BJP Manifesto 2024 Highlights: यूपी को मिलेगी बुलेट ट्रेन, बीजेपी घोषणापत्र में पीएम मोदी ने किया बड़ा चुनावी वादा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2203112

BJP Manifesto 2024 Highlights: यूपी को मिलेगी बुलेट ट्रेन, बीजेपी घोषणापत्र में पीएम मोदी ने किया बड़ा चुनावी वादा

BJP Manifesto 2024 Highlights: प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में बीजेपी का लोकसभा चुनाव 2024 के लिए घोषणापत्र जारी हुआ. इस घोषणापत्र यानी बीजेपी संकल्प पत्र 2024 में दिव्यांगों, बुजुर्गों और महिलाओं से बड़े वादे किए गए हैं. पिछले दिनों पार्टी ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया था. इस घोषणापत्र को 24 भागों में बांटा गया है. 

UP LOk Sabha Election LIVE News
LIVE Blog

BJP Manifesto 14 April 2024 Highlights: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी अपना घोषणा पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में बीजेपी का घोषणापत्र लांच हो गया. रविवार सुबह बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम मोदी और चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मेनिफेस्टो लांच किया. इस संकल्प पत्र को 14 भागों में बांटा गया है.  बीजेपी संकल्प पत्र में दिव्यांगों के अनुकूल घर, 70 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज मिलेगा. इस घोषणापत्र में मोदी की गारंटी और विकसित भारत 2047 पर फोकस किया गया है. इसमें स्वस्थ भारत, शिक्षित भारत, विकसित भारत के हिस्से हैं. इसमें युवाओं, महिलाओं, गरीबों और किसानों को चार जातियां बताते हुए उन पर फोकस किया गया है. 

14 April 2024
16:44 PM

मायावती की मुजफ्फरनगर रैली
पश्चिमी यूपी मुज़फ्फरनगर में बसपा सुप्रीमो मायावती जमकर दहाड़ी. मायावती ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि खासकर मुजफ्फरनगर जिले में हमने कोई भी दंगा नहीं होने दिया. मायावती सपा सरकार में जाट-मुस्लिम भाईचारे को तोड़ा गया. मायावती हमने जाट समाज की उपेक्षा नहीं की. मैं मुजफ्फरनगर से मुस्लिम प्रत्याशी को लडाना चाहती थी मगर दहशत में कोई नही लड़ा. 

16:12 PM

देहरादून पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ
देहरादून मंच पर पहुंचे सीएम योगी. मंच पर प्रदेश चुनाव प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, टिहरी से प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, प्रेमचंद अग्रवाल मोजूद, विधायक खजान दास, मुन्ना सिंह चौहान, विनोद चमोली , सीएम योगी को स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट की गई गदा. 

15:16 PM

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सुल्तानपुर से कैंडिडेट के नाम का ऐलान

ucknow: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए सुल्तानपुर लोकसभा सीट ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने जानकारी दी कि सुल्तानपुर लोकसभा सीट पर बसपा की ओर से उदय राज वर्मा को मैदान में उतारा गया है. इससे पहले शुक्रवार 12 अप्रैल 2024 को पार्टी ने 9 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को ऐलान किया था. इन सभी 9 उम्मीदवारों के नामों को ऐलान बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया था. बसपा की इस चौथी लिस्ट में चौथी लिस्ट में भी मायावती ने दो मुस्लिम उम्मीदवारों पर भरोसा जताया था.

15:14 PM

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पोस्ट कर बताया अपना संकल्प
Akhilesh Yadav TWEET जनता ने जब अपने सनुहरे भविष्य को विकल्प के रूप में चुनते हुए, इंडिया गठबंधन को जिताने व भाजपा को हराने का संकल्प ले ही लिया है. ऐसे में भाजपा का ‘संकल्प पत्र’ किसी काम का नहीं। झूठ और जुमले जिनकी पहचान बन गये हों जनता न उनके संकल्प-पत्र पर विश्वास कर रही है न भविष्य की गारंटी पर. जिन्होंने अपने वादे पिछले दस सालों के राज में पूरे नहीं किये वो भला भविष्य की गारंटी देने की बात कैसे कह सकते हैं. भाजपा में हिम्मत है तो 2014 और 2019 का अपना मैनिफ़ेस्टो निकालकर हिसाब दे कि उन्होंने अपना कौन सा वादा पूरा किया. भाजपा का संकल्प-पत्र ब्रह्मांड में झूठ का रिकॉर्ड तोड़नेवाले जुमलों का दस्तावेज़ भर हैं. 

13:59 PM

राम मंदिर बनने के बाद कांग्रेस का स्‍वर बदला : सीएम योगी  

उत्तराखंड: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस कहती थी कि राम तो हैं ही नहीं और आज जब अयोध्या में 500 वर्षों का इंतजार समाप्त करके प्रभु राम का भव्य मंदिर बन गया है तो कांग्रेस के लोगों के स्वर ही बदल गए हैं, कहते हैं कि राम तो सबके हैं... इन्होंने आस्था के साथ भी खिलवाड़ किया, युवाओं की आजीविकाओं के साथ भी खिलवाड़ किया, देश की सुरक्षा के साथ भी खिलवाड़ किया और एक गरीब के ऊपर सरकार का जो संरक्षण होना चाहिए उसका भी मजाक उड़ाया..."

13:38 PM

सपा ने 7 और लोकसभा सीटों पर उतारे प्रत्‍याशी, डुमरियागंज से कुशल तिवारी को टिकट 

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने रविवार को 7 और लोकसभा सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी. सपा ने जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है. वहीं, डुमरियागंज से हरिशंकर तिवारी के बेटे कुशल तिवारी को प्रत्‍याशी बनाया है. संतकबीरनगर से पप्पू निषाद, सलेमपुर से रामशंकर राजभर, मछलीशहर से प्रिया सरोज और श्रावस्ती से राम शिरोमणि वर्मा को टिकट दिया है. 

13:33 PM

पिछले 10 वर्षों में हमने जो वादा किया उसे पूरा किया : अनुराग ठाकुर 

दिल्ली : बीजेपी के घोषणा पत्र जारी होने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "पिछले 10 वर्षों में हमने जो कहा वो पूरा किया और अब जो हम कहेंगे वो भी पूरा करेंगे...सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण यही हमारा आधार पिछले 10 वर्षों में रहा है..तीसरी पारी जब पीएम मोदी शुरू करेंगे तो अगले 3 वर्ष में भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे. "

12:25 PM

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE: सीएम योगी ने संकल्प पत्र पर बोला

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE: बीजेपी संकल्प पत्र पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "...भारत को विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने की संकल्पना पर आधारित 14 नए संकल्पों के साथ गरीब, युवा, महिलाएं और किसान पर आधारित बीजेपी ने अपना 'संकल्प पत्र' जारी कर दिया है. ये संकल्प पत्र देश की महत्वाकांक्षा है, जो देश का महत्वाकांक्षा है वही मोदी का मिशन है... मैं इसके लिए  पीएम मोदी समेत सभी को धन्यवाद करता हूं. यह 'संकल्प पत्र' देश के सभी नागरिकों को एक 'मोदी की गारंटी'. है..''

11:46 AM

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE:  भाजपा संकल्प पत्र पर यूपी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE:  भाजपा संकल्प पत्र पर यूपी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, "भाजपा का घोषणापत्र मोदी जी के गारंटी के रूप में है। फिर एक बार मोदी सरकार ये हमारी टैग लाइन है और मोदी की गारंटी पर जनता भरोसा कर रही है...हमने आधारभूत परिवर्तन किए हैं और इंडी गठबंधन दल की सरकारें 10 साल पहले थीं, 2004 -2014 तक जो सरकारें थी वो भ्रष्टाचार में डूबी सरकार थी...

 

11:09 AM

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE: भाजपा के 'संकल्प पत्र' पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "आज लोकसभा चुनाव 2024 के क्रम में भाजपा का जो संकल्प पत्र आया है वो ऐतिहासिक संकल्प पत्र है.

 

11:07 AM

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE: बीजेपी के संकल्प पत्र पर बोले सीएम योगी

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE: मोदी की गारंटी सपने पूरे सपने पूरे होने की गारंटी

11:02 AM

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE: सीएम योगी ने संकल्प पत्र पर बोला

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE: सीएम योगी ने कहा देश को विकसित बनाने का संकल्प पत्र

10:47 AM

BJP Manifesto 2024: कांग्रेस ने भाजपा के मेनिफेस्टो झूठ का पुलिंदा बताया

 कांग्रेस ने भाजपा के घोषणापत्र को झूठ का पुलिंदा बताया है. और मोदी का फोटो एलबम, 2014 - 2019 की तरह यह भी खोखला है, यह सिर्फ कांग्रेस के न्याय पत्र के दबाव में लाया गया, बीजेपी का असली संकल्प पत्र उद्योगपतियों के ऑफिस में मोदी की गारंटी सिर्फ उद्योगपति मित्र को बढ़ाने की इससे ज्यादा कुछ नही, जीत के लिए अमेरिका, इंग्लैंड के राष्ट्रपति की फोटो का सहारा ले रहे, चीनी राष्ट्रपति का झूला वाला फोटो भी लगा देते

10:40 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: हजारों करोड़ का भ्रष्टाचार करने वाले आज जेल में

पीएम मोदी ने देश में शराब घोटाले और अन्य का जिक्र करते हुए कहा, देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए भाजपा आगे बढ़ेगी. हजारों करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार करने वाले आज जेल में हैं. 

10:36 AM

BJP Manifesto 2024: बुजुर्गों को मुफ्त इलाज, दिव्यांगों-महिलाओं को भी मोदी ने बड़ी गारंटी दी

बीजेपी घोषणापत्र में 70 साल के अधिक उम्र के सभी बुजुर्गों को आयुष्मान स्कीम के तहत निशुल्क इलाज, तीन और बुलेट ट्रेन चलाने, तीन करोड़ लखपति दीदी बनाने और जन औषधि केंद्रों में 80 फीसदी छूट का वादा शामिल है.

10:32 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: वन नेशन वन इलेक्शन देश में कराएगी बीजेपी

पीएम मोदी ने कहा, हम सीएए जैसे वादे पूरे करने के बाद वन नेशन और वन इलेक्शन के लिए काम करेंगे, यह समय की मांग है. बीजेपी यूसीसी के लिए भी काम करेगी ,यह देश हित के लिए जरुरी है.भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी

10:29 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: वंदे भारत ट्रेनों के तीन मॉडल

वंदेभारत ट्रेनों (Vande Bharat Trains) के तीन मॉडल देश में चलेंगे. इसमें वंदे भारत स्लीपर, वंदे भारत चेयर कार और वंदे भारत मेट्रो ट्रेन यानी नमो भारत होगी. इससे पूरे देश में तेज गति वाला परिवहन नेटवर्क विकसित होगा.

10:24 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: तीन और बुलेट ट्रेन चलाने का वादा

उत्तर भारत में एक बुलेट ट्रेन, दक्षिण भारत और पूर्वी भारत से भी एक बुलेट ट्रेन चलाने का भी भाजपा घोषणापत्र 2024 में जिक्र पीएम मोदी ने किया है. अभी पश्चिम भारत में मुंबई से अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन पर काम हो रहा है. 

10:16 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: बीजेपी का घोषणापत्र लांच (भारतीय जनता पार्टी चुनाव घोषणापत्र)
प्रधानमंत्री  मोदी (PM Modi)  ने कहा-  2047 तक भारत विकसित देश बनाएंगे. 3 करोड़ लखपति दीदी बनाएंगे. बीजेपी का घोषणापत्र 2024 मुफ्त राशन, पानी और गैस देंगे. साथ ही  घोषणा पत्र में वादा किया गया है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लाएंगे. वहीं युवाओं, किसानों और महिलाओं पर अधिक फोकस.

 

10:09 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: बीजेपी का घोषणापत्र लांच ( बीजेपी घोषणापत्र मुख्य बिंदु)
प्रधानमंत्री  मोदी (PM Modi)  ने कहा- भाजपा के घोषणा पत्र में वादा किया गया है कि भारत की सभी भाषाओं में उच्च शिक्षा पर जोर होगा. बीजेपी के घोषणा पत्र में यह भी वादा किया गया. कई वंदे भारत ट्रेनें चलाएंगे. पेट्रोल आयात को कम करेंगे. युवाओं को रोजगार पर जोर होगा. नेशनल एजुकेशन पॉलिसी लागू करेंगे. मुफ्त राशन की योजना अगले 5 साल  तक लागू रहेगी.

10:08 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: बीजेपी का घोषणापत्र लांच 
प्रधानमंत्री  मोदी (PM Modi)  ने कहा- उज्जवला योजना के बाद घर-घर पाइप से सस्ती गैस पहुंचाई जाएगी .मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख रुपये करने का वादा बीजेपी संकल्प पत्र 2024, बीजेपी घोषणापत्र में युवाओं, किसानों और महिलाओं पर फोकस

 

10:06 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: बीजेपी का घोषणापत्र लांच
प्रधानमंत्री  मोदी (PM Modi)  ने कहा- उज्जवला योजना के बाद घर-घर पाइप से सस्ती गैस पहुंचाई जाएगी .मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख रुपये करने का वादा

10:03 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: बीजेपी संकल्प पत्र 2024 में 3 करोड़ नए घर बनाने का वादा

बीजेपी का घोषणापत्र 2024 में 3 करोड़ नए घर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाने का लक्ष्य रखा गया है. भारतीय जनता पार्टी चुनाव घोषणापत्र में ऐसे ही बड़े वादे किए गए हैं.

10:02 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: मुद्रा योजना के तहत अब 20 लाख रुपये तक का कर्ज

मुद्रा योजना के तहत कर्ज सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख रुपये करने का वादा बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में की है. इससे लघु उद्योग को काफी फायदा मिलने की उम्मीद है.   

10:01 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: बीजेपी का घोषणापत्र लांच
प्रधानमंत्री  मोदी (PM Modi)  ने कहा-25 करोड़ को गरीबी से बाहर निकाला, 5 लाख तक मुफ्त की गारंटी 3 करोड़ घर बनाने का संकल्प मुफ्त बिजली लेकर आए है.

 

09:59 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: पाइप से सस्ती रसोई गैस घर-घर पहुंचाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, भाजपा हर घर तक पाइप से सस्ती रसोई घर पहुंचाएगी. उज्जवला योजना के तहत यही अगला लक्ष्य होगा.अब तक 10 करोड़ से ज्यादा गैस सिलेंडर कनेक्शन दिए गए हैं

09:59 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: भाजपा घोषणापत्र में मोदी ने कहा, आयुष्मान योजना का दायरा बढ़ेगा

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आयुष्मान योजना के तहत पांच लाख रुपये तक का निशुल्क इलाज मिलता रहेगा. 70 साल से ऊपर से अधिक आयु के सभी बुजुर्गों को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा.

09:56 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: भाजपा घोषणापत्र में मुफ्त राशन को पांच साल बढ़ाने की बात

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मुफ्त राशन की योजना आने वाले पांच साल यानी 2029 तक जारी रहेगी. गरीब के भोजन की थाली पोषण युक्त होगी और उसके मन को संतोष देने वाली होगी. जन औषधि केंद्रों पर 80 फीसदी छूट के साथ दवाई मिलती रहेंगी.

09:54 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: बीजेपी का घोषणापत्र लांच
प्रधानमंत्री  मोदी (PM Modi)  का संबोधन
-  आज नवरात्रि के छठा दिन है  शुभ दिन घोषणा का पत्र जारी हुआ है. विकसित भारत के चार स्तंभ,  युवा, नारी,गरीब और किसान आने वाले 5 साल तक मुफ्त राशन योजना जारी रहेगा. मोदी के गारंटी के क्रम में 70 साल से ऊपर सभी का ध्यान रखा गया.

 

09:54 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: पीएम मोदी ने भाजपा के घोषणापत्र पर अपनी बात रखी

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, बीजेपी घोषणापत्र में युवा भारत की युवा आकांक्षाओं का जिक्र है. पिछले 10 सालों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला गया है. हम निवेश से नौकरी की गारंटी दे रहे हैं. यह विकसित भारत का संकल्प पत्र है. 

09:53 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: बीजेपी का घोषणापत्र लांच
प्रधानमंत्री  मोदी  का संबोधन- हमारा फोकस निवेश से नौकरी पर है.

 

09:52 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: पीएम मोदी ने घोषणापत्र लांच करने के बाद संबोधन दिया

बीजेपी घोषणापत्र लांच होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन दिया. उन्होंने चार जातियों युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब औऱ युवा की अपनी चार जातियों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने घोषणापत्र के वादों को पूरा करके इस पर भरोसा बढ़ाया है.

09:49 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: बीजेपी के संकल्पपत्र में 14 गारंटी

बीजेपी घोषणापत्र के लिए 14 लाख सुझाव मिले थे. इसमें 4 लाख सुझाव नमो ऐप से मिले थे. 10 लाख सुझावों में तमाम वीडियो सुझाव शामिल थे.राजनाथ सिंह इस घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष थे.

09:47 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: बीजेपी के संकल्पपत्र में 14 गारंटी

बीजेपी संकल्प पत्र में 14 गारंटी का जिक्र है. इसमें बुलेट ट्रेन, आयुष्मान योजना का विस्तार करने, 6जी नेटवर्क लाने की बात है. इसमें ऊर्जा के क्षेत्र में 2047 तक आत्मनिर्भरता का जिक्र है.

09:47 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: बीजेपी के संकल्पपत्र में 14 गारंटी

बीजेपी संकल्प पत्र में 14 गारंटी का जिक्र है. इसमें बुलेट ट्रेन, आयुष्मान योजना का विस्तार करने, 6जी नेटवर्क लाने की बात है. इसमें ऊर्जा के क्षेत्र में 2047 तक आत्मनिर्भरता का जिक्र है.

09:45 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: बीजेपी का घोषणापत्र में 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य

भाजपा का संकल्प पत्र यानी लोकसभा चुनाव 2024 के घोषणापत्र में महिलाओं को 2029 तक संसद में 33 फीसदी आरक्षण देने की बात तो है ही, साथ में 3 लाख लखपति दीदी बनाने का ऐलान कियागया है.

09:42 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: बीजेपी का घोषणापत्र लांच

भाजपा का संकल्प पत्र यानी लोकसभा चुनाव 2024 का घोषणापत्र लांच कर दिया गया है. इसमें महिलाओं, युवाओं, किसानों और गरीबों पर फोकस है.

09:40 AM

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE: : बीजेपी का घोषणापत्र आज हो रहा जारी
बीजेपी के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह ने कहा- सुरक्षित भारत हमारे संकल्प पर मौदी गारंटी  पर पूरा विश्वास, हमारी  कथनी और  करनी में फर्क नही गंभीर विचार के बाद संकल्प पत्र तैयार

09:36 AM

BJP Manifesto 2024 LIVE: बीजेपी का घोषणापत्र लांच

BJP Manifesto 2024 LIVE: भाजपा का संकल्प पत्र यानी लोकसभा चुनाव 2024 का घोषणापत्र लांच कर दिया गया है. इसमें महिलाओं, युवाओं, किसानों और गरीबों पर फोकस है.

09:24 AM

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE: : बीजेपी का घोषणापत्र आज हो रहा जारी
बीजेपी के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह ने कहा- समावेशी की बात,गरीब कल्याण गकी बात, 2020से मुफ्त राशन दिया जा रहा है

 

09:23 AM

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE: : बीजेपी का घोषणापत्र आज हो रहा जारी
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- 2014 में जब प्रधानमंत्री मोदी जी संसदीय दल के नेता चुने गए थे, तब उन्होंने कहा था. हमारी सरकार गरीब, गांव, और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को समर्पित है'. 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में देश ने इन सारे आयामों को आगे बढ़ाने का काम किया है.

09:19 AM

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE: : बीजेपी का घोषणापत्र आज हो रहा जारी
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- 80 करोड़ जनता को मुफ्त अनाज, पीएम आवास से घर, किसानों की आय बढ़ाना संकल्प  पत्र महिलाओं के लिए, किसानों को , रोजगार पर फोकस
 

09:18 AM

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE: : बीजेपी का घोषणापत्र आज हो रहा जारी
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा-   50 करोड़ लोगों को मुफ्त बीमा राशी

 

09:11 AM

BJP Manifesto Live / Lok Sabha Polls 2024 LIVE Updates: बीजेपी का घोषणापत्र आज हो रहा जारी
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- देश सेवा का रोडमैप सामने होगा. बीजेपी के संकल्प पत्र दीनदयाल के विचार.

09:06 AM

BJP Sankalp Patra 2024 LIVE: : बीजेपी का घोषणापत्र आज हो रहा जारी
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा-  गरीबों वंचितो को ध्यान में रखा गया है.

 

09:00 AM

BJP Manifesto Live / Lok Sabha Polls 2024 LIVE Updates: पीएम मोदी पहुंचे भाजपा मुख्यालय
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा मुख्यालय पहुंच चुके हैं. बस थोड़ी देर में भाजपा का घोषणा पत्र जारी होगा. साथ ही आपको बता दें कि भाजपा के कई बड़े नेता पहुंच चुके हैं. 

 

08:55 AM

BJP Manifesto Live / Lok Sabha Polls 2024 LIVE Updates: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भाजपा मुख्याल पहुंचे
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और हरदीप सिंह पुरी भाजपा मुख्यालय पहुंचे. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा  पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में  थोड़ी देर में अपना 'संकल्प पत्र' जारी करेगी.

08:52 AM

BJP Manifesto Live / Lok Sabha Polls 2024 LIVE Updates:नरेंद्र मोदी ने संसद भवन में
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर को उनकी 134वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की पीएम की मौजूदगी में संकल्प पत्र जारी होगा.

08:46 AM

BJP Manifesto Live / Lok Sabha Polls 2024 LIVE Updates: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे मुख्यालय
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर समेत कई भाजपा नेता पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं. बस थोड़ी ही देर में पीएम मोदी पहुंच सकते है.

 

08:37 AM

BJP Manifesto Live / Lok Sabha Polls 2024 LIVE Updates: बीजेपी घोषणा पत्र विकसित देश बनाने का लक्ष्य
2047 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को एक विकसित देश बनाने का लक्ष्य रखा है.  भारत को दुनिया की शीर्ष 3 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल कराने का संकल्प भी पीएम मोदी ले चुके हैं. बीजेपी अपने घोषणा पत्र में पीएम मोदी के संकल्पों को पूरा करने का रोडमैप पेश कर सकती है. 

 

08:30 AM

BJP Manifesto Live / Lok Sabha Polls 2024 LIVE Updates: पीएम मोदी के राय में केवल चार 'जातियां
पीएम मोदी के राय में देश में केवल चार 'जातियां' हैं- महिलाएं, युवा, किसान और गरीब. इसे ध्यान में रखते हुए, भाजपा के चुनावी वादों के मुख्य आकर्षण में समाज के इन चार वर्गों के उत्थान के लिए कई उपाय शामिल हो सकते हैं.

 

08:24 AM

BJP Manifesto Live / Lok Sabha Polls 2024 LIVE Updates: बीजेपी का घोषणापत्र कुछ देर में होगा रिलीज 
बीजेपी के नेता पार्टी मुख्यालय पहुंचे, बीजेपी आज थोड़ी देर में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना 'संकल्प पत्र' जारी करेगी. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

08:17 AM

BJP Manifesto Live / Lok Sabha Polls 2024 LIVE Updates: बीजेपी ने घोषणापत्र के लिए15 लाख से अधिक सुझाव 
जानकारी के मुताबिक बीजेपी अपने घोषणापत्र के लिए 15 लाख से अधिक सुझाव लिए हैं. इनमें 400,000 से अधिक नमो ऐप के माध्यम से और 11 लाख से अधिक वीडियो के माध्यम से शामिल हैं. आपको बता दें कि बीजेपी के घोषणापत्र की थीम 'मोदी की गारंटी या विकसित भारत 2047 हो सकती है. इसमें आर्थिक और सामाजिक विकास के साथ सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर फोकस रहने की उम्मीद है.

08:12 AM

BJP Manifesto Live / Lok Sabha Polls 2024 LIVE Updates: बीजेपी घोषणा पत्र के लिए लोगों के सुझाव
दरअसल, भाजपा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में घोषणापत्र समिति बनाई थी. इस समिति ने लोगों के सुझाव लेने के लिए देश भर में वैन भेजे और सोशल मीडिया कैम्पेन चलाए. जनता से मिले सुझावों पर विचार-विमर्श करने और उन्हें अपने घोषणा पत्र में शामिल करने के लिए समिति ने दो बैठकें कीं.

 

08:02 AM

BJP Manifesto Live / Lok Sabha Polls 2024 LIVE Updates: बीजेपी का घोषणा पत्र

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी थोड़ी देर में घोषणा पत्र जारी करने वाला है. लोकसभा 2024 के अपने घोषणा पत्र में देश में कई नए हाई-स्पीड रेल या बुलेट ट्रेन कॉरिडोर बनाने के वादे को शामिल कर सकती है.

07:28 AM

BJP Manifesto Live / Lok Sabha Polls 2024 LIVE Updates: कांग्रेस का घोषणापत्र
अप्रैल में ही कांग्रेस ने अपना चुनावी घोषणापत्र लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी किया था. इसे 'न्याय पत्र' नाम दिया गया. पार्टी के घोषणापत्र की जो थीम है वो 'वर्क, वेल्थ एंड वेलफेयर' पर है. 

07:24 AM

BJP Manifesto Live / Lok Sabha Polls 2024 LIVE Updates: कांग्रेस का घोषणापत्र
अप्रैल में ही कांग्रेस ने अपना चुनावी घोषणापत्र लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी किया था. इसे 'न्याय पत्र' नाम दिया गया. पार्टी के घोषणापत्र की जो थीम है वो 'वर्क, वेल्थ एंड वेलफेयर' पर है.

07:22 AM

BJP Manifesto Live: समाजवादी पार्टी का 2019 का घोषणा पत्र
समाजवादी पार्टी ने 2019 के अपने घोषणा पत्र में किसानों से लेकर शिक्षा, रोजगार व सेना से लेकर कश्मीर तक की बात की थी. पार्टी ने किसानों के लिए सौ फीसद कर्जमाफी की घोषणा की थी.

07:06 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सपा की आंतरिक कलह

मुरादाबाद: अखिलेश यादव की कल मुरादाबाद में होने वाली जनसभा से पहले सपा की आंतरिक कलह फुट कर आई सामने, मुरादाबाद से सपा सांसद डॉ एस टी हसन का अखिलेश यादव की जनसभा में शामिल न होने का बड़ा फेसला, बोले अखिलेश यादव की जनसभा की जानकारी ही नहीं , मीडिया और अखबारों के माध्यम से कार्यक्रम की हुई जानकारी, अगर अखिलेश यादव कहेंगे या आयेंगे तो में बदतेहजीब इंसान तो हूं नहीं , तो उनका कहना तो नही ताल सकता। अगर राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का फोन नही आता या वो मेरे घर नही आते है , तो में शामिल नहीं होऊंगा. अगर अखिलेश यादव मुझसे बात नही करेंगे तो नही जाऊंगा.

06:47 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: समाजवादी पार्टी का 2019 का घोषणा पत्र
समाजवादी पार्टी ने 2019 के लिए जारी किए अपने घोषणा पत्र में कई बातें दर्ज की थी. अखिलेश यादव ने तब पार्टी ऑफिस में पार्टी का घोषणापत्र विजन डॉक्यूमेंट नाम से जारी किया. इस दौरान सैन्य परिवारों के लिए राज्य आधारित लोक कल्याण योजना शुरू करने की बात अखिलेश ने घोषणा पत्र में की थी.

06:34 AM

BJP Manifesto Live: 2019 में 370 पर वादा
2019 के घोषणापत्र में पार्टी द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 35A हटाने की कोशिश की बात की गई थी और धारा 370 पर भी दृष्टिकोण को दोहराया गया है. आज जम्मू कश्मीर में 370 पूरी तरह से निरस्त हो गया है.

06:26 AM

BJP Manifesto Live: 2019 में मंदिर पर संकल्प
बीजेपी के संकल्प पत्र मेंराम मंदिर पर अपने रुख को  बीजेपी ने दोहराया था और मंदिर के जल्द निर्माण के लिए सभी संभावनाओं को संविधान के दायरे में तलाशने की बात कही थी. हालांकि आज भव्य मंदिर तैयार भी हो चुका है और लोग रामलला के दर्शन पा रहे हैं. 

06:26 AM

BJP Manifesto Live: बीजेपी का घोषणा पत्र
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज बीजेपी अपना घोषणा पत्र जारी करने वाली है. पीएम नरेंद्र मोदी के 'विकसित भारत' एजेंडे पर घोषणापत्र में ध्यान केंद्रित करने की कोशिश हो सकती है.

Trending news