Uttarkashi Tunnel Rescue Live update: उत्तरकाशी टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन का 9वां दिन, 6 प्लान बनेंगे संकटमोचक
Advertisement

Uttarkashi Tunnel Rescue Live update: उत्तरकाशी टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन का 9वां दिन, 6 प्लान बनेंगे संकटमोचक

Chhath Puja 2023 Arghya time Day 4: छठ महापर्व की शुरुआत इस साल 17 नवंबर से हो चुकी है और 20 नवंबर को यानी आज छठ का तौथा दिन है और जब उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा.

Chhath Puja 2023 Arghya time Day 4
LIVE Blog

Chhath Puja 2023 Arghya ka samay Day 4: चार दिवसीय छठ महापर्व की शुरुआत इस साल 17 नवंबर से हो चुकी है. छठ के चौथा दिन भगवान सूर्य की उगते हुए पूजा की जाती है. इस दौरान सूर्योदय की टाइमिंग को लेकर लोगों को कन्फ्यूजन होता है कि कब और किस समय अर्घ्य दिया जाएगा. मान्यता है कि पूरी श्रद्धा से छठ माता और सूर्य देव की पूजा-अर्चना करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. छठ पूजा में शुद्धता के साथ ही पवित्रता का विशेष ख्याल रखा जाता है. इस पर्व में व्रती 36 घंटे तक निर्जला व्रत रखता है फिर चौथे दिन के सूर्योदय अर्घ्य के बात पारण करता है.

20 November 2023
18:52 PM
12:22 PM

यूपी बीजेपी में संगठनात्मक बदलाव
लखनऊ : यूपी बीजेपी जिला प्रभारियों और क्षेत्रीय प्रभारियों में फेरबदल होने वाला है. सोमवार को भारतीय जनता पार्टी जिला प्रभारी और क्षेत्रीय प्रभारी की सूची जारी कर सकती है. बीजेपी के 98 संगठनात्मक ज़िलों के जिला प्रभारियों की सूची पर लगी अन्तिम मुहर. बीजेपी के छह संगठनात्मक क्षेत्रों के प्रभारी बदले जाएंगे. बीजेपी के छह संगठनात्मक क्षेत्रों के प्रभारियों की सूची तैयार.

11:55 AM

माफिया बृजेश सिंह को राहत
प्रयागराज : बहुचर्चित सिकरौरा नरसंहार मामले में माफिया बृजेश सिंह को बड़ी राहत मिली है. इलाहाबाद हाईकोर्ट से माफिया बृजेश सिंह को मिली बड़ी राहत मिली है. सिकरौरा नरसंहार मामले में बरी किए जाने के फैसले के खिलाफ दाखिल अपील खारिज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुकदमा वादनी हीरावती देवी की अपील की ख़ारिज. साल 1986 में चंदौली के सिकरौरा में सात लोगो की हत्या हुई थी, मामले में आरोपी बनाए गए माफिया बृजेश सिंह को ट्रायल कोर्ट ने 2018 में बरी कर दिया था. ट्रायल कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए वाद्नी हीरावती ने हाईकोर्ट में अपील दाखिल की थी. ट्रायल कोर्ट के बाद अब हाईकोर्ट से भी हीरावती को बड़ा झटका लगा है.

 

11:23 AM

संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ
लखनऊ :रिमांड पर लिए गए ISIS के संदिग्ध आतंकियों से यूपी एटीएस ने पूछताछ की है. आतंकी वजीहुद्दीन के टेलीग्राम चैनल के जरिये मिली जानकारी. टेलीग्राम चैनल से जुड़े छात्रों की एटीएस को मिली जानकारी. वजीहुद्दीन ने गिरफ्तारी से पहले किया टेलीग्राम चैनल डिलीट. गिरफ्तार साथी अब्दुल्ला और माज बिन तारिक से हुई पूछताछ. 6 घंटे की पूछताछ में एटीएस को मिले कई अहम सुराग. एटीएस ने अलग-अलग तीनों आतंकियों से की पूछताछ. तमाम जानकारियों की वजीहुद्दीन से एटीएस करा रही पुष्टि. एटीएस की पूछताछ में अन्य सात नामों का खुलासा हुआ है. इसके साथी वजीउद्दीन के ग्रुप में मध्य प्रदेश के भी कुछ युवा जुड़े थे. कल 80 मेंबर ग्रुप में थे यह भी जानकारी यूपी एटीएस को मिली.

10:55 AM
UP News Live:   पिकअप हादसे का शिकार
इटावा में दो पिकअप की हुई टक्कर, तिलक समारोह से लौट रही थी पिकअप, हादसे में लड़की के बुआ के बेटे की मौत. 8 घायल सभी घायलों को इलाज के जिला अस्पताल भेजा गया. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी.  थाना सिविल लाइन इलाके के विचारपुरा नेशनल हाइवे की घटना.
10:50 AM
UP News Live: मथुरा दौरे पर पीएम मोदी
23 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मथुरा दौरा. पीएम संत मीराबाई की 525 वी जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा.
10:48 AM
Ayodhya News: अयोध्या रामलला के पूजन पद्धति के लिए 20 अर्चकों का होगा चयन
अर्चक के लिए 3000 लोगों ने किया था ऑनलाइन आवेदन. प्रशिक्षण के लिए 225 आवेदकों का हुआ साक्षात्कार. भगवान की प्रतिमा के साथ होगा प्रायोगिक प्रशिक्षण राम मंदिर ट्रस्ट के धार्मिक समिति की बैठक संपन्न. साक्षात्कार में तय किए गए लोगों को मिलेगा प्रशिक्षण. जल्द शुरू होगा अर्चकों के प्रशिक्षण का कार्य.
10:45 AM
Lucknow News Live: हड़पने के मामले में कई अहम खुलासे
लखनऊ-पूर्व विधायक विनय शंकर तिवारी की कंपनी गंगोत्री इंटरप्राइजेज द्वारा बैंकों के कस्टोडियम के 754 करोड रुपये हड़पने के मामले में कई अहम खुलासे हुए जांच में सामने आया कि बैंकों से कर लेने के बाद गंगोत्री इंटरप्राइजेज की सहयोगी कंपनियों को करोड़ों रुपए दिए गए कंपनी के निदेशक विनय की पत्नी रीता तिवारी ने 2014 में नियम विरुद्ध इस्तीफा दे दिया जबकि वह कंपनी की गारंटर थी सूत्रों के अनुसार गंगोत्री से जुड़े लोगों की संपत्तियां दिल्ली और नोएडा में भी है जल्दी इन्हें ed जब्त करने की तैयारी कर रही है.
10:37 AM
Lucknow News Live:आईएस के संदिग्ध आतंकियों से एटीएस की पूछताछ जारी
लखनऊ -रिमांड पर लिए गए ISIS के संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ.  आतंकी वजीहुद्दीन के टेलीग्राम चैनल के जरिये मिली जानकारी टेलीग्राम चैनल से जुड़े छात्रों की एटीएस को मिली जानकारी वजीहुद्दीन ने गिरफ्तारी से पहले किया टेलीग्राम चैनल डिलीट.  गिरफ्तार साथी अब्दुल्ला और माज बिन तारिक से हुई पूछताछ . 6 घंटे की पूछताछ में एटीएस को मिले कई अहम सुराग.  एटीएस ने अलग-अलग तीनों आतंकियों से की पूछताछ तमाम जानकारियों की वजीहुद्दीन से एटीएस करा रही पुष्टि.  एटीएस की पूछताछ में अन्य सात नामों का खुलासा. इसके साथी वजीउद्दीन के ग्रुप में मध्य प्रदेश के भी कुछ युवा जुड़े थे कल 80 मेंबर ग्रुप में थे यह भी जानकारी यूपी एटीएस को मिली
10:33 AM
Ayodhya News: टोली में मंदिर आंदोलन के कारसेवकों को भी शामिल किया जाएगा
अयोध्या-टोली में मंदिर आंदोलन के कारसेवकों को भी शामिल किया जाएगा. टोलियां 250 स्थानों पर बैठकें कर समारोह से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने की अपील करेंगी.  दूसरा चरण एक जनवरी से शुरू होगा.  इसमें घर-घर संपर्क योजना के तहत 10 करोड़ परिवारों में पूजित अक्षत, रामलला के विग्रह का चित्र व एक पत्रक दिया जाएगा. इसके जरिये लोगों से समारोह के दिन दीपोत्सव मनाने की अपील की जाएगी. 22 जनवरी को तीसरे चरण में रखा गया है. उस दिन पूरे देश में उत्सव हो व घर-घर अनुष्ठान हों, ऐसा माहौल बनाया जाएगा। चौथे चरण में देशभर के भक्तों को रामलला के दर्शन कराने की योजना है. यह चरण गणतंत्र दिवस से शुरू होकर 22 फरवरी तक चलेगा। यह अभियान प्रांतवार चलाया जाएगा। अवध प्रांत के कार्यकर्ताओं को 31 जनवरी व 01 फरवरी को दर्शन कराने पर योजना है.
10:14 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue: टनल में रेस्क्यू का 9 वां दिन 
भास्कर खुल्बे मौके पर मौजूद 
6 तरह के प्लान पर हो रहा काम 

09:53 AM
Lucknow News Live: हटाए जा सकते हैं सलाहकार
लखनऊ -ऊर्जा विभाग से खबर -आज ऊर्जा विभाग से हटाए जा सकते हैं सलाहकार -पश्चिमांचल के नवागत सलाहकार पर आज हो सकती है कार्रवाई -ऊर्जा विभाग में नवागत सलाहकार को लेकर खड़े हुए थे सवाल -जयेंद्र गुप्ता को लेकर भ्रस्टाचार के लगे थे आरोप -पश्चिमांचल सलाहकार के साथ अन्य भी बनाये गए हैं सलाहकार
09:49 AM

Uttarkashi News: पीएम मोदी ने की सीएम धामी से बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन कर उत्तरकाशी के सिल्क्यारा के पास टनल में फँसे श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए जारी राहत और बचाव कार्यों के बारे में जानकारी ली. प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा आवश्यक बचाव उपकरण व संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं. केंद्र और राज्य की एजेंसियों के परस्पर समन्वय से श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा। फंसे श्रमिकों का मनोबल बनाए रखने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने अद्यतन स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य और केंद्रीय एजेंसियां परस्पर समन्वय और तत्परता के साथ राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। टनल में फंसे श्रमिक सुरक्षित हैं और ऑक्सीजन, पौष्टिक भोजन और पानी उपलब्ध करवाया जा रहा है. राहत और बचाव कार्यों के लिए एक्सपर्ट्स की राय लेकर एजेंसियां काम कर रही हैं. 

09:46 AM

Ayodhya News: रामलला की लगेगी अनदेखी मूर्ति 
दिव्य मूर्ति अभी तक किसी ने नहीं देखी
शास्त्रों के हिसाब से तैयार हो रही मूर्ति 

09:43 AM

Kushinagar News:  चीनी की बोरियों के बीच मिला फेंसाडील सिरप के गत्ते
कुशीनगर -चीनी की बोरी की आड़ में कफ सिरप की तस्करी का खुली पोल - ट्रक पलटने से चीनी की बोरियों के बीच मिला फेंसाडील सिरप भरे गत्ते. पुलिस ने वाहन और सामान को अपने कब्जे में लेकर जांच में जुटा. चीनी व सिरप के कागजात की तलाश में जुटे ड्रग इंस्पेक्टर.  ड्राइवर नहीं दिखा सका सिरप के कागजात. चालक के अनुसार दिल्ली से त्रिपुरा के अगरतला जा रही था ट्रक - तुर्कपट्टी थाना अंतर्गत अमवा तिवारी गांव के पास की घटना.

09:27 AM
Lucknow News Live: माफिया अशरफ के साले सद्दाम का बी वारंट 
लखनऊ-सद्दाम का बनेगा भी वारंट मुतवल्ली समेत अन्य फरार 50 करोड़ की वक्त संपत्ति पर कब्जा कर बेचने के दर्ज मुकदमे में माफिया अशरफ के साले सद्दाम का बी वारंट बनवाया जाएगा पुरा मुफ्ती पुलिस जल्द ही इसके लिए कोर्ट में अर्जी देगी .
09:19 AM
Lucknow News Live: आज से हलाल प्रमाणन की जांच 
लखनऊ-प्रदेश में हलाल प्रमाणन की जांच आज से शुरू होगी इस दौरान सभी खाद्य एवं औषधि निरीक्षक खाद्य पदार्थ एवं दवाओं की जांच के दौरान यह भी देखेंगे कि संबंधित पैकेट पर हलाल प्रमाणन की मोहर तो नहीं है प्रदेश में शनिवार को बैन होने के बाद आज से यह पूरी प्रक्रिया शुरू होगी
09:03 AM
Lucknow News Live: बीजेपी की प्रदेश मुख्यालय पर प्रदेश पदाधिकारी और जिला अध्यक्ष की बैठक
लखनऊ: लोकसभा चुनाव को लेकर आज बीजेपी की प्रदेश मुख्यालय पर प्रदेश पदाधिकारी और जिला अध्यक्ष की बैठक. इस बैठक में चुनाव की तैयारी के साथ ही वोटर चेतना अभियान की भी समीक्षा की जाएगी नए वोटर तक पहुंचने का बीजेपी का है लक्ष्य इस अभियान के तहत अभी तक कितना लक्ष्य पूरा किया गया है इस पर भी होगी चर्चा.
09:01 AM

Amla Navami 2023:  अक्षय नवमी तिथि
आंवली नवमी का पर्व कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को मनाया जाता है, इसे अक्षय नवमी भी कहा जाता है.इस तिथि पर पूजन अर्चना करने से लेकर व्रत करने पर भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है. इससे सभी पाप और कष्ट नष्ट हो जाते हैं. इस बार आंवला नवमी 21 नवंबर को मनाई जाएगी. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि से लेकर पूर्णिमा तिथि तक भगवान विष्णु आंवला के वृक्ष में निवास करते हैं इसलिए आंवला नवमी के दिन आंवला के वृक्ष की पूजा अर्चना की जाती है. आइए जानते हैं नवंबर के महीनें में आंवला नवमी कब है और शुभ मुहूर्त और शुभ योग के बारे में भी.

 

08:56 AM

UP News Live: ज्ञानवापी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 
विशेष अनुमति याचिका पर सुनवाई 
मस्जिद कमेटी ने दायर की है याचिका 
हिंदू पक्ष के वाद की वैधता को दी चुनौती 

08:54 AM

UP News Live: आज राजस्थान में गरजेंगे सीएम योगी 
राजस्थान में 4 रैली करेंगे सीएम योगी 
जयपुर, दौसा, भरतपुर, अलवर में रैलियां 

08:51 AM

Chhath Puja 2023 Day 4 Live update: सूरज को अर्घ्य  
उधम सिंह नगर-लोक आस्था के पर्व छठ पूजा के चौथे दिन उगते सूरज को अर्घ्य  दिया गया. व्रतियों ने परिवार के मंगलकामना की दुआएं की. सुबह से ही छठ घाटों पर व्रतियों और  श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा रहा. सुबह से ही घाटो पर आस्था,श्रद्धा का रंग दिखाई दिया.आज के दिन को उषा अर्घ्य या पारण भी कहा जाता है. सूर्य भगवान से आशीर्वाद लेने के बाद व्रती घर पर  अदरक और पानी से 36  घंटे का व्रत तोड़ेंगे.चार दिन तक चलने वाले महापर्व का आज समापन.

08:02 AM

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी रेस्क्यू ऑपरेशन का नौवा दिन आज टनल में आगर मशीन की जरिए ड्रिल करके पाईप डालने का चल रहा है काम टनल के ऊपर ड्रिल करके टनल में उतरने का चल रहा है काम रेस्क्यू ऑपरेशन में टनल एक्सपर्ट किल्ली जा रही है राय टनल में फंसे मजदूरों को टाइम टू टाइम पर दी जा रही है ऑक्सीजन दिया जा रहा है खाद्य पदार्थ लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन की अधिकारी कर रहे हैं मॉनिटरिंग.

08:01 AM

Lucknow News: चुनाव आयोग ने मांगा बोर्ड परीक्षाओं का ब्यौरा
लखनऊ:
चुनाव आयोग ने मांगा बोर्ड परीक्षाओं का ब्यौरा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव आयोग ने प्रदेश सरकार से अगले साल जनवरी से लेकर मई तक होने वाली परीक्षाओं का पूरा ब्यौरा माँगा है अगले साल शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाई स्कूल इंटर के अलावा अन्य परीक्षाओं को ध्यान में रखकर ही करवाए जाएंगे उत्तर प्रदेश में वैसे माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं फ़रवरी से मार्च के बीच में हो जाती है पिछले लोकसभा चुनाव 2019 अप्रैल और मई के महीने में करवाए थे हालाँकि इन महीनों में ग्रामीण इलाकों में गेहूं व अन्य फसलों की कटाई का समय होता है किसानों की व्यवस्था को भी देखा जाएगा केंद्रीय चुनाव आयोग की तैयारियों को देखकर यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि इस बार फिर से लोकसभा चुनाव अप्रैल और मई के महीने में ही कराने की तैयारी की जा रही है.

07:06 AM

Chhath Puja 2023 Arghya ka samay Day 4: आजमगढ़ में प्रशासन व संगठनों द्वारा घाटों पर अर्ध्य के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा को देखते हुए इंतजाम किये गये। जिले में साढे छः सौ से अधिक स्थान तथा शहर के नगर पालिका क्षेत्र में करीब डेढ़ दर्जन प्रमुख स्थानों पर नदी के घाट, तालाबों पर छठ का पर्व रहा है। हर जगह छठ को लेकर लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा था। जहाँ गली मोहल्लों में छठ गीत गूंज रहे, गीतों में सेईं ले चरण तोहार ऐ छठी मइया, सुनी लेहु अरज हमार। शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में नदी व पोखरों के घाट को जाने वाले रास्ते खचाखच भरे रहे। सिर पर पुरुष बांस की टोकरी में फलों को सजा कर ले जा रहे थे, जबकि व्रती महिलाओं के चेहरे पर भगवान को अर्घ्य देते संतुष्टि झलक रही है।

07:00 AM

Chhath Puja 2023 Arghya ka samay Day 4: आजमगढ़ में आज सोमवार को तड़के उगते सूर्य भगवान को अर्घ्य देने की ललक व्रती महिलाओं के साथ उनके परिजनों में दिखाई दीं। छठ घाटों पर हर आम व खास सभी ने छठी मइया की श्रद्धापूर्वक पूजा कर रहे। उस दौरान तड़के जन सैलाब के उमड़ने को लेकर स्वयंसेवक भी जुटे रहे। यह पर्व बिहार में मुख्य रूप से मनाया जाता रहा लेकिन जिस तरह से पर्व की धूम है यह माना जा सकता है कि यह महापर्व का रूप ले लिया है।

06:36 AM

Chhath Puja 2023 Arghya ka samay Day 4: पीपल के पेड़ की पूजा
धार्मिक मान्याओं के अनुसार सूर्य की उपासना करने के बाद कई लोग घर लौटकर पीपल के पेड़ की पूजा करते हैं.  छठ पूजा का व्रत खोलने से पहले पूजा में चढ़ाए गए प्रसाद को ग्रहण करें. इस दिन आप चाय पीकर भी व्रत का पारण कर सकते हैं. इसके बाद की व्रत पूरा माना जाता है. इस बात का ध्यान रखना इस दिन पारण के समय कभी भी मसालेदार भोजन नहीं करें, इससे आपके स्वास्थ्य पर भी असर पड़ सकता है.

06:32 AM

Chhath Puja 2023 Arghya ka samay Day 4: आइए जाने 20 नवंबर 2023 को किन किन जगहों पर कब कब सुर्योदय होगा. 
कुशीनगर
सोमवार, 20 नवंबर 2023 को सुर्योदय का समय
6:17 am

बक्सर
सोमवार, 20 नवंबर 2023 को सुर्योदय का समय
6:15 am

06:30 AM

Chhath Puja 2023 Arghya ka samay Day 4: आइए जाने 20 नवंबर 2023 को किन किन जगहों पर कब कब सुर्योदय होगा. 
बलिया
सोमवार, 20 नवंबर 2023 को सुर्योदय का समय
6:14 am

जौनपुर
सोमवार, 20 नवंबर 2023 को सुर्योदय का समय
6:20 am

06:26 AM

वाराणसी: वाराणसी में भी भक्तों ने उगते सूर्य अर्घ्य दिया. यहां 6 बजकर 18 मिनट पर सूर्योदय हुआ.

06:21 AM

गोरखपुर: उगते सूर्य को दिया जा रहा है अर्घ्य. छठ घाटों पर भक्तों की भारी भीड़. गोरखपुर में उगते सूर्य को दिया गया अर्घ्य.

06:10 AM

CM Uogi News: योगी आदित्यनाथ कल जयपुर, दौसा, भरतपुर और अलवर में करेंगे जनसभाएं, सुबह 11 बजे आमेर विधानसभा क्षेत्र के दौलतपुरा में, दोपहर 12:30 बजे लालसोट में जनसभा को, दोपहर 2:15 बजे बड़ोदामेव रामगढ़ अलवर में और दोपहर 3.25 बजे नगर विधानसभा क्षेत्र के सीकरी में जनसभा को संबोधित करेंगे योगी आदित्यनाथ।

06:03 AM

hhath Puja 2023 Arghya ka samay Day 4: आज के शुभ मुहूर्त

ब्रम्‍ह मुहूर्त: 05:00 AM से 05:53 AM
प्रात: संध्‍या: 05:26 AM से 06:46 AM
गोधूलि महूर्त : 05:25 PM से 05:52 PM
संध्‍यान्‍ह संध्‍या: 05:25 PM  से 06:45 PM
अभिजीत मुहूर्त: 11:44 AM से 12:27 पी एम
विजय महूर्त: 01:52 PM से 02:35 पी एम
निशिता मुहूर्त: 11:39 PM  से 12:33 AM, नवम्बर 21 तक
अमृत काल: 11:38 AM से 01:08 PM

06:00 AM

Chhath Puja 2023 Arghya ka samay Day 4: आइए जाने 20 नवंबर 2023 को किन किन जगहों पर कब कब सुर्योदय होगा. 

लखनऊ
सोमवार, 20 नवंबर 2023 को सुर्योदय का समय, 
6:29 am

कानपुर
सोमवार, 20 नवंबर 2023 को सुर्योदय का समय, 
6:31 am

देवरिया
सोमवार, 20 नवंबर 2023 को सुर्योदय का समय
6:17 am

वाराणसी
सोमवार, 20 नवंबर 2023 को सुर्योदय का समय
6:18 am

आजमगढ़
सोमवार, 20 नवंबर 2023 को सुर्योदय का समय
6:19 am

05:55 AM

Chhath Puja 2023 Arghya ka samay Day 4: उगते सूर्य को अर्घ्य देने का समय
20 नवंबर को उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा.  इस दिन सूर्योदय 06 बजकर 47 मिनट पर होगा.

05:54 AM

Chhath Puja 2023 Arghya ka samay Day 4: छठ पूजा का चौथा दिन 
छठ महापर्व के समय छठ का चौथा दिन भी बहुत विशेष होता है. सुबह के समय सूर्य देव को अर्घ्य देने के बाद व्रती  की प्रथा है. इस दिन बांस की टोकरी में फल, ठेकुआ, चावल के लड्डू आदि प्रसाद के तौर पर रखा जाता है और बांस के सूप को सजाया जाता है. जिस पर सूर्य देव को अर्घ्य दिया जाता है.

Trending news