'बोल बम' के नारों के साथ अमेठी में हुआ 'शिवभक्त' राहुल गांधी का स्वागत
Advertisement

'बोल बम' के नारों के साथ अमेठी में हुआ 'शिवभक्त' राहुल गांधी का स्वागत

कैलास मानसरोवर की यात्रा के बाद राहुल गांधी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे हैं.

कांवरियों के वस्त्र धारण किये हुये सैकड़ों समर्थकों ने 'बोल बम' का जयघोष लगाते हुए उनका स्वागत किया. (फोटो साभार @INCUttarPradesh)

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सोमवार को उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी में अनूठे ढंग से स्वागत किया गया. भगवान शिव भक्त कांवरियों के वस्त्र धारण किये हुये सैकड़ों समर्थकों ने 'बोल बम' का जयघोष लगाते हुए उनका स्वागत किया. कांग्रेस अध्यक्ष हाल में कैलास मानसरोवर की यात्रा करके लौटे हैं. उनके समर्थकों ने फुरसतगंज में भगवान शिव का बड़ा होर्डिंग लगाया था और उसमें राहुल को शिवभक्त के रूप में प्रदर्शित किया गया था.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही मोबाइल की तस्वीरों में कांग्रेस अध्यक्ष के माथे पर चंदन का लेप लगा दिखाया गया और उस पर लाल रंग से तिलक लगा हुआ है. कैलास की यात्रा के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे राहुल गांधी के स्वागत में समर्थकों द्वारा लगाये गये पोस्टरों में उन्हें शिवभक्त के रूप में दिखाया गया है.

fallback
राहुल गांधी अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं.

राहुल गांधी सुबह लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पहुंचे और सड़क मार्ग से अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे. गांधी दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे हैं. वह जिले में पार्टी की विभिन्न कमेटियों के साथ बैठक के साथ ही पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

अमेठी पहुंचने पर कांवरियों ने उनका स्वागत किया. इसका आयोजन पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष इंद्रपाल माली ने किया था जो कि इलाके की कांवरिया संगठन के अध्यक्ष भी हैं. पूरे जिले में कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने 'शिव भक्त राहुल गांधी’ का स्वागत है जैसे अनेक होर्डिंग लगाये हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में महागठबंधन की संभावनाओं के बीच राहुल के इस अमेठी दौरे का महत्व काफी बढ़ गया है.

अमेठी में 'शिवभक्त के रूप में गांधी का स्वागत' करने की तैयारी पहले से ही थी लेकिन स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारी इससे लगातार इनकार करते रहे. गांधी के स्वागत का आज जो नजारा दिखा, वह पहले कभी नजर नहीं आया था. इसने एक अलग तरह का संदेश भी दिया.

fallback
कांग्रेस पदाधिकारियों ने राहुल गांधी के इस तरह स्वागत की तैयारी पहले ही कर ली थी.

कांग्रेस अध्यक्ष ने पिछले अप्रैल में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान मानसरोवर यात्रा पर जाने की इच्छा जतायी थी और वह पिछले 31 अगस्त को वहां गये थे. इससे पहले, गांधी लखनऊ स्थित अमौसी हवाई अड्डे पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से अमेठी पहुंचे. अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान वह जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा वह पार्टी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे.

(इनपुट-भाषा)

Trending news