IND vs BAN 2nd Test: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में यूपी की 'तिकड़ी' मचाएगी गदर, लोकल ब्वॉय कुलदीप पर होंगी निगाहें
Advertisement
trendingNow1/uputtarakhand2442466

IND vs BAN 2nd Test: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में यूपी की 'तिकड़ी' मचाएगी गदर, लोकल ब्वॉय कुलदीप पर होंगी निगाहें

IND vs BAN 2nd Test:  भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. कानपुर के लोकल ब्वॉय कुलदीप यादव को भी टीम में जगह मिली है. 

IND vs BAN 2nd Test

IND vs BAN 2nd Test: बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रानपार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. जिसके लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है. कानपुर के लोकल ब्वॉय कुलदीप यादव को भी टीम में जगह मिली है, जो पहली बार ग्रीनपार्क स्टेडियम में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. 

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट कब?
भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा. कानपुर के लाल चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की फिरकी का जादू देखने के लिए यहां के लोग तैयार हैं. पहले टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था. लेकिन कानपुर का ग्रीनपार्क स्टेडियम स्पिनर्स के लिए मददगार माना जाता है. ऐसे में उम्मीद है कि कुलदीप को इस मैच में मौका मिलेगा.

कुलदीप यादव का कैसा रहा टेस्ट करियर?
कुलदीप यादव ने टीम इंडिया के लिए अब तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं. इनमें उनके नाम 53 विकेट दर्ज हैं. जबकि 103 वनडे मैच में  168 विकेट हासिल कर चुके हैं. 40 टी20 मैच में कुलदीप अब तक 69 विकेट झटक चुके हैं. 
 
यूपी के इन खिलाड़ियों को भी मौका?
टीम इंडिया में उत्तर प्रदेश के तीन खिलाड़ियों को मौका मिला है. इसमें कुलदीप यादव के अलावा, ध्रुव जुरेल और यश दयाल का नाम भी शामिल है.

भारत का स्क्वाड
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल. 
 
भारत बांग्लादेश दूसरा टेस्ट
डेट - 27 सितंबर- एक अक्टूबर
वेन्यू - कानपुर
टाइम -  सुबह 9.30 बजे से

ग्रीनपार्क में भारत का रिकॉर्ड
ग्रीनपार्क स्टेडियम अब तक 23 टेस्ट मैच की मेजबानी कर चुका है. जिसमें 7 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते जबकि तीन मैच में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने बाजी मारी. कुल 13 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे. भारतीय टीम ने यहां 7 टेस्ट मैच में जीत दर्ज की है जबकि 3 टेस्ट मैच हारे हैं. यहां पहला टेस्ट मैच 1952 में खेला गया. जिसमें भारत को इंग्लैंड ने 8 विकेट से हराया था. 

Trending news