्यक्रम स्थल पर करीब 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है.


इन परियोजनाओं का शिलान्यास
रिपोर्ट्स की मानें तो सीएम नगर निगम की जोन एक और पांच की करीब 37 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. शिलान्यास में किसी अन्य जोन की परियोजनाओं को शामिल नहीं किया गया है. इसके साथ ही नगर निगम के जोन एक, दो, तीन, चार की 54 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इतना ही नहीं सीएम योगी 26 परियोजनाओं का लोकार्पण और 28 का शिलान्यास करेंगे. 


इन पांच प्रमुख परियोजनाएं का शिलान्यास 
जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में आयुष्मान वार्ड का जीर्णोद्धार
चकेरी गौरिया पाली मार्ग फोर लेने व सुंदरीकरण कार्य
जाजमऊ नई चुंगी एसटीपी मार्ग का चौड़ीकरण
थाना अर्मापुर में 40 क्षमता का हॉस्टल
थाना घाटमपुर में आवासीय भवन का निर्माण


इन पांच प्रमुख परियोजनाएं का लोकार्पण  
पनकी धाम क्रॉसिंग पर बना ओवरब्रिज
राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में हॉस्टल
सलेमपुर मार्ग पर बाला जी मंदिर से कर्वी तक सड़क
शेल्टर होम सुतरखाना का निर्माण
 फुफुहार सुईथोक से बौसर तक सड़क निर्माण


यह भी पढ़ें: अनुप्रिया पटेल बढ़ा सकती हैं बीजेपी की मुश्किलें, फूलपुर उपचुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री का बड़ा दांव
यह भी पढ़ें: UP Politics: बसपा में बढ़ा आकाश आनंद का कद, मायावती ने सौंपी चार चुनावी राज्यों की कमान