Prayagraj News: यूपी के पहले फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में लुत्फ उठाएं लोग, यमुना की लहरों पर परोसा जाएगा एक से एक व्यंजन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2014925

Prayagraj News: यूपी के पहले फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में लुत्फ उठाएं लोग, यमुना की लहरों पर परोसा जाएगा एक से एक व्यंजन

Prayagraj Mahakumbh: यूपी में महाकुंभ की रिहर्सल के तौर पर संगम की रेती पर बसने वाला है फ्लोटिंग रेस्टोरेंट. माघ मेले में इस बार देश-दुनिया से आने वाले श्रद्धालु फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में अपने पसंदीदा व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे. 

 

 floating restaurant Magh Mela

Prayagraj Mahakumbh: स्वाद के शौकीनों के लिए खुशखबरी है. महाकुंभ की रिहर्सल के तौर पर संगम की रेती पर बसने वाले माघ मेले में इस बार देश-दुनिया से आने वाले श्रद्धालु फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में अपने पसंदीदा व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे. इसके लिए यमुना की लहरों पर यूपी का पहला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट बनकर तैयार हो गया है. इसमें लहरों के बीच फाइव स्टार वाले मेन्यू का भी लोग आनंद ले सकेंगे. महीने के अंत तक इसे सभी लोगों के लिए खोल दिया जाएगा.  

रेस्टोरेंट में कितनी सीटें
इस रेस्टोरेंट के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों के पकवान बनाने में माहिर शेफ तैनात किए जाएंगे. इसमें सिजलर, स्ट्रीट फूड, मॉकटेल और अन्य व्यंजनों का लुत्फ लोग उठा सकेंगे. इस रेस्टोरेंट तक जाने के लिए स्लिपवे का भी निर्माण कराया जा रहा है. इसकी लंबाई करीब 51 मीटर तक होगी. इस रेस्टोरेंट में कुल 45 सीटें हैं.  पर्यटक छह सीटों वाली स्पीड बोट और 30 सीटों वाली कैमराइन बोट से भी इस रेस्टोरेंट तक पहुंच सकेंगे. 

 रेस्टोरेंट की सजावट 
उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के वरिष्ठ प्रबंधक डीपी सिंह का कहना है, कि लजीज व्यंजनों और स्वाद के शौकीनों के लिए इस महीने के अंत तक रेस्टोरेंट खोल दिया जाएगा. रेस्टोरेंट में तरह-तरह के व्यंजन तैयार करने के लिए आधुनिक इंडक्शन स्टोव के साथ रेस्टोरेंट की सजावट भी लोगों को अपनी ओर आकर्षक करेगी. 

कितनी लागत 
इस रेस्टोरेंट को पांच करोड़ रुपये की लागत से मुंबई की लिटमस कंपनी ने बनाया है.  इसमें फ्री वेडिंग शूट की भी व्यवस्था की जा सकती है. 204 वर्गमीटर एरिया वाले रेस्टोरेंट में उन्नतशील अग्निशमन यंत्र भी लगाए गए हैं. 

रेस्टोरेंट में सामूहिक जश्न 
पर्यटन विकास निगम ने इस रेस्टोरेंट के साथ गंगा-यमुना की लहरों पर संगम दर्शन के लिए छह सीटर स्पीड बोट, 30-30 सीटों वाले कैटामरेन हल्स के साथ ही दो बचाव नौकाएं भी मंगाई हैं. नावों की मदद से इस फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में 100 से 150 लोग बर्थडे पार्टी या कोई भी सामूहिक जश्न मना सकते हैं. कैटामरेन हल्स में रिमूवबल चेयर की भी सुविधा है. 

Trending news