उत्‍तराखंड में लैंडस्‍लाइड से चारधाम यात्रा प्रभावित, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2378356

उत्‍तराखंड में लैंडस्‍लाइड से चारधाम यात्रा प्रभावित, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Uttarakhand Weather Update : शनिवार को रुद्रप्रयाग के डोलिया देवी के पास लैंडस्‍लाइड होने से मार्ग बाधित हो गया था. शुक्रवार रात को हुई बारिश के चलते कमेडा हाईवे बंद हो गया था. 

Uttarakhand Weather Update

Uttarakhand Weather Update : उत्‍तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है. इसके चलते जगह-जगह लैंडस्‍लाइड हो रही है. अधिकांश सड़कों पर मलबा गिरने से आवागमन बाधित हो रहा है. वहीं, चारधाम यात्रा भी प्रभावित हो रही है. मौसम विभाग ने चमोली और बागेश्‍वर जिले में अगले तीन दिनों के लिए भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. यहां लोगों से सावधान रहने को कहा गया है. 

डोलिया देवी के पास लैंडस्‍लाइड 
इससे एक दिन पहले शनिवार को रुद्रप्रयाग के डोलिया देवी के पास लैंडस्‍लाइड होने से मार्ग बाधित हो गया था. शुक्रवार रात को हुई बारिश के चलते कमेडा हाईवे बंद हो गया था. शनिवार को मार्ग से बोल्‍डर और मलबा हटाकर करीब 12 घंटे बाद ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे को खोल दिया गया था. हाईवे के दोनों तरफ फंसे लोगों ने राहत की सांस ली थी. यातायात सुचारु कराने में ट्रैफ‍िक पुलिस को भी कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी थी. 

बदरीनाथ नेशनल हाईवे बंद 
भारी बारिश के चलते बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर मलबा गिरने से आवागमन बाधित हो गया. मलबे को समय से न हटाने पर जिला प्रशासन ने एनएचआईडीसीएल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. स्थानीय जिला प्रशासन का आरोप है कि सड़क पर आए मलबे को हटाने में एनएचआईडीसीएल की ओर से देरी की जाती है. इसके चलते आवश्‍यक सेवाएं बाधित हो जाती हैं. 

चारधाम यात्रा भी बाधित
भारी बारिश और जगह-जगह हो रही लैंडस्‍लाइड के चलते चारधाम यात्रा भी प्रभावित हो गई है. यमुनोत्री राजमार्ग दो घंटे बाधित रहा. रुद्रप्रयाग में गौरीकुंड राजमार्ग डोलिया देवी में शनिवार सुबह से मलबा आने से रास्ता बंद रहा. इसके चलते चारधाम यात्रियों को जहां-तहां रोक दिया गया.  

देखें वीडियो : Kedarnath Landslide Video: रुद्रप्रयाग में केदारनाथ हाईवे पर लैंडस्‍लाइड, दिल दहलाने वाला वीडियो सामने आया

Trending news