Lok Sabha elections 2024: कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, उत्तराखंड से 3 उम्मीदवारों की घोषणा
Advertisement

Lok Sabha elections 2024: कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, उत्तराखंड से 3 उम्मीदवारों की घोषणा

Lok Sabha Election 2024 Live News: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की दूसरी लिस्‍ट पर सोमवार को बैठक में गहन मंथन किया गया. सूत्रों की मानें तो दूसरी सूची मंगलवार या बुधवार तक जारी की जा सकती है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP LIVE News
LIVE Blog

Lok Sabha Chunav 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस की दूसरी लिस्‍ट मंगलवार को आ सकती है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग के बाद इसकी संभावना बढ़ी है. वहीं कांग्रेस भी अपने लोक सभा चुनाव की दूसरी सूची आज जारी कर सकती है. बसपा भी लगातार उम्मीदवार घोषित कर रही है.(Uttar Pradesh Live News 12 March 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरें पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

12 March 2024
18:20 PM

उतराखंड से काग्रेस ने तीन सीट के लिये अपने लोकसभा उम्मीद्वार का नाम दूसरे लिस्ट में जारी किया 
अल्मोड़ा, प्रदीप टम्टा
टिहरी. जोत सिंह गुंसोला
पौड़ी, गणेश गोदियाल

16:30 PM
Lok Sabha Election 2024 LIVE: हल्द्वानी में कांग्रेस प्रवक्ता के इस्तीफा देने की खबरें
हल्द्वानी में कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बलूटिया के इस्तीफा देने की खबर है. कांग्रेस से इस्तीफा देने की ख़बर से हलचल है. बलूटिया की आगामी लोकसभा चुनावों में नैनीताल उधमसिंह नगर सीट से दावेदारी थी. कांग्रेस विधायक सुमित ह्रदेश दीपक बलूटिया से मिलने उनके आवास भी पहुंचे. विधायक सुमित और कांग्रेस प्रवक्ता दीपक बलूटिया के बीच हुई बातचीत. देर शाम कांग्रेस विधायक मनोज तिवारी और अन्य नेता भी दीपक से कर सकते हैं मुलाकात
16:11 PM

Congress Lok Sabha Candidate Second List 2024
कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट भी जारी कर दी. कांग्रेस ने दूसरी लिस्‍ट में 43 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इसमें उत्‍तराखंड से तीन नामों का ऐलान कर दिया गया है. अल्‍मोड़ा से प्रदीप टम्‍टा को प्रत्‍याशी बनाया गया है. वहीं, पौड़ी से गणेश गोदियाल को उम्‍मीदवार बनाया है.

 

15:06 PM

बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने हाईकोर्ट में दाखिल की अपील
बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने हाईकोर्ट में दाखिल की अपील. जौनपुर एमपी एमएलए कोर्ट के फैसले के खिलाफ दाखिल की अपील. हाईकोर्ट में दाखिल क्रिमिनल अपील में सात साल की सजा को रद्द करने और जमानत पर रिहाई की मांग. अगले सप्ताह हाईकोर्ट धनंजय सिंह की अपील पर सुनवाई कर सकता है. जौनपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने धनंजय सिंह को सुनाई है 7 साल की सजा. नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर के अपहरणकांड में एमपी एमएलए कोर्ट ने सुनाई है सजा. 

15:02 PM

अबैध खनन के दौरान बड़ा हादसा ,खनन के दौरान कुछ लोगों की दबे होने आशंका
महोबा में पहाड़ पर अवैध खनन में ब्लास्टिंग मजदूरों की मौत, दर्दनाक हादसे से मचा हड़कंप. पहाड़ पर खनन के लिए हुआ विस्फोट से हादसा. आधा दर्जन अन्य मजदूरों के दबे होने की मिल रही सूचना. वरिष्ठ खनिज अधिकारी. खान निरीक्षक के संरक्षण में चल रहा खनन. पुलिस प्रशासन की टीमें रेस्क्यू करने में जुटी. इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने पहाड़ पर क्या हंगामा. कबरई थाना क्षेत्र के पहरा गांव के पास की घटना. 

14:57 PM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यक्त किया शोक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद महोबा में हुई दुःखद घटना में असमय काल-कवलित हुए लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री योगी ने स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने घटना में घायल हुए लोगों के समुचित उपचार के भी निर्देश दिए हैं.
 
14:27 PM

राहुल गांधी का भाजपा पर हमला

राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी आपसे कहती है कि आप वनवासी हो और फिर जंगल और वन को खत्म करती रहती है उसे अडानी को देती है. पीएम मोदी ने 20-25 अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया। लेकिन आदिवासियों, मजदूरों आदि का एक भी रुपया माफ नहीं किया है.

13:51 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: पीएम मोदी ने दी 85 हजार करोड़ रुपये की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव की घोषणा के पहले देश को 85 हजार करोड़ रुपये की सौगात दी हैं. इसमें द्वारका एक्सप्रेसवे के अलावा यूपी को तीन वंदेभारत ट्रेनों का आगाज शामिल है. 

13:36 PM

Lok Sabha Election Live: लोकसभा चुनाव के पहले हरियाणा में बड़ा फेरबदल

लोकसभा चुनाव के पहले हरियाणा में बड़ा सियासी फेरबदल होते दिख रहा है. सीएम मनोहर लाल खट्टर के पद पर संकट मंडरा रहा है. बीजेपी-जेजेपी के गठबंधन पर संकट है. 

13:14 PM

Lok Sabha Election Live: लखनऊ-देहरादून वंदे भारत ट्रेन का आगाज
लोकसभा चुनाव के पहले उत्तर प्रदेश को तीन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें मिली हैं. इसमें लखनऊ-पटना देहरादून वंदेभारत एक्सप्रेस शामिल है. इससे होली के मौके पर तमाम यात्रियों को सुविधा मिलेगी.
 

12:35 PM

Lok Sabha Chunav Live: यूपी की 80 सीटों के लिए रस्साकशी शुरू
2024 में किसका बढ़ेगा जनाधार?यूपी में '80' सीटों के लिए रस्साकशी शुरू, सत्ता पक्ष और विपक्ष का बदला समीकरण.

 

12:24 PM

Lok Sabha Election live: कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा में लग सकता है समय
देहरादून: सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित होने में अभी लग सकता है थोड़ा और वक्त. कांग्रेस की CEC की बैठक में नहीं बनी एक राय. पौड़ी से गणेश गोदियाल और अलमोड़ा से प्रदीप टम्टा के नाम लगभग तय लेकिन टिहरी, हरिद्वार और नैनीताल में नेताओं में ज़बरदस्त टकराव हरिद्वार से पूर्व सीएम हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत पर प्रभारी शैलजा और भक्त चरण दास की सहमति लेकिन प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने जताया एतराज. टिहरी में प्रीतम सिंह ने चुनाव लड़ने से मना किया , प्रीतम ने पूर्व विधायक जोत सिंह गुंसोला का नाम आगे बढ़ाया नैनीताल से एक नाम पर नहीं हुए सहमत हुए पार्टी नेता.

 

11:52 AM

Lok Sabha Election Live: कांग्रेस जारी कर सकती है दूसरी लिस्ट
कांग्रेस जारी कर सकती है दूसरी लिस्ट, देर रात तक चली कांग्रेस की बैठक , 50 प्रत्याशियों के नाम पर बनी सहमति, UP-उत्तराखंड के प्रत्याशी हो सकते हैं घोषित.

 

11:31 AM

Lok Sabha Chunav 2024: बसपा ने कन्नौज से घोषित किया उम्मीदवार
बसपा ने कन्नौज लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. अकील अहमद पट्टा को बसपा ने उम्मीदवार बनाया है. 

 

11:06 AM

UP News: सीएए पर बसपा प्रमुख मायावती का बयान
केन्द्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून को, अब ठीक चुनाव से पहले लागू करने के बजाय, इसको लेकर लोगों में जो संदेह, असमंजस व आशंकाएं हैं उन्हें पूरी तरह से दूर करने के बाद ही इसे लागू किया जाना ही बेहतर होता.

10:39 AM

Loksabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) मंगलवार को उम्मीदवारों को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक  लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवारों की दूसरी सूची लगभग तैयार कर ली गई है. पार्टी की ओर से इसे जल्द ही जारी किया जा सकता है. हालांकि, यह लिस्ट कब आएगी? यह फिलहाल साफ नहीं है.  सोमवार को कांग्रेस और बीजेपी ने दूसरी सूची जारी करने से पहले चुनाव समिति की बैठकें कीं.

सोमवार को हुआ मंथन
बीजेपी कैंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट के लिए सोमवार (11 मार्च, 2024) को मंथन हुआ. प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में 8 राज्यों की 100 से अधिक सीटों पर चर्चा की गई. ऐसा बताया गया कि इस दौरान मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, बिहार, हिमाचल और चंडीगढ़ आदि की सीटों पर विचार-विमर्श किया गया. दिल्ली स्थित बीजेपी हेडक्वॉर्टर पर 4 घंटे तक चली मैराथन बैठक चली.

10:17 AM

UP News Live:CAA लागू होने पर CM धामी का ट्वीट
पीएम मोदी का ऐतिहासिक फैसला- CM धामी
'मोदी है तो मुमकिन है'
'पीएम मोदी और गृहमंत्री का आभार'

10:01 AM

UP News Live:आज PM मोदी ने देश को दी बड़ी सौगात
85,000 करोड़ परियोजनाओं की दी सौगात  
6 हजार परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास
पीएम मोदी ने किया वर्चुअली वंदे भारत ट्रेन का लोकार्पण 
सीएम योगी भी कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़े

09:48 AM
UP News Live:यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का कौशांबी दौरा आज
कौशांबी:  शीतला धाम मंदिर में करेंगे दर्शन पूजा अर्चना. काशीराम गेस्ट हाउस ओसा पहुंचेंगे. दोपहर में को होर्ट मिलन सहभागिता कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा। सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम/ जन किसान संगठन एनजीओ के साथ करेंगे भोजन।.
09:47 AM

 रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद से कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, सीएम भूपेन्द्र पटेल और राज्य भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल भी मौजूद हैं.

09:45 AM

पीएम मोदी ने दी देश को बड़ी सौगात

गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद से 10 नई वंदे भारत ट्रेनों और अन्य ट्रेन सेवाओं को हरी झंडी दिखाई।

09:13 AM

UP News Live:CAA पर अमित शाह का ट्वीट
'पीएम मोदी ने एक और वादा पूरा किया'
अमित शाह ने जारी किया CAA के नियम 

 

08:58 AM

UP News Live:उत्तराखंड को वंदे भारत ट्रेन की सौगात
पीएम मोदी वर्चुअली दिखाएंगे हरी झंडी
देहरादून से लखनऊ रवाना होगी ट्रेन
सुबह साढ़े 9 बजे रवाना होगी वंदे भारत
सीएम धामी भी कार्यक्रम में शामिल होंगे

08:50 AM

Lok Sabha Electin 2024: दिल्लीः कांग्रेस जारी कर सकती है दूसरी लिस्ट
देर रात तक चली कांग्रेस की बैठक 
50 प्रत्याशियों के नाम पर बनी सहमति
उत्तराखंड के प्रत्याशी हो सकते हैं घोषित

 

08:46 AM

UP News Live: CAA पर सीएम योगी का ट्टीट
CAA लागू करने का फैसला ऐतिहासिक- CM Yogi
'मजहबी बर्बरता से पीड़ितों को सम्मान'

08:21 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: लखनऊ में सपा की आज यानी मंगलवार को लखनऊ में बैठक होने वाली है. मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट के लिए कौन से उम्मीदवार को उतारा जाए इसे लेकर मंथन होनी है. तब जाकर प्रत्याशी की घोषणा पार्टी के द्वारा की जाएगी.

08:16 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: BSP के इंडिया गठबंधन में शामिल होने पर चर्चाएं जोर पकड़ रही थी जिस पर अकेले चुनाव लड़ने के एलान के साथ ही बसपा सुप्रिमो ने विराम लगा दिया. 

08:13 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: BSP 12 या 13 मार्च को मुजफ्फरनगर, बागपत, बिजनौर के साथ ही कई और लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों की नामों की निर्णय लेने की संभावना है.

08:03 AM

UP LIVE News: लखनऊ पीएम मोदी रेलवे कोच रेस्टोरेंट का वर्चुअली करेंगे उद्घाटन लखनऊ के गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर मौजूद है कोच रेस्टोरेंट सुबह 8:30 बजे होगा उद्घाटन.

07:58 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: कांग्रेस पार्टी की सीईसी की यह दूसरी मीटिंग है. लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची आने वाले एक-दो दिन में जारी हो सकती है. कांग्रेस ने पहले ही 39 उम्मीदवारों की लिस्ट कर दी है. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कई वरिष्ठ नेताओं के नाम इस लिस्ट में शामिल थे. एक बार फिर केरल की वायनाड सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे.

 

07:25 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने लोकसभा चुनाव के को लेकर राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों पर सोमवार को चर्चा की. जिसके लिए एक अहम बैठक रखी गई थी. सीईसी की इस दूसरी बैठक में गुजरात की 14, राजस्थान की 13, एमपी की 16, असम की 14 और उत्तराखंड की 5 सीटों को लेकर चर्चा हुई और इस तरह लगभग 63 सीटों पर चर्चा की गई.

07:11 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: सोमवार को कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की पार्टी हेडक्वार्टर में हुई दूसरी बैठक समाप्त हो गई. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा सोनिया गांधी व CEC के मेंबर भी इस बैठक में शामिल हुए थे. 

06:44 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: पहली लिस्ट में पीएम मोदी (वाराणसी), अमित शाह (गांधीनगर) और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (लखनऊ) के नाम दर्ज थे. 34 केंद्रीय मंत्रियों के नाम लिस्ट में शामिल थे जबकि तीन के टिकट काटे गए थे.

06:25 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी जिन राज्यों के लिए उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट निकाल सकती है, उनमें आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक के साथ ही हरियाणा शामिल हैं.

06:09 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: दिल्ली स्थित बीजेपी हेडक्वॉर्टर पर पार्टी की मीटिंग हुई जिसमें महाराष्ट्र, बिहार, तेलंगाना, कर्नाटक के साथ ही  आंध्र प्रदेश, पंजाब समेत 8 राज्यों के 100 सीटों पर चर्चा की गई.

06:08 AM

Lok Sabha Election 2024 Live News: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों की लिस्ट निकाली थी और अब उसकी दूसरी लिस्‍ट को लेकर सोमवार को बैठक में गहन चर्चा की गई. 

Trending news