Pollution level in delhi LIVE Update: दिल्ली-नोएडा में तीन दिन का प्रदूषण को लेकर रेड अलर्ट! जहरीली हवा ले रही जान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1945037

Pollution level in delhi LIVE Update: दिल्ली-नोएडा में तीन दिन का प्रदूषण को लेकर रेड अलर्ट! जहरीली हवा ले रही जान

AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: शनिवार को दिल्ली-NCR में प्रदूषण की वजह से सांस लेना भी दूभर हो गया था. AQI 400 के पार रहा है. IQAir के अनुसार, दुनिया के टॉप 5 प्रदूषित शहरों में तीन शहर भारत के ही है. दिल्ली पहले नंबर पर है.

UP LIVE News
LIVE Blog

AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update:  दिल्ली-एनसीआर में हवा को लेकर हाल बेहाल है. प्रदूषण ने लोगों की सांसों पर बन आई है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले तीन दिन तक प्रदूषण कोई राहत नहीं मिलेगी. प्रदूषण और गंभीर होने के आसार हैं. 7 नवंबर राहत मिलने की उम्मीद है.

05 November 2023
19:54 PM
सीएम योगी आदित्यनाथ ले रहे समीक्षा
लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ले रहे समीक्षा बैठक, कानून-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर हो रही है समीक्षा बैठक त्यौहारों पर आयोजन स्थलों की सुरक्षा की समीक्षा कर रहे हैं । त्योहारों की तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं सीएम योगी प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी बैठक में हैं मौजूद बैठक में कई विभागों के प्रमुख सचिव हैं मौजूद, बैठक में वीसी के जरिए जुड़े हैं मंडलायुक्त, एडीजी जोन, पुलिस कमिश्नर, डीएम एसएसपी समेत सभी जिलों के प्रशानिक अधिकारी जुड़े हैं शाम 7 बजे से सीएम आवास पर चल रही है समीक्षा बैठक
 
 
 
19:51 PM
ओवरलोड ट्रक से दबकर महिला की मौत
Breaking Fatehpur ललौली थाना क्षेत्र के अढावल मोरम घाट के उरौली खंड संख्या-7 में ओवरलोड ट्रक से दबकर महिला की मौत, महिला की मौत से परिजनों में हड़कंप, काफी दिनों से घाट से ओवरलोडिंग की ग्रामीण कर रहे थे शिकायत, स्थानीय पुलिस मौके पर जांच पड़ताल में जुटी.
19:31 PM

प्रयागराज में डेंगू का कहर
प्रयागराज रविवार को प्रयागराज में मिले 8 नए डेंगू के मरीज, जिले में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 376, 295 शहर जबकि 81 मरीज डेंगू मरीज ग्रामीण इलाकों में अब तक पाए गए हैं।

19:26 PM

हापुड़ में ट्रेन की कपलिंग खुली, बड़ा हादसा होने से टला
दिल्ली से छपरा, बिहार जा रही लोकनायक एक्सप्रेस का पिलखुवा स्टेशन पर चंड़ी फाटक के पास पार्सल कोच की कपलिंग खुल गई. जिसकी वजह से ट्रेन 40 मिनट लेट हो गई. ट्रेन से पार्सल कोच खुलने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, लेकिन अधिकारियों के हाथ-पांव जरूर फूल गये. आनन-फानन में इंजीनियरों को बुलाकर ट्रेन से पार्सल कोच की कपलिंग को जोड़ा गया, जिसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया.

19:24 PM
जमुनाधाम कॉलोनी में निर्माणाधीन बिल्डिंग का लेंटर गिरा लेंटर के मलबे के नीचे दबा मजदूर घायल मजदूर को रेस्क्यू कर उपचार के लिए कराया अस्पताल में भर्ती थाना हाईवे क्षेत्र स्थित गोवर्धन चौराहे पर बनी श्रीग्रुप की कॉलोनी का मामला
17:49 PM

कुशीनगर में पिकअप का टायर फटा, आधा दर्जन लोग घायल 

कुशीनगर : कुशीनगर में तेज रफ्तार पिकअप का टायर फटने से बड़ा हादसा हो गया. हादसे में पिकअप में सवार आधा दर्जन मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी को नजदीक के अस्‍पताल में भर्ती करया गया है. 

17:28 PM

मथुरा में निर्माणाधीन मकान का लिंटर गिरा, एक मजदूर घायल 

मथुरा : जमुनाधाम कॉलोनी में निर्माणाधीन कोठी का लिंटर गिरने से एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया. 

16:53 PM

पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने खौफ़नाक क़त्ल
बुलंदशहर: आईबी के रिटायर हेड कांस्टेबल रामभूल हत्याकांड में बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए दो सगे भाई शिवकुमार व मुकेश ने की थी पूर्व आईबी कर्मचारी की हत्या. आरोपियों के पिता ने मरते वक्त रामभूल से बदला लेने की अंतिम इच्छा जाहिर की थी. शिव कुमार व मुकेश ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर खौफ़नाक क़त्ल को अंजाम दिया. 30 साल पुराना बदला लेने के लिए गोलियों से छलनी कर, की गई थी रामभूल की निर्मम हत्या. पुलिस मुठभेड़ में मुख्यारोपी शिवकुमार हुआ घायल, मुकेश भी गिरफ्तार. सलेमपुर के शिवाली-भैंसरौली में 30 अक्टूबर सरेशाम किया गया था रामभूल का क़त्ल.

15:44 PM

बाबा केदारनाथ के दर पर पहुंचे राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी आध्यात्मिक एवं निजी यात्रा पर उत्तराखंड आ रहे हैं. केदारनाथ बाबा के दर्शन के लिए राहुल गांधी पहुंचेगे केदारनाथ. पहले देहरादून के जोलीग्रांट एयरपोर्ट उतरेंगे, चोपर से केदारनाथ के लिए होंगे रवाना. केदारनाथ धाम में पहुँच पूजा अर्चना और बाबा के करेंगे दर्शन. प्रदेश भर के सभी काँग्रेस कार्यक्रताओं से राहुल गाँधी का आग्रह. कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि ये मेरा निजी यात्रा हैं इसमें कोई न पहुंचे. निजी आध्यत्मिक यात्रा को एकांत और शांतिपूर्ण कराने के लिए कार्यकर्ताओ से अपील.कहा: अगली बार आऊंगा तो सभी कार्यकर्ताओं से करूंगा मुलाकात.

15:19 PM

बीएसपी के पूर्व मंत्री कांग्रेस में शामिल
लखनऊ : बसपा सरकार में मंत्री रहे राज बहादुर सिंह कांग्रेस में शामिल हुए. पूर्व आईपीएस उमेश सिंह ने भी कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में ली पार्टी की सदस्यता. उमेश सिंह डीआईजी के पद से हुए हैं रिटायर. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में जॉइनिंग का दौर लगातार जारी है.

 

12:25 PM

Aligarh news: बिना दहेज लिए दुल्हन को ले गया दूल्हा, रात भर बराती रहे जेल में बंद

Aligarh news: कार की डिमांड को लेकर शादी में जमकर हंगामा हुआ, दूल्हे समेत कई बराती रात भर थाने में भी बंद रहे. पर पूरी रात भर हंगामा होने के बाद भी दूल्हा को दुल्हन विदाई कर ले गया, लेकिन दहेज छोड़ गया. दुल्हन के भाई ने कहा, दहेज में बुलेट बाइक तय हुई थी पर कार की डिमांड पर पूरा बखेड़ा खड़ा हुआ है. मामला अतरौली थाना इलाके के वेसपाड़ा मोहल्ले का है. 

12:17 PM

Lakhimpur: सम्पूर्णानगर मामला के आरोपी की दुकान पर जिला प्रशासन का चला बुलडोजर

Lakhimpur: सम्पूर्णानगर मामला के आरोपी की दुकान पर जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर दुकान को गिरा दिया है. यह दुकान पीडब्ल्यूडी की जमीन पर अवैध कब्जा करके बनाई गई थी.

10:52 AM
Lucknow News: बढ़ते प्रदूषण स्तर को देखते हुए दिल्ली सरकार का फ़ैसला
दिल्ली में सभी प्राइमरी यानी 5वीं तक के स्कूल 10 नवंबर तक के लिए बंद किए गए. कक्षा 6 से 12 तक के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को भी ऑनलाइन क्लासेज चलाने का सुझाव दिया गया.
10:46 AM

Lucknow News: सीएम योगी के छत्तीसगढ़ दौरे का दूसरा दिन 
आज भी जमकर गरजेंगे सीएम योगी 
कल कांग्रेस पर किए थे ताबड़तोड़ वार 
बीजेपी प्रत्याशियों के लिए रैली करेंगे सीएम योगी

10:36 AM
UP News Live: पत्नी शिवानी कपूर को उतारा मौत के घाट
महानगर के अलाया अपार्टमेंट में कपड़ा कारोबारी आदित्य कपूर ने चाकू से गोदकर पत्नी शिवानी कपूर को उतारा मौत के घाट. देर रात घर पहुंचे कारोबारी का दरवाजा देर से खोलने को लेकर पत्नी से हुआ था विवाद, आरोपित फरार.
10:22 AM
Lucknow News: एक्सप्रेस वे के किनारे बनेंगे नए औद्योगिक नगर 
लखनऊ: यूपी में एक्सप्रेस वे के किनारे बनेंगे नए औद्योगिक नगर शहरीकरण को नई दिशा,रफ्तार देंगे उद्योग,एक्सप्रेसवे एक्सप्रेसवे और हाईवे के किनारे नये नगर होंगे डेवलप एक्सप्रेसवे. हाईवे के किनारे नये नगरों को डेवलप करेंगे. अब इनके किनारे नये इंडस्ट्रियल नगर बसाने की तैयारी पूर्वांचल,बुंदेलखंड क्षेत्र में बनेंगे अत्याधुनिक सुविधा वाले शहर. नोएडा की तर्ज पर बसाए जाएंगे अत्याधुनिक सुविधा वाले शहर.
10:07 AM

Noida News: रेव पार्टी में सांप के जहर का मामला 
नेशनल वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो करेगा जांच 
यूपी वन विभाग ने केंद्रीय ब्यूरो को भेजे लेटर 
वन विभाग ने जांच के लिए 2 कमेटी गठित की 
पहली कमेटी में मेरठ के वन संरक्षक शामिल

10:03 AM
Lucknow News: अग्निवीर भर्ती रैली 16 से शुरू होगी
लखनऊ के लिए अग्निवीर भर्ती रैली 16 से शुरू होगी जो 24 नवम्बर तक चलेगी. इसमें जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन श्रेणी के पदों के लिए भर्ती की जाएगी. वहीं महिला मिलिट्री पुलिस भर्ती 27 व 28 को लखनऊ में होगी.
09:39 AM
Lucknow News: सीएम योगी की अहम समीक्षा बैठक आज 
छत्तीसगढ़ के चुनावी दौरे से लौटकर शाम 7 बजे मुख्यमंत्री आवास पर समीक्षा बैठक करेंगे सीएम. दीपोत्सव और आगामी त्योहारों की तैयारियों को लेकर होगी समीक्षा बैठक. त्योहारों पर आयोजन स्थलों की सुरक्षा और कानून-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर होगी समीक्षा. बैठक में प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी स्पेशल डीजी एलओ समेत कई विभागों के प्रमुख सचिव रहेंगे मौजूद बैठक में वीसी के जरिए जुड़ेंगे मंडलायुक्त, एडीजी जोन, पुलिस कमिश्नर, डीएम, एसएसपी समेत सभी जिलों के प्रशानिक अधिकारी
09:37 AM
Lucknow News: आशुलिपिक के 333 पदों पर होगी भर्ती
लखनऊ-आशुलिपिक के 333 पदों पर भर्ती होगी. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने बढ़ाई पदों की संख्या. पूर्व में जारी 277 पदों के बजाय अब 333 पदों पर होगी भर्ती. पदों पर भर्ती के लिए कल तक कर सकेंगे आवेदन. अभ्यर्थी आवेदन में संशोधन 15 नवंबर तक कर सकेंगे.
09:26 AM

India vs South Africa:वर्ल्डकप में आज भारत-साउथ अफ्रीका की भिड़ंत 
भारत का प्रहार, द. अफ्रीका भी तैयार!
ईडन गार्डन्स में भारत और दक्षिण अफ्रीका की टक्कर 
कोलकाता में मिलेगी लगातार 8वीं जीत! 

09:19 AM
Lakhimpur Kheri: मनबोध तिवारी को सम्पूर्णानगर का थानाध्यक्ष बनाया गया
लखीमपुर खीरी : मनबोध तिवारी को सम्पूर्णानगर का थानाध्यक्ष बनाया गया
09:11 AM
Kedarnath News: आज राहुल गांधी केदारनाथ धाम जाएंगे
देहरादून- राहुल गांधी आज केदारनाथ के दर्शन करेंगे.  राहुल गांधी साल 2015 में केदारनाथ दर्शन करने पहुंचे थे. राहुल गांधी 5 राज्यों के चुनाव से पहले राहुल की केदारनाथ यात्रा पर सबकी नजर है.
08:48 AM

Ayodhya: रामनगरी अयोध्या में 'अक्षत पूजन' की भव्य तैयारी, देश के 5 लाख मंदिरों में पहुंचाई जाएगी अक्षत

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में आज प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामलला का अक्षत पूजन का कार्यक्रम रखा गया है. अक्षत पूजन आज 12 बजे रामलला के समक्ष किया जाएगा. आज अयोध्या से विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता राम मंदिर में पूजे गए अक्षत लेकर रवाना होंगे. अक्षत पूजन के बाद पूजित अक्षत के साथ एक निवेदन पत्रक भी देश के पांच लाख गांवों में भेजा जाएगा. अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी को लेकर तैयारी तेज हो गई है. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने MLA के साथ निरीक्षण किया. अयोध्या के कारसेवपुरम में बने टेंट कॉलोनी का किया निरीक्षण.

 

08:48 AM

Raipur News:  सीएम योगी आदित्यनाथ के छत्तीसगढ़ दौरे का दूसरा दिन
रायपुर- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के छत्तीसगढ़ दौरे का दूसरा दिन. सुकमा ,बस्तर, राजनांदगांव का करेंगे दौरा. सुकमा और बस्तर में जनसभा को करेंगे संबोधित. राजनांदगांव में रोड शो करेंगे योगी आदित्यनाथ.. सुबह 10:30 बजे पहुंचेंगे जगदलपुर एयरपोर्ट.

08:31 AM

Ayodhya News: रामलला का होगा अक्षत पूजन
अयोध्या:
प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामलला का होगा अक्षत पूजन. आज 12 बजे रामलला के समक्ष किया जाएगा पूजन पूजन के बाद देश के 5 लाख मंदिरों को भेजा जाएगा अक्षत. अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी को लेकर तैयारी तेज ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने MLA के साथ किया निरीक्षण अयोध्या के कारसेवपुरम में बने टेंट कॉलोनी का किया निरीक्षण.

08:30 AM

IND vs SA Dream 11 Prediction: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023  का 37वां मैच रविवार यानी 5 नवंबर, 2023 को इंडिया और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच  कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा. विश्व कप का यह मैच भारतीय समयनुसार दोपहर 2PM बजे से खेला जाएगा.इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. 

07:57 AM

Dehradun News: देहरादून के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का मुंबई दौरा
देहरादून:
देहरादून के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का मुंबई दौरा आज से. उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए दो दिवसीय दौरे पर मुंबई जाएंगे सीएम. आज शाम 6.30 बजे उत्तराखंड सदन मुंबई पहुंचेंगे सीएम. कल सुबह 11 बजे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए होटल ताज में करेंगे रोड शो कई प्रतिष्ठित कंपनियों के प्रतिनिधियों से मीटिंग करेंगे सीएम कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल भी रहेंगे साथ कल दोपहर 2 बजे बिजनेस टू गवर्मेंट बैठक करेंगे सीएम.

07:40 AM

Kanpur News: रिश्वत लेते हुए वीडियो हुआ वायरल
कानपुर
देहात के तहसील में कर्मचारियों का रिश्वत लेते हुए वीडियो हुआ वायरल महज 100 रूपए की रिश्वत ने खड़े कर दिए पूरे सिस्टम पर सवाल वादकारी से तारीख के नाम पर रिश्वत सरकार कर रही है. जीरो टॉलरेंस की बात कर्मचारी 100, 50 रुपए में ही बेच रहें ईमान एसडीएम कोर्ट का बताया जा रहा है वायरल वीडियो कानपुर देहात की डेरापुर तहसील का है मामला जिले के लगभग दफ्तरों में इसी तरीके के हैं हाल कुछ दिनों पहले ही डीएम ने कलेक्ट्रेट में तैनात कर्मचारियों को रिश्वत मांगने के मामले में किया था सस्पेंड.

07:39 AM
Amethi News: दबंगों का कहर
अमेठी: दबंगों का कहर जारी. पुलिस का खौफ खत्म. दबंगों ने जमकर महिला को पीटा, महिला को धमकाते और गाली देते ऑडियो वायरल. पीड़ित महिला पहुंची थाने जहां पर दी तहरीर. तहरीर लेकर पुलिस जांच में जुटी अमेठी के जामों थाना के अंगरावा का वीडियो.
07:22 AM

Delhi-NCR Pollution: पूर्वानुमान है कि अगले तीन दिन तक लोगों को प्रदूषण से होने वाली परेशानी से किसी भी तरह की राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने आसार जताया है कि 5 से 7 नवंबर के बीच गंभीर स्थिति में प्रदूषण का दौर चलेगा. इन तीन दिन के बाद अगले छह दिन तक यह बेहद खराब से गंभीर हालत में रहने वाला है. लोगों को प्रदूषण की वजह से कई तरह की शिकायतें जैसे कि आंखों में जलन, छीकें, गले में खराश जैसी दिक्कत हो रही है.

07:08 AM

Ayodhya News: 15 दिसंबर तक पूर्ण रूप से मंदिर में प्रतिष्ठा 
अयोध्या:
भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा पहुंचे अयोध्या. हनुमानगढ़ी पर किया दर्शन पूजन।कल से भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक का होगा शुभारंभ। भगवान राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयार किया जा रहा है मंदिर. 15 दिसंबर तक पूर्ण रूप से मंदिर में प्रतिष्ठा के मद्देनजर पूरी कर ली जाएगी तैयारी. भगवान राम लला के भव्य मंदिर में गर्भ गृह समेत भूतल में फर्श निर्माण का कार्य हुआ पूरा. मंदिर निर्माण की पूरी तरह से चल रही है तैयारी है विश्वास है तय समय पर पूरा हो जाएगा मंदिर का निर्माण कार्य नृपेन्द्र मिश्रा अध्यक्ष भवन निर्माण समिति.

07:04 AM

Delhi-NCR Pollution: नोएडा में रिकार्ड स्तर का AQI दर्ज, आज AQI पहुंचा 466.

07:02 AM

Kushinagar News: कुशीनगर जिला अस्पताल पर प्रशासन ने की छापेमारी
कुशीनगर:
कुशीनगर जिला अस्पताल पर प्रशासन ने की छापेमारी. इस दौरान पकड़े गए दलाल दो पुरुष समेत एक महिला को पुलिस ने पकड़ा पकड़े गए लोगों पर 353,332,380,420 व 3 इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट व 7 CLA ACT तहत दर्ज हुआ मुकदमा. छापेमारी का सीसीटीवी वीडियो आया सामने रविंद्रनगर स्थित संयुक्त राजकीय जिला अस्पताल का मामला.

07:00 AM

Delhi-NCR Pollution: चौथे नंबर पर कोलकाता रहा, 170 AQI रहा. मुंबई नंबर पांच पर रहा. पाकिस्तान का लाहौर शहर 180 AQI के साथ दूसरे नंबर पर था. दिल्ली-NCR को अगले तीन दिन राहत नहीं मिलने वाली, ऐसे आसार जताए गए हैं.

06:57 AM

Delhi-NCR Pollution: शनिवार को दिल्ली-NCR में हाल ऐसा रहा कि प्रदूषण की वजह से सांस लेना भी मुश्किल हो रहा था. AQI 400 के पार पहुंच गया और दुनिया के टॉप 5 प्रदूषित शहरों में तीन शहर भारत के ही थे. दिल्ली शहर पहले नंबर पर रहा.

Trending news