Atal Bihari Vajpayee LIVE News: क्रिसमस समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी, ईसाइयों के आजादी में योगदान को सराहा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2027098

Atal Bihari Vajpayee LIVE News: क्रिसमस समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी, ईसाइयों के आजादी में योगदान को सराहा

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 25 December 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 25 December 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

25 December 2023
18:07 PM

कन्‍नौज में हिस्ट्रीशीटर का घर कुर्क करने पहुंची पुलिस टीम फायरिंग

कन्नौज : कन्‍नौज में हिस्ट्रीशीटर का घर कुर्क करने पहुंची पुलिस टीम फायरिंग कर दी गई. ताबड़तोड़ गोलीबारी से इलाके में दहशत फैल गई. हमले में एक सिपाही को गोली लगी है. गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया. कन्नौज के विशुनगढ़ थाना के धरनी धीरपुर नगरिया का मामला. 

17:45 PM

पीएम मोदी के अयोध्‍या दौरे को लेकर हुई बैठक 

लखनऊ : सोमवार को भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई. इस दौरान पीएम मोदी के आगामी अयोध्या दौरे पर चर्चा की. पीएम मोदी के आगामी दौरे को लेकर भाजपा कार्यकर्ता पूरी ताकत झोक देगी.  

17:03 PM

लखनऊ के FI टॉवर के अवैध फ्लैट के ध्‍वस्‍तीकरण पर लगी रोक 

लखनऊ : लखनऊ में एफआई टॉवर के अवैध फ्लैट के ध्‍वस्‍तीकरण पर हाई कोर्ट ने रोक लगाई है. इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में जस्टिस राजन राय और जस्टिस जसप्रीत सिंह की डबल बेंच ने आदेश दिया है. FI टॉवर के सातवें और आठवें फ्लोर के 24 फ्लैट को LDA ने अवैध घोषित किया था. एलडीए ने फ्लैट में रहने वाले परिवारों को ध्वस्तीकरण का नोटिस देकर खाली करने का आदेश दिया था. 

16:58 PM

हरदोई में 74 हिस्ट्रीशीटरों ने खाई अपराध न करने की कसम
उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद के अतरौली में 74 हिस्ट्रीशीटर हाथ मे तख्ती लेकर कोतवाली पहुंचे और इन हिस्ट्रीशीटरों ने थाना प्रभारी के सामने शपथ ली कि अब भविष्य में कभी भी अपराध नहीं करेंगे. इसके साथ ही अगर इनके आसपास के इलाके में कोई अपराध होता है तो उसकी सूचना पुलिस को देंगे अपराध को रोकने में पुलिस की मदद करेंगे.

 

16:23 PM

अन्तर्राज्यीय चोर गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफाश
कुशीनगर पुलिस ने अन्तर्राज्यीय चोरों के ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो साईबर आर्थिक अपराधों में संलिप्त थे.पुलिस ने चोर गैंग के बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान पकड़ा है.

 

16:09 PM

खून से खत लिखकर बुंदेलों ने मनाया अटल का जन्मदिन
महोबा में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के 99वें जन्म दिवस पर आज बुंदेली समाज के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 35वीं बार अपने खून से खत लिखे एवं पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग दोहराई है, साथ ही बुंदेलों ने क्षेत्र की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के लिए प्रभावी कदम उठाने का आग्रह किया. आयोजित कार्यक्रम में एक दर्जन लोगों ने खून से खत लिखे और पीएम मोदी से पूर्व प्रधानमंत्री की तरह ही अलग बुंदेलखंड राज्य बनाए जाने की मांग की गई है.

 

15:55 PM

रामपुर में युवक की हत्या
रामपुर के थाना पटवारी क्षेत्र में 40 वर्षीय फेरी करने वाले व्यक्ति (राजेंद्र सिंह) की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. हत्या के आरोप में पुलिस ने फेरी करने वाले व्यक्ति की पत्नी उषा और उसके प्रेमी सहित 5 को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अनुसार मृतक फेरी करता था.उनकी पत्नी के किसी दूसरे से अवैध प्रेम संबंध थे. संपत्ति के विवाद में पत्नी से प्रेमी से साथ मिलकर हत्या को अंजाम दिया था. बता दें कि थाना पटवाई इलाके में धार दार हथियार से हत्या कर दी गई थी. हत्या की सूचना पर पुलिस अधीक्षक राजेश त्रिवेदी भी मौके पहुचे थे. तफ्तीश के बाद अब पुलिस ने खुलासा किया है. 

 

15:23 PM
15:22 PM

अलीगढ़ में बारात जाने से पहले दूल्हे की बहन के साथ छेड़छाड़
अलीगढ़ में बारात जाने से पहले दूल्हे की बहन के साथ छेड़छाड़ का मामला आया है. विरोध करने पर दबंगों ने युवती के साथ जमकर मारपीट की. घायल युवती को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया, इससे पहले भी युवती के साथ दबंग छेड़छाड़ कर चुके हैं, पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है. घटना नगर कोतवाली थाना इलाके के की है. 

 

15:13 PM

रायबरेली में लव जेहाद का मामला 
रायबरेली में लव जेहाद का मामला सामने आया है. यहां मुमताज नाम के बाइक मिस्त्री ने नाबालिग हिंदू लड़की को पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया. फिर दो दिन पहले उसे लेकर फरार हो गया. पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर खोजबीन शुरू कर दी है. मामला बछरावां थाना इलाके के एक गांव का है. यहां मुख्य बाजार में मुमताज ने बाइक रिपेयरिंग की दुकान खोली थी. उसी के सामने इंटर में पढ़ने वाली नाबालिग हिंदू लड़की का घर है. मुमताज ने पहले लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर बहला फुसलाकर उसे लेकर फरार हो गया. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर खोजबीन शुरू कर दी है. 

 

14:29 PM

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
श्रावस्ती : भाकियू के जिला अध्यक्ष राम स्वरूप वर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उनके साथ जुड़े पदाधिकारियों ने भी दिया इस्तीफा. भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राम स्वरूप वर्मा संगठन में गुटबाजी का आरोप लगाया है. जिलाध्यक्ष राम स्वरूप वर्मा का आरोप संगठन में जो अच्छा काम कर रहा है उसका शोषण किया जा रहा है.

 

13:38 PM

बिजनौर पुलिस की गिरफ्त में डकैती का आरोपी
बिजनौर : बिजनौर पुलिस ने 37 साल बाद पकड़ गया डकैती का भगोड़ा. दिल्ली में परचून की दुकान करता मिला डकैत हासिम. हासिम ने 45 साल पहले डाली थी डकैती. डकैत हासिम ने 25 साल उम्र मे डाली थी डकैती 70 साल की उम्र मे हुआ गिरफ्तार. बदल गए 58 एसपी और 45 थानेदार. थाना बढ़ापुर के आसफपुर गांव का मामला. नगीना देहात थाने के एसओ हमबीर सिंह ने पकड़ा डकैत हासिम.

 

13:14 PM

UP News Live: सुप्रीम कोर्ट परिसर में आयोजित क्रिसमस के कार्यक्रम में चीफ जस्टिस ने पूंछ एनकाउंटर में शहीद हुए जवानों को याद किया. चीफ जस्टिस ने कहा :- * हमने अपने आर्म्ड फोर्सेज के चार जवानों को खो दिया। आज जब हम क्रिसमस मना रहे हैं तो हमे अपने उन जवानों को नहीं भूलना चाहिए, जो सीमा पर मौजूद हैं. ये वो जवान है जो देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर देते.

13:10 PM
UP News Live: प्रमोद कृष्णम का अखिलेश यादव पर हमला
संभल:कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का अखिलेश यादव पर हमला बोले. अखिलेश यादव की दुकान बंद हो चुकी हैं. ED और CBI के डर से सिर्फ ढोल बजा रहे है.  INDIA गठबंधन का हिस्सा भी नही है अखिलेश यादव.  यह भी कहा ,नरेंद्र मोदी सिर्फ बी जे पी के ही पी एम नही , हमारे भी पी एम है मोदी संभल में निजी कार्यक्रम में दिया है बयान.
12:53 PM

UP News Live:कानपुर के लाल करन सिंह जम्मू में शहीद 
चौबेपुर के भाऊपुर गांव के रहने वाले थे करन 
कानपुर लाया गया शहीद का पार्थिव शरीर 

12:53 PM

UP News Live:आज आगरा के दौरे पर साएम योगी 
आगरा मे मनेगी अटल जी की जयंती 
सीएम योगी जयंती कार्यक्रम में होंगे शामिल 

12:42 PM
Uttarakhand News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि महाराज के साथ तमाम साधु संतों का स्वागत किया मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने संबोधन में कहा अवधेशानंद महाराज जी का व्यक्तित्व चुंबकीय है जो एक बार मिलता है वह सदा के लिए उनका हो जाता है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का भी किया नमन 10 लाख नागा साधुओं को दीक्षा दिया है सीएम धामी आध्यात्मिक जागरण का काम कर रहा है.
12:42 PM
UP News Live: संपत्ति के बंटवारे को लेकर हुई मारपीट
देवरिया... संपत्ति के बंटवारे को लेकर हुई मारपीट…….एक महिला की हुई मौत ... एक घायल ...पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार ... मामला... महुआडीह थाना क्षेत्र के समोगर गांव का
12:30 PM

UP News Live: बारिश और कोहरे का यलो अलर्ट
उत्तर प्रदेश के 54 जिलों में अगले 48 घंटे में बारिश और कोहरे का यलो अलर्ट ! लखनऊ, सुल्तानपुर,आजमगढ़, वाराणसी, सोनभद्र, रायबरेली, हरदोई, प्रयागराज, अलीगढ़, बागपत, सहारनपुर, बलिया,मऊ, हमीरपुर,मैनपुरी,महोबा सहित आस- पास के जिलों में अगले 48 घंटों में बारिश और कोहरे को लेकर अलर्ट जारी हुआ है! बारिश की बात करें तो अभी अगले 3-4 दिनों तक यूपी मैं बारिश होने की संभावना बिल्कुल भी नहीं है.

12:25 PM

UP News Live: घने कोहरे के कारण हादसा 
12 से ज्यादा गाड़ियां आपस में टकराई 
24 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल
घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती 

<

12:19 PM
Ayodhya News:  22 जनवरी को भव्य राम मंदिर की होगी प्राण प्रतिष्ठा
अयोध्या: 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर की होगी प्राण प्रतिष्ठा. पीएम मोदी रामलला को स्थापित कर उतारेंगे पहली आरती. प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला को विशेष भोग की है तैयारी. ननिहाल के चावल और ससुराल के मेवा का पहला भोग. ननिहाल छत्तीसगढ़ से 3000 कुंतल चावल आएगा अयोध्या. अब तक का सबसे बड़ी चावल की खेप पहुंचेगी अयोध्या. जनकपुर से भी अयोध्या लाए जा रहे वस्त्र, फल और मेवा . 5 जनवरी को नेपाल से पहुंचेंगे 1100 थाली से सजे उपहार छत्तीसगढ़ के जिलों से एकत्र किया गया 3000 कुंतल चावल.
 
12:13 PM
Lucknow News: सपा की बूथ स्तरीय बैठक 
लखनऊ -सोनभद्र के बूथ सेक्टर और विधानसभा प्रभारियों की बैठक. थोड़ी देर में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष लेंगे बैठक. 2024 चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक.
12:10 PM

Haridwar News: दिव्य आध्यात्मिक सम्मेलन का दूसरा दिन 
आज हरिद्वार के हरिहर आश्रम में कार्यक्रम का किया जा रहा है आयोजन. थोड़ी देर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कार्यक्रम में करेंगे शिरकत. अवधेशानंद गिरि महाराज के साथ कई संत कार्यक्रम में कर रहे हैं शिरकत. धर्म चेतना, संस्कृत को लेकर हो रही है चर्चा.

12:09 PM

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयानों ने हिंदू वर्ग आक्रोशित
सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने लगातार ब्राह्मणों और हिंदू समाज के खिलाफ बयान दिए हैं. हिंदू देवी- देवताओं और धार्मिक ग्रंथों को निशाना बनाकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक अलग ही माहौल बनाने का प्रयास किया. ऐसा माना गया कि इससे सपा दलित समाज को जोड़ने में कामयाब हो जाएगी.  बद्रीनाथ धाम हो या रामचरितमानस विवाद हो, या फिर राम मंदिर पर दिया गया बयान, स्वामी प्रसाद मौर्य के बयानों ने हिंदू वर्ग को आक्रोशित किया है. इसके अलावा साधु- संतों को लेकर दिए गए उनके बयानों से भी आक्रोश बढ़ा है. लोगों ने कहा कि स्वामी के बयानों से सपा को लगातार नुकसान हो रहा है. पार्टी को 2022 के विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ा नुकसान स्वामी प्रसाद के बयानों से हुआ है. 

12:06 PM

स्वामी प्रसाद जुबान पर क्या लगाएंगे लगाम, ब्राह्मण महासम्मेलन में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दी चेतावनी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी अब  पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) नारे के साथ लोकसभा चुनाव में आगे बढ़ रही है. लोकसभा चुनाव से पहले सपा अब ब्राह्मण समाज को भी साधने में जुट गई है.  पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में रविवार को आयोजित महाब्राह्मण महापंचायत इसी कड़ी का हिस्सा माना जा रहा है.  अखिलेश यादव ने महापंचायत को लेकर कहा कि यह ब्राम्हणों को सपा से जोड़ने की मुहिम का हिस्सा है।सपा मुख्यालय में महाब्राम्हण सम्मेलन में सर्वाधिक नाराजगी स्वामी प्रसाद के बयानों को लेकर दिखी. इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव ने माना कि स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू धर्म और ब्राम्हणों के खिलाफ गलत बोलते हैं.इस मामले को लेकर ब्राह्मण समाज के भीतर की नाराजगी की जानकारी भी अखिलेश को मिली है.

 

12:06 PM

स्वामी प्रसाद जुबान पर क्या लगाएंगे लगाम, ब्राह्मण महासम्मेलन में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दी चेतावनी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी अब  पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) नारे के साथ लोकसभा चुनाव में आगे बढ़ रही है. लोकसभा चुनाव से पहले सपा अब ब्राह्मण समाज को भी साधने में जुट गई है.  पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में रविवार को आयोजित महाब्राह्मण महापंचायत इसी कड़ी का हिस्सा माना जा रहा है.  अखिलेश यादव ने महापंचायत को लेकर कहा कि यह ब्राम्हणों को सपा से जोड़ने की मुहिम का हिस्सा है।सपा मुख्यालय में महाब्राम्हण सम्मेलन में सर्वाधिक नाराजगी स्वामी प्रसाद के बयानों को लेकर दिखी. इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव ने माना कि स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू धर्म और ब्राम्हणों के खिलाफ गलत बोलते हैं.इस मामले को लेकर ब्राह्मण समाज के भीतर की नाराजगी की जानकारी भी अखिलेश को मिली है.

 

11:00 AM

Varanasi News : वाराणसी से आजमगढ़ के बीच बनेंगे 7 रेलवे स्टेशन, घंटों में तय होगा सफर 

 

10:31 AM

Atal Bihari Jayanti: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती आज, देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन

 

10:19 AM

झांसी से बड़ी खबर:झांसी में सड़क हादसे के बीच 2 की मौत 6 घायल 

10:16 AM

पूर्व पीएम अटल जी की 99वीं जयंती 

08:36 AM

Uttar Pradesh Live News: अयोध्या 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर की होगी प्राण प्रतिष्ठा पीएम मोदी रामलला को स्थापित कर उतारेंगे पहली आरती प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला को विशेष भोग की है तैयारी ननिहाल के चावल और ससुराल के मेवा का पहला भोग ननिहाल छत्तीसगढ़ से 3000 कुंतल चावल आएगा अयोध्या अब तक का सबसे बड़ी चावल की खेप पहुंचेगी अयोध्या जनकपुर से भी अयोध्या लाए जा रहे वस्त्र, फल और मेवा 5 जनवरी को नेपाल से पहुंचेंगे 1100 थाली से सजे उपहार छत्तीसगढ़ के जिलों से एकत्र किया गया 3000 कुंतल चावल.

08:19 AM

UP Weather today : पूरे उत्तर प्रदेश में इस समय ठंड का सितम जारी है. घने कोहरे और शीतलहर का आम जनजीवन पर असर देखने को मिल रहा है. पश्चिमी यूपी के मेरठ मुजफ्फरनगर, और बरेली समेत कई जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे आ गया है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिन तक पश्चिमी यूपी में कही-कही घना कोहरा तो वहीं पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर घने से अत्यधिक घना कोहरा पड़ने की उम्मीद है. इसकी सतही दृश्यता 50 मीटर से 190 मीटर तक रहने की संभावना है. 

07:45 AM

Ram Mandir Prana Pratishtha: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में बड़े ही धूमधाम से 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होगा. वहीं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद जो रामलला की पहली आरती होगी वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही उतारेंगे. वहीं प्राण प्रतिष्ठा के बाद विशेष तरह के भोग भगवान को लगाने की भी तैयारी है. प्राण प्रतिष्ठा के बाद ननिहाल के चावल व ससुराल के मेवा का रामलला पहला भोग लेंगे. भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से 30 दिसंबर को 3000 कुंतल चावल अयोध्या आ जाएंगे. अब तक की यह सबसे बड़ी चावल की खेप होगी जिसे अयोध्या पहुंचाई जाएगी. 

07:34 AM

Ram Mandir News: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के लोकार्पण अवसर पर हरि कीर्तन करेंगे लोकतंत्र सेनानी 22 जनवरी को सुबह से हरि कीर्तन करेंगे लोकतंत्र सेनानी लोकतंत्र सेनानी कल्याण समिति के संरक्षक एमएलसी यशवंत सिंह ने दी जानकारी.

07:30 AM

Uttar Pradesh Live News: लखनऊ -कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर सरकार ने जारी किया एलर्ट -चिकित्सा महकमा भी एलर्ट पर -अस्पतालों में बने कोविड वार्ड -खांसी जुकाम के मरीजों की कोविड जांच के निर्देश -सिविल बलरामपुर सहित सभी अस्पताल एलर्ट पर.

07:26 AM

Uttar Pradesh Live News: लखनऊ महाब्राह्मण महापंचायत में स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर हुई चर्चा सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा. सूत्र हमे किसी धर्म पर नही बोलना चाहिए स्वामी प्रसाद मौर्य को भी नही बोलना चाहिए समाजवादी पार्टी किसी धर्मविशेष पर टिप्पणी का समर्थन नही करती.

Trending news