शरीर के बाहर धड़क रहा है 2 दिन के मासूम का दिल, मजदूर दंपति ने बच्चे को बचाने के लिये PM और CM से लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand974066

शरीर के बाहर धड़क रहा है 2 दिन के मासूम का दिल, मजदूर दंपति ने बच्चे को बचाने के लिये PM और CM से लगाई गुहार

मामला ललितपुर जिले के सदर तहसील के रोड़ा गांव का है. यहां 2 दिन पहले पैदा हुए मासूम का दिल शरीर के बाहर धड़क रहा है. 

हॉस्पिटल में एडमिट नवजात बच्चा.

अमित सोनी/ललितपुर: यूपी के ललितपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां 25 अगस्त को जिला महिला अस्पताल में एक गरीब मजदूर दंपति के यहां एक बच्चे ने जन्म लिया. इस नवजात बच्चे का दिल शरीर के बाहर धड़क रहा है. बच्चे का दिल शरीर के बाहर होने की वजह से उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. मजदूरी कर अपना जीवनयापन करने वाले दंपति नवजात का इलाज कराने में असमर्थ हैं. ऐसे में उन्होंने देश के प्रधानमंत्री और सूबे के मुखिया से मदद मांगी है. 

क्या है पूरा मामला?
मामला ललितपुर जिले के सदर तहसील के रोड़ा गांव का है. यहां रहने वाले अरविंद अहिरवार और बबलेश अहिरवार दोनों अपना जीवन यापन मजदूरी कर करते हैं. बीते बुधवार को दोनों का पहला बच्चा पैदा हुआ. लेकिन बच्चे के जन्म से ही उसका दिल शरीर के बाहर निकला हुआ था. मेडिकल लाइन में इसे एक्टोपिया कोर्डिस कहा जाता है. नवजात का दिल शरीर के बाहर धड़कता हुआ देख जिला महिला अस्पताल के सभी डॉक्टर परेशान हो गये. 

ये भी पढ़ें- पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, रेप पीड़िता की आत्महत्या के मामले में हुई कार्रवाई 

इलाज में लगेंगे 7-8 लाख रुपये 
जिला महिला अस्पताल, ललितपुर के डाक्टरों ने बच्चे की सर्जरी के लिये तुरंत झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. वहां के डाक्टरों ने भी इलाज के लिए नवजात को दिल्ली एम्स में ले जाने की सलाह दे दी. दंपति जब एम्स पहुंचे तो वहां डाक्टरों ने बच्चे की सर्जरी में करीब 7 से 8 लाख रुपये खर्च आने की बात बताई. लेकिन मजदूरी कर गुजारा करने वाले दंपति के पास इतने पैसे नहीं थे कि वो अपने बच्चे का इलाज करवा सकें. इस वजह से दंपति ने बच्चे को वापस ललितपुर जिला महिला अस्पताल के SNCU वॉर्ड में भर्ती करा दिया. 

ये भी पढ़ें- देवरिया: खेलते वक्त नाले में डूबे तीन मासूमों की हुई मौत, गांव में मचा कोहराम

सीएम योगी और पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार 
इलाज कराने में असमर्थ दंपति ने अब अपने बच्चे को बचाने के लिये यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है. वहीं, जिले के आम लोगों ने गरीब मजदूर दंपति की मदद करने के लिए कदम आगे बढ़ाए हैं. लोगों ने नवजात को बचाने के लिये सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करते हुये मुहिम चलाई है. 

ये भी देखें- Viral Video: मुर्गी के पास से अंडा लेने के लिए शख्स ने किया ऐसा जुगाड़, देखकर चकरा गया यूजर्स का सिर!

 

WATCH LIVE TV

 

Trending news