अनुप्रिया पटेल बढ़ा सकती हैं बीजेपी की मुश्किलें, फूलपुर उपचुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री का बड़ा दांव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2404817

अनुप्रिया पटेल बढ़ा सकती हैं बीजेपी की मुश्किलें, फूलपुर उपचुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री का बड़ा दांव

Anupriya Patel : आरक्षण मुद्दे को लेकर मुखर हुईं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने यूपी में उपचुनाव से पहले बड़ा बदलाव किया है. लखनऊ में होने वाली पार्टी की बैठक को प्रयागराज में करने का फैसला किया है. 

Anupriya Patel and CM Yogi

Anupriya Patel : अपना दल एस (Apna Dal) की प्रमुख व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट पर दावा करने की तैयारी में हैं. माना जा रहा है कि उपचुनाव में पटेल बाहुल्‍य इस सीट पर अनुप्रिया पटेल बीजेपी का खेल बिगाड़ सकती हैं. अनुप्रिया पटेल ने प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक प्रयागराज में करने का ऐलान कर संकेत दे दी हैं. 

लखनऊ में होनी वाली बैठक अब प्रयागराज में होगी 
दरअसल, अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 2 सितंबर को प्रयागराज के सिविल लाइंस स्थित संगीत समिति में होने जा रही है. इस बैठक में मुख्‍य अतिथि के तौर पर अनुप्रिया पटेल शामिल होंगी. इसमें फूलपुर उपचुनाव को लेकर भी चर्चा होगी. बता दें कि इससे पहले अपना दल एस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक लखनऊ में होती रही है. 

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के निकाले जा रहे सियासी मायने 
माना जा रहा है कि अनुप्रिया पटेल फूलपुर विधानसभा सीट पर प्रत्‍याशी उतारने का दावा करने की तैयारी में हैं. यह सीट पटेल बाहुल्‍य है, इस सीट पर बीजेपी का कब्‍जा है. आमतौर पर लखनऊ में होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक प्रयागराज में होने के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. बता दें कि यूपी की 10 विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. इन्‍हीं में से एक फूलपुर सीट भी है. यहां से बीजेपी विधायक प्रवीण पटेल के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई है. प्रवीण पटेल यहां से दो बार से विधायक थे. 

योगी आदित्‍यनाथ को चिट्ठी लिखकर दी थी हवा 
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव नतीजे के बाद से ही बीजेपी और सहयोगी दल आमने-सामने हैं. बीजेपी की सहयोगी अपना दल (एस) की प्रमुख और केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल  ने 27 जून को यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ को पत्र लिखकर प्रदेश की भर्तियों में आरक्षण का पालन न करने का आरोप लगाया था. इसके बाद से ही अनुप्रिया पटेल यूपी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही हैं. 

 

यह भी पढ़ें : UP by Elections 2024: यूपी उपचुनाव में BSP का प्रदर्शन सब पर भारी, हाथी इस बार सबका खेल बिगाड़ने की तैयारी में

यह भी पढ़ें : UP Politics: बसपा में बढ़ा आकाश आनंद का कद, मायावती ने सौंपी चार चुनावी राज्यों की कमान

Trending news