Holi 2024 Highlight: बांके बिहारी में होली का उत्सव और काशी विश्वनाथ में भस्म होली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2173067

Holi 2024 Highlight: बांके बिहारी में होली का उत्सव और काशी विश्वनाथ में भस्म होली

Holi 2024 Highlight: यूपी एवं उत्तराखंड में होली का भव्य त्योहार मनाया गया. होली को लेकर पूरे अयोध्या, काशी, मथुरा से लेकर कानपुर तक उत्साह देखा जा रहा है. खासकर अगर होली में यात्रियों की बात करें तो इसके लिए भी स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था की गई है ताकि पर सभी घर जा सकें.

Holi 2024 Live Updates
LIVE Blog

Holi 2024 Highlight: उत्तर प्रदेश औऱ उत्तराखंड में भी आज होली का भव्य त्योहार मनाया जा रहा. आज मथुरा वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर में भव्य होली खेली गई. बरसाना में भी जश्न का माहौल रहा. वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम में भस्म होली खेली गई. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे औऱ गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की.

25 March 2024
19:36 PM
19:36 PM
16:27 PM

Holi 2024 Live Update: आगरा में होली खेलने के दौरान दो पक्षों में मारपीट में हुई मौत
युवक की पत्थर मारकर हत्या से हड़कंप मच गया. दो पक्षों में हुई थी जमकर मारपीट, पत्थर के हमले से 22 वर्षीय रवि की मौत हो गई .डॉक्टर ने रवि को मृत घोषित किया. कुछ युवकों की पुलिस ने शिनाख्त की. डीसीपी सिटी समेत थाने की फोर्स मौके पर एतमौतदौला क्षेत्र के ट्रांस यमुना की घटना है.

14:52 PM

Holi 2024 Live Update: रायबरेली होली खेल कर वापस जा रहे दो बाइक सवारों की मौत, ट्रक की टक्कर से मौके पर ही हुई दोनों की दर्दनाक मौत, ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के स्वैय्या तिराहे की घटना, दोनों युवक गदागंज थाना इलाके के अंबारा मथई के रहने वाले बताये जा रहे हैं.

13:45 PM

Holi 2024 Live Updates: यूपी की होली है बेहद खास
भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने उत्तर प्रदेश के वृन्दावन में होली का त्योहार मनाया.

 

13:22 PM

Holi 2024 Live Updates: यूपी की होली है बेहद खास
इस समय मथुरा ,काशी और अयोध्या में लोग होली के रंग में रंगे हैं. साथ ही लोग खूब मस्ती में झूमते नजर आ रहे हैं.

13:03 PM

Holi 2024 Live Updates  यूपी में चल रहा होली का जश्न
लोक गायिका और पद्म पुरस्कार से सम्मानित मालिनी अवस्थी ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अपने आवास गीत गाई और होली खेली.

 

12:35 PM

Holi 2024 Live Updates अयोध्या में देश- विदेश के लोगाों का  होली जश्न
पहली बार रामलला के साथ खेल रहे हैं होली, लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. अयोध्या में रंगो की बौछार,  होली के जश्न में लोग डूबे हैं. 

11:58 AM

एसएसबी के जवानों ने सीमा पर जमकर मनाया होली का पर्व

रंगो के त्यौहार होली के रंग में जहां पूरे देश के लोग रंगे नजर आ रहे हैं। वहीं महराजगंज जनपद के भारत नेपाल सीमा पर तैनात 66वीं बटालियन के जवानों ने भी आज होली के रंगों से खुद को भिगो लिया। बटालियन हेडक्वार्टर पर आयोजित कार्यक्रम में जवानों ने एक दूसरे के साथ जमकर होली खेली। होली के गीतों और फिल्मी धुनों पर नाचते नचाते जवानों ने सबको प्रेम से मिलजुलकर होली मनाने का संदेश दिया।

11:26 AM

Holi Live 2024: गोंडा मे बड़ी ही धूमधाम से होली का त्यौहार

गोंडा जिले में भी बड़ी ही धूमधाम से सुबह से ही होली मनाया जा रहा है. अलग-अलग जगह पर लोगों ने डीजे भी लगा रखा है. होली के गानों पर जमकर नाचते गाते हुए होली का त्यौहार बड़ी ही धूमधाम से मना रहे हैं.

10:34 AM

Holi 2024 Live: गंगोत्री विधायक ने लोगों को गुलाल लगाकर खेली होली

उत्तरकाशी काशी नगरी में होली के रंग में लोग रंगे हुए हैं. बड़ी होली के दिन लोग एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली खेल रहे हैं. बीते रोज काशी विश्वनाथ मंदिर में लोगों ने भस्म की होली खेली तो गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने पूरे नगर क्षेत्र में आम लोगों से मिलकर लोगों को गुलाल लगाकर होली के रंग में रगें. गंगोत्री विधायक ने लोगों को शुभकामनाएं दी और कहा कि हम लोगों के जीवन में इसी प्रकार रंगों की तरह प्यार और भाईचारा बना रहे.

10:07 AM

Holi 2024 Live Updates: जालौन में होली का जश्न

जालौन होली के त्यौहार को लेकर जिले भर में रही धूम. होली के त्यौहार से पूर्व लोगों ने पूजा-पाठ कर होलिका दहन किया. होलिका दहन के बाद लोगों रंग-गुलाल के साथ शुरू की होली. लोगों ने इससे पहले होलिका दहन कर बुराइयों को नष्ट करने के लिए होलिका में दहन किया. जिले भर में होलिका दहन के त्यौहार को लेकर पुलिस चप्पे-चप्पे पर रही तैनात जालौन में मनाया गया होलिका दहन का पर्व

09:54 AM

Ujjain Mahakal Accident: महाकाल मंदिर के गर्भगृह में बड़ा हादसा

महाकाल मंदिर के गर्भगृह में बड़ा हादसा, एक दर्जन पण्डे, पुजारी और सेवक झुलसे, भस्म आरती के दौरान हुआ हादसा, होली उत्सव में गुलाल उड़ाने से फैली आग, उज्जैन के जिला चिकित्सालय में उपचार जारी, महाकाल मंदिर में भस्मारती के मुख्य पुजारी संजय गुरु, विकास पुजारी, मनोज पुजारी, अंश पुरोहित, सेवक महेश शर्मा, चिंतामन गेहलोत सहित अन्य घायल, महाकाल मंदिर के गर्भगृह में बड़ा हादसा

09:46 AM

Holi 2024 Live: होली पर हल्द्वानी में सड़क हादसा

हल्द्वानी में होली के दिन दुःखद ख़बर सड़क हादसा, सुबह करीब 3:30 बजे की घटना कूड़ेदान से जा टकरा कर पलटी कार 2 मॉर्निंग वॉकर समेत कार में बैठे 1 ब्यक्ति की मौत कुल 3 लोंगो के मौत की ख़बर

09:04 AM

Holi 2024 Live: सीएम योगी आदित्यनाथ ने होली की शुभकामनाएं दीं

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि आज ही यूपी में बीजेपी सरकार के सात साल पूरे होने पर भी अपनी बात रखी.

09:00 AM

Holi 2024 LIVE: सीएम धामी ने भी होली की बधाई दी

उत्तराखंड में भी होली का त्योहार हर्ष उत्साह के साथ मनाया जा रहा है लगातार राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी होली का त्यौहार मना रहे हैं एक दूसरे के होली की शुभकामनाएं दे रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने होली की शुभकामनाएं दी है उनका कहना है कि होली का त्योहार प्रदेशवासियों के जीवन में सुख शांति समृद्धि लेकर आए। जगह-जगह होली का त्यौहार मनाया जा रहा है।

08:57 AM

Holi 2024 Live : पीएम मोदी ने सबको होली की शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी ने सभी को होली की शुभकामनाएं दीं. सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. 

08:47 AM

Holi 2024 live updates: होली 2024 योग व तिथि 
होली के दिन पूर्णिमा तिथि दोपहर  में और फिर प्रतिपदा तिथि लग जाएगी. होली 2024 योग की बात करें तो फिर हस्त नक्षत्र लग जाएगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग होने वाला है. साथ ही आनन्दादि योग, सुनफा योग होगा. . (Holi 2024 Yog & Tithi)

 

08:36 AM

Holi 2024 live updates: होली 2024 योग व तिथि 
होली के दिन पूर्णिमा तिथि दोपहर 12:30 तक फिर प्रतिपदा तिथि लग रही है.सुबह 10:38 तक उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहने वाला है.

08:04 AM

Holi 2024 live updates: होली 2024 पर राशि अनुसार लकी कलर (Holi 2024 Lucky Colour)
मेष (Aries)-ऑरेंज गुलाल, नारंगी लकी होगा, वृषभ (Taurus)-हरा गुलाल लकी होगा, मिथुन (Gemini)-लाल गुलाल लकी होगा, कर्क (Cancer)- यैलो गुलाल, पीला लकी होगा.

07:58 AM

Holi 2024 live updates: होली का दिन खुशियों का दिन है. जमकर एक दूसरे को गुलाल लगाते हैं. कई बार ऐसा होता है कि अनजाने हमारी आंखों , कानों मुंह में रंग चला जाता है. रंगों में केमिकल मिला होने की से नुकसान हो सकता है. 

07:26 AM

Holi 2024 live updates: मौसम से जुड़ी परेशानी आने के आसार नहीं दिख रहे हैं. आने वाले दिनों में मौसम के साफ बने रहने के अनुमान हैं. ठीकठाक गर्मी पड़ सकती है. हालांकि होली के दिन की बात करें तो आस मौसम होली मनाने के लिए बिल्कुल अनुकूल रहने वाला है. 

07:09 AM

Holi 2024 live updates: आज यानी सोमवार को होली का भव्य पर्व है, ऐसे में मौसम का हाल जानें तो फिलहाल संभावना है कि प्रदेश में कहीं भी बारिश नहीं होगी. सभी जिलों में मौसम के साफ रहने के अनुमान हैं और कुछ जगहों पर तापमान में कमी देखी जा सकेगी.

06:52 AM

Holi 2024 live updates: Holi 2024: साल 2024 में होली और ग्रहण का योग है. आज होली के दिन (Chandra Grahan) साल का पहला चंद्र ग्रहण  लग रहा है. यह संयोग पूरे 100 साल पर खतरनाक मेल लौटा है.

06:29 AM

Holi 2024 live updates: Holi 2024: उत्तर प्रदेश में होली पर 24 घंटे बिजली मिलेगी. इस दिन प्रदेश में बिजली नहीं कटेगी. सीएम योगी के मंशा से यूपी कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉक्टर आशीष गोयल ने बिजली आपूर्ति से जुड़े निर्देश दिए हैं. इस दौरान प्रदेश में 24 घंटे बिजली उपलब्ध की जाएगी.

06:27 AM

Holi 2024 live updates: होली की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. कहा- देश के मेरे सभी परिवारजनों को होली की अनेकानेक शुभकामनाएं। स्नेह और सद्भाव के रंगों से सजा यह पारंपरिक पर्व आप सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नया उत्साह लेकर आए।

 

06:26 AM

Holi 2024 live updates: आज (25 मार्च) होली का भव्य त्योहार जिसकी शुरुआत रविवार 24 मार्च को ही हो गई थी. अयोध्या के राम मंदिर में विराजमान बालक राम की भी इस बार पहली होली है. होली की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं.

Trending news