Kedarnath News/हरेंद्र नेगी: देवभूमि उत्तराखंड के केदारनाथ से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. जहां ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग भगवान केदारनाथ की यात्रा पर विदेश से आई एक महिला श्रद्धालु की सैंकड़ों फीट गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई. आपको बता दें कि महिला को पीछे से आ रहे एक घोड़े ने टक्कर मारी थी. जिसके कारण वह खाई में जा गिरी. घटना की सूचना मिलने पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने मौके पर पहुंचकर महिला को बाहर निकालने की कोशिश की. लेकिन तब तक उसकी मृत्यु हो गई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देश-विदेश से आते हैं श्रद्धालु
ज्ञात हो कि देश-विदेश के श्रद्धालु धाम के दर्शन के लिए केदारनाथ यात्रा पर आते हैं. लेकिन यात्रा के दौरान घोडों और खच्चरों के धक्कों से कई यात्री घायल हो जाते हैं. ऐसा ही आज हुआ जब नेपाल से आये तीर्थ यात्रियों में से एक महिला तीर्थ यात्री की घोडे के धक्के से गहरी खाई में जा गिरने से मौके पर ही मौत हो गयी. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ, वाईएमएफ की टीम गहरी खाई में जाकर यात्री को निकालने की कोशिश की. किन्तु महिला यात्री की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी थी.


पहले भी आ चुकी हैं शिकायतें
आपको बता दें कि पहले भी कई बार ऐसी शिकायतें आ चुकी हैं कि घोडों और खच्चरों के गलत तरीके से चलने के कारण व घोडे संचालकों के गलत व्यवहार से केदारनाथ पर आने वाले तीर्थ यात्रियों को दिक्कतें आ रही हैं. और तो और घोडे संचालक गलत तरीके से नीचे से उपर और उपर से नीचे की ओर तेजी से अपने घोड़े और खच्चरों को दौडाते हैं. जिससे की बुजुर्ग तीर्थयात्री घायल हो जाते हैं या केदारनाथ जैसे गहरी खाई में गिर जाते हैं. 


यह भी पढ़ें - उत्‍तराखंड के पौड़ी में बारातियों से भरी बस 200 फीट गहरे खाई में गिरी, तीन की मौत


यह भी पढ़ें - 1 लाख का इनामी पुलिस मुठभेड़ में ढेर, ज्वेलर्स शोरूम मे डाली थी करोड़ों की डकैती


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Uttarakhand News in Hindi और पाएं Latest Haridwar News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!