Milkipur Seat: चंद्रशेखर ने सपा का बिगाड़ा समीकरण, मिल्कीपुर विधानसभा सीट से उतारा दलित प्रत्याशी, BJP को फायदा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2450960

Milkipur Seat: चंद्रशेखर ने सपा का बिगाड़ा समीकरण, मिल्कीपुर विधानसभा सीट से उतारा दलित प्रत्याशी, BJP को फायदा

UP-By Election 2024: उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए जहां एक तरफ सभी प्रमुख दल अभी चुनावी बिसात पर अपने खिलाड़ी सजा रहे हैं तो वहीं असपा के चंद्रशेखर आजाद ने एक कदम आगे बढ़ते हुए अयोध्या की मिल्कीपुर सीट से अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है.

Milkipur Seat: चंद्रशेखर ने सपा का बिगाड़ा समीकरण, मिल्कीपुर विधानसभा सीट से उतारा दलित प्रत्याशी, BJP को फायदा

UP-By Election 2024: उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए जहां एक तरफ सभी प्रमुख दल अभी चुनावी बिसात पर अपने खिलाड़ी सजा रहे हैं तो वहीं असपा के चंद्रशेखर आजाद ने एक कदम आगे बढ़ते हुए अयोध्या की मिल्कीपुर सीट से अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. आजाद समाज पार्टी ने मिल्कीपुर विधानसभा सीट से रणधीर भारती कोरी को प्रत्याशी घोषित किया है. शनिवार, 28 सितंबर को पार्टी ने उनके नाम की आधिकारिक घोषणा की. पार्टी अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि मिल्कीपुर सीट पर जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी जाए.

असपा ने अबतक 5 सीटों पर उतारे उम्मीदवार
अब तक आजाद समाज पार्टी ने पांच सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. मुजफ्फरनगर की मीरापुर विधानसभा से जाहिद हुसैन, गाजियाबाद सदर से चौधरी सतपाल सिंह, मुरादाबाद की कुंदरकी सीट से हाजी चांद बाबू और मंझवा विधानसभा सीट से धीरेन्द्र मौर्य के नाम पहले ही घोषित किए जा चुके हैं. अब अयोध्या जिले की मिल्कीपुर सीट से रणधीर भारती कोरी को मैदान में उतारा गया है, जो पार्टी के पुराने और समर्पित कार्यकर्ता हैं. चंद्रशेखर ने मिल्कीपुर सीट दलित उम्मीदवार उतारकर सपा का खेल बिगाड़ दिया है तो वहीं असपा के इस कदम से भाजपा को फायदा होने की उम्मीद है.  

चंद्रशेखर की यूपी के साथ हरियाणा पर भी नजर
आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद न केवल उत्तर प्रदेश बल्कि हरियाणा विधानसभा चुनाव पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. हरियाणा में जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के साथ गठबंधन कर वह चुनावी रणभूमि में सक्रिय हैं. साथ ही, यूपी उपचुनाव में भी वह प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए चुनाव को रोचक बनाने में जुटे हैं.

ये भी पढ़ें: सांसद-विधायकों को जी सर बोलें, बीजेपी नेताओं के नंबर रखें सेव, यूपी सरकार के मंत्री का फरमान

ओवैसी की पार्टी से गठबंधन के आसार
इसके अलावा, चंद्रशेखर आजाद और असदुद्दीन ओवैसी के बीच गठबंधन को लेकर भी बातचीत हो चुकी है, जिसकी जल्द ही औपचारिक घोषणा होने की संभावना है. इस गठबंधन में कुछ और दल भी शामिल हो सकते हैं. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बाकी सीटों पर चंद्रशेखर अपने सहयोगियों को मौका देते हैं या फिर खुद के प्रत्याशी मैदान में उतारते हैं.

 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Politics Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news