Khatauli Upchunav 2022: गांववालों से एक-एक रुपये लेकर प्रत्याशी ने जुटाया चंदा, फिर पॉलीथीन में चिल्लर लेकर करने पहुंचा नामांकन
Advertisement

Khatauli Upchunav 2022: गांववालों से एक-एक रुपये लेकर प्रत्याशी ने जुटाया चंदा, फिर पॉलीथीन में चिल्लर लेकर करने पहुंचा नामांकन

Khatauli Upchunav 2022: मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा सीट पर आज एक प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने पहुंचा. खास बात यह है कि उसके हाथ में पॉलीथीन थी, जिसमें उसने एक-एक रुपये कर 10 हजार रुपये चंदा जमा किया था. 

Khatauli Upchunav 2022

Khatauli Upchunav 2022: अंकित मित्तल/मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश की खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव (Khatauli By-Election 2022) होने हैं. एक तरफ जहां बीजेपी के विधायक विक्रम सैनी की बीवी राजकुमारी सैनी को उतारा है. वहीं, रालोद-सपा गठबंधन के प्रत्याशी मदन भैया ने इस सीट से ताल ठोकी हैं. इन दोनों से इतर कवाल कांड में मारे गए गौरव की मां सुरेश देवी ने भी बीजेपी से आरोप लगाते हुए अपना नामाकंन दाखिल किया है. इन सबके बीच गुरुवार को एक ऐसा उम्मीदवार भी आया, जिसने पहले एक-एक रुपया करके गांव-गांव जाकर चंदा इकट्ठा किया. इसके बाद 10 हजार रुपयों के सिक्के लेकर अपना पर्चा दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंच गया. उम्मीदवार ने बताया कि वो इससे ईमानदारी का संदेश देना चाहता है. 

ईमानदारी का संदेश देना चाहते हैं मनीष
मनीष चौधरी नाम के एक व्यक्ति हैं, जो खुद को समाजसेवी बताते हैं. गुरुवार को हाथ में एक-एक रुपयों के सिक्कों से भरी थैली लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और अधिकारी के टेबेल पर रखकर अपना नामांकन पत्र दाखिल करने की गुजारिश की. ये देखकर सब हैरान रह गए. इस बारे में मनीष चौधरी ने मीडिया से बातचीत की. उनके मुताबिक, पहले वो खतौली विधानसभा के गांव-गांव और घर-घर पहुंचे. वहां उन्होंने जनता-जनार्दन से एक-एक रुपया बतौर चंदा इकट्ठा किया. उनका कहना है कि अब वो इसी चंदे से चुनाव लड़ेंगे. 

इन मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ेंगे मनीष
प्रत्याशी मनीष ने मीडिया से बातचीत के दौरान आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव में काले धन का इस्तेमाल होता है, जो खत्म होना चाहिए. मैं लोगों की सेवा करना चाहता हूं. वो इन चंदे के पैसों से चुनाव लड़कर ईमानदारी का संदेश देना चाहता हैं. मनीष ने महंगाई, बेरोजगारी, स्वास्थ्य, बिजली-पानी, किसानों समेत अन्य कई मुद्दों पर चुनाव लड़ने की बात कही. 

कब है खतौली में उपचुनाव? 
गौरतलब है कि खतौली सीट से बीजेपी विधायक विक्रम सिंह सैनी (BJP MLA Vikram Singh Saini) को मुजफ्फरनगर के कवाल हिंसा मामले में कोर्ट द्वारा 2 साल की सजा सुनाई गई. सजा की ऐलान के बाद विधायक विक्रम सिंह को विधायकी से अयोग्य घोषित कर दिया गया. जिसके बाद विधानसभा सचिवालय ने इस सीट को रिक्त घोषित कर दिया. आगामी 17 नवंबर तक प्रत्याशी नामांकन कर सकेंगे. 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. जबकि 21 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकते हैं. इसके बाद 5 दिसंबर को मतदान और 8 दिसबंर को मतगणना होगी. 

Trending news