Corona Live Update: CM योगी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, जनता से की ये अपील
Advertisement

Corona Live Update: CM योगी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, जनता से की ये अपील

कोरोनावायरस महामारी ने देश के लगभग 12-13 राज्यों में दोबारा कहर बरपाना शुरू कर दिया है. अब यह वायरस उत्तर प्रदेश में भी विकराल रूप लेने की कगार पर है. मार्च 2021 के बाद अब अप्रैल में भी संक्रमण जिस रफ्तार से फैल रहा है, वह चिंताजनक है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
LIVE Blog

लखनऊ: कोरोनावायरस महामारी ने देश के लगभग 12-13 राज्यों में दोबारा कहर बरपाना शुरू कर दिया है. अब यह वायरस उत्तर प्रदेश में भी विकराल रूप लेने की कगार पर है. मार्च 2021 के बाद अब अप्रैल में भी संक्रमण जिस रफ्तार से फैल रहा है, वह चिंताजनक है. दरअसल, बीते 24 घंटे में (3 मार्च को) राज्य में कोरोना के 3290 नए केस पाए गए हैं. इनमें लखनऊ से ही 1 हजार से ज्यादा (1041) केस आए हैं. वहीं, शनिवार को ही राज्य में 14 मौतें हुई हैं, जिनमें 6 लखनऊ के ही थे.

05 April 2021
08:07 AM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से बचाव के लिए सोमवार को वैक्सीन लगवाई. उन्होंने लखनऊ के सिविल अस्पताल में वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. इस दौरान उन्होंने देश के वैज्ञानिकों का आभार जताया. उन्होंने कहा स्वदेशी वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है. वहीं, जनता से अपील करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन के बाद भी सावधानी बरतें. लापरवाही के वजह से ही दोबारा हालात बिगड़े है. 

15:45 PM

सुबह बॉलीवुड के दिग्गज नेता अक्षय कुमार कोरोना से संक्रमित हुए और अब गोविंदा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अब गोविंदा ने खुद को क्वॉरंटीन कर लिया है और मेडिकल हेल्प ले रहे हैं. 

14:30 PM

नोएडा-गाजियाबाद कोरोना अपडेट
गौतम बुध नगर और गाजियाबाद में अगर कोरोना के बढ़ते मामलों की बात की जाए, तो बीते 24 घंटों में गौतमबुद्ध नगर में 70 केस और गाजियाबाद में 55 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन लगातार और भी ज्यादा टेस्ट करवाने और टीकाकरण को ज्यादा से ज्यादा व्यापक स्तर पर करवाने में जुटा हुआ है.

13:10 PM

उत्तराखंड में पुलिस ने ऐसे बरती सख्ती
उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. डीजीपी अशोक कुमार ने भी पुलिसकर्मियों को निर्देश दे दिया है कि किसी भी हाल में लोगों को मास्क पहनने पर मजबूर किया जाए. आज इसका असर भी देखने को मिला. राजधानी के अलग-अलग इलाकों में पुलिसकर्मी मास्क को लेकर सतर्क नजर आए. जिन लोगों ने मास्क नहीं पहना, उनका चालान तो किया ही गया, साथ में मास्क भी दिया गया. 

ड्यूटी पट तैनात पुलिसकर्मी ने कहा है कि यह बेहद जरूरी है कि लोग मास्क लगाएं और इसलिए हम लोगों का चालान करने के साथ ही उन्हें जागरूक भी कर रहे हैं.

09:23 AM

Akshay Kumar हुए कोरोना पॉजिटिव
अभी भी बड़ी खबर सामने आ रही है कि बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने खुद को क्वॉरंटीन कर लिया है और मेडिकल मदद ले रहे हैं. 

08:25 AM

होली के बाद से बढ़े संक्रमण
यूपी में सीएम योगी लगातार कोशिश कर रहे हैं कि कोरोना को कमजोर किया जा सके, लेकिन लगातार गति पकड़ रहे संक्रमण से यह मुश्किल होता जा रहा है. होली मनाने के बाद से देखा जा रहा है कि लगातार चौथे दिन भी केस बढ़ रहे हैं. इसलिए यूपी सरकार वायरस की जांच के साथ-साथ टीकाकरण पर भी जोर दे रही है. 

08:24 AM

लखनऊ से ही आ रहे अधिकतर केस
कोरोना के नए मरीजों को अस्पतालों में एडमिट करने के साथ ही होम क्वॉरंटीन भी किया जा रहा है. प्रदेश के 30% से ज्यादा केस केवल लखनऊ से ही आने की वजह से प्रशासन और सीएमओ कर्मचारी भी टेंशन में आ रहे हैं. प्रशासन के साथ शासन भी कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखकर गंभीर हो गया है. 

08:24 AM

11 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद
बीते शनिवार प्रयागराज में 299 और वाराणसी में 226 कोरोना के नए मामले आए हैं. सीएम ने यूपी के स्कूल-कॉलेजों को 11 अप्रैल तक बंद कर दिया है.

08:23 AM

हो चुकी है 3.5 करोड़ से ज्यादा की टेस्टिंग
गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक कुल 6,05,077 लोग कोविड महामारी से फाइट कर, पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर वापस आ गए हैं. वहीं रोजाना डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की जा रही है. आंकड़ें बताते हैं कि राज्य में अब तक 3 करोड़ 52 लाख 36 हजार 205 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं. अब अस्पतालों में भी सुविधाएं वैसे ही बढ़ाई जा रही हैं, जैसी कोरोना के पीक के टाइम पर थी. 

08:22 AM

देहरादून में भी बढ़ रहे केस
उत्तराखंड में भी कोरोना का खौफ देखने को मिल रहा है. चिंताजनक बात यह है कि संक्रमण के साथ ही इससे हुई मौतों की आंकड़ा भी बढ़ने लगा है. बीते शनिवार राज्य में 439 नए केस पाए गए हैं. वहीं, 4 मरीजों की मौत हो गई है. उत्तराखंड में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1,01,714 पहुंच गया है.

उत्तराखंड में कोरोना के एक्टिव केस  2638 हैं, जबकि अब तक 1725 की मौत भी हो चुकी है

Trending news