Uttar Pradesh News: सोनिया गांधी भी अमेठी पहुंची, जनता का धन्यवाद करेगा गांधी परिवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2288188

Uttar Pradesh News: सोनिया गांधी भी अमेठी पहुंची, जनता का धन्यवाद करेगा गांधी परिवार

Uttar Pradesh Hindi News highlights: रायबरेली की पूर्व सांसद सोनिया गांधी के साथ ही इस लोकसभा सीट के मौजूदा सांसद राहुल गांधी पूरे परिवार के साथ आज यानी मंगलवार को धन्यवाद करने रायबरेली और अमेठी आएंगे. 2024 के लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के लिए पूरा परिवार जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धन्यवाद कहेगा. 

Gandhi family in Amethi-Rae Bareli Live
LIVE Blog

Uttar Pradesh, Uttarakhand Hindi News Uttar Pradesh Hindi News highlights2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को रायबरेली और अमेठी में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद अब गांधी परिवार इन दोनों सीटों की जनता से रूबरू हुए. इस दौरान राहुल गांधी ने जनता का धन्यवाद दिया और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. 

11 June 2024
17:52 PM

Uttar Pradesh News Live Updates: राहुल ने धन्यवाद यात्रा को किया संबोधित
रायबरेली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने धन्यवाद यात्रा को संबोधित करते हुए कहा, "मैं अपने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करता हूं कि आपने इतनी मेहनत की और इसी के कारण कांग्रेस पार्टी की जीत हुई। कांग्रेस पार्टी रायबरेली, अमेठी, उत्तर प्रदेश और पूरे देश में एक होकर लड़ी। मैं समाजवादी पार्टी से कहना चाहता हूं कि उनके और हमारे कार्यकर्ता ने मिलकर लड़ाई लड़ी। पहली बार मैंने देखा कि INDIA गठबंधन के हर पार्टी के कार्यकर्ता एक साथ हैं, पहले गठबंधन होता था लेकिन शिकायते आती थी लेकिन इस बार सब एक होकर लड़े हैं... तमिलनाडू, राजस्थान, मणिपुर, तेलंगाना आदि सब एक हो गए... इसका कारण यह है कि सबको समझ आ गया कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं..."

17:50 PM

Uttar Pradesh News Live Updates:पंकज चौधरी ने संभाला मंत्रालय
दिल्ली: वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने वित्त मंत्रालय में राज्य मंत्री का पदभार संभाला।

17:29 PM

Uttar Pradesh News Live Updates: अमेठी पहुंचे राहुल, प्रियंका और सोनिया गांधी
अमेठी के एयरपोर्ट पर पहुंचे राहुल गांधी साथ में सोनिया और प्रियंका भी मौजूद. एयरपोर्ट से सीधे पहुचेंगे भुएमऊ गेस्ट हाउस. जहां पर अमेठी और रायबरेली के लोगो को ज्ञापित करेंगे धन्यवाद. अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस के प्रत्याशी को जीतने के बाद लोगों का आभार व्यक्त करने पहुंचा है गांधी परिवार. अमेठी से केएल शर्मा तो रायबरेली से राहुल गांधी जीते हैं इस बार.

 

 

15:49 PM

Uttar Pradesh News Live Updates: आभार करने पहुंचा गांधी परिवार

रायबरेली में चुनाव जीते है राहुल
अमेठी पहुंचे राहुल और सोनिया गांधी
 

15:45 PM

Uttar Pradesh News Live Updates: ओडिशा में आज तय होगा सीएम का नाम

ओडिशा में आज तय होगा सीएम का नाम
भुवनेश्वर पहुंचे राजनाथ, भूपेंद्र यादव
बीजेपी विधायक दल की बैठक में होंगे शामिल

 

14:52 PM

Uttar Pradesh News Live Updates: थोड़ी देर में फुर्सतगंज पहुंचेंगे राहुल

गांधी परिवार का अमेठी-रायबरेली दौरा
थोड़ी देर में फुर्सतगंज पहुंचेंगे राहुल
सोनिया और प्रियंका गांधी भी होंगी साथ
जीत के बाद अमेठी-रायबरेली का पहला दौरा
कार्यकर्ताओं-जनता का जताएंगे आभार

 

14:38 PM

Uttar Pradesh News Live Updates: संजीव बालिया के बाद संगीत सोम का बयान

संजीव बालियान के आरोप के बाद संगीत सोम का बयान सामने आया हैं जहां संगीत सोम ने कहा समाजवादी सरकार ने मेरे और मेरे परिवार के ऊपर मुकदमे लगाए गए. चुनाव हराने और जीतने का विषय किसी के दिमाग में आना गलत है. संगीत सोम भारतीय जनता पार्टी के लिए काम करते हैं. किसी प्रत्याशी के लिए नहीं. विपरीत परिस्थिति के बाद भी सरधना मे बीजेपी बराबर रही. संजीव बालियान को हार की समीक्षा करनी चाहिए. 

12:40 PM

Uttar Pradesh News Live Updates: यूपी कैबिनेट में 41 प्रस्तावों को मंजूरी

इस कैबिनेट मीटिंग में यूपी की ट्रांसफर पॉलिसी, नमामि गंगे प्रोजेक्ट समेत 41 प्रस्ताव पास हुए हैं. कुल मिलाकर 41  प्रस्तावों पर कैबिनेट मुहर लग गई है. आचार संहिता लागू होने की वजह से कई अहम योजनाओं पर रोक लगी हुई थी. बैठक में 42 प्रस्ताव रखे गए थे. 

12:28 PM

Uttar Pradesh News Live Updates: रायबरेली में बनेगा कांग्रेस का गेस्ट हाउस

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन के बाद कांग्रेस यूपी की सभी 403 विधानसभाओं में 11 जून से 15 जून तक धन्यवाद यात्रा की शुरुआत करने जा रही है. रायबरेली के कांग्रेस गेस्ट हाउस में आज प्रियंका गांधी राहुल गांधी और किशोरी लाल शर्मा कार्यकर्ताओं नेताओं और आम जनता को आभार प्रकट करके इसकी शुरुआत करेंगे. शाम 5:00 बजे वह जनता को संबोधित करेंगे.  क्षेत्र की जनता सुबह से ही गेस्ट हाउस के बाहर एकत्रित है महिलाओं का कहना है कि हमने हमेशा से गांधी परिवार पर भरोसा जताया है हम राहुल गांधी को देखने पहुंचे हैं हमारा आशीर्वाद तो उनके साथ ही है . लेकिन अब वह भी क्षेत्र का विकास करना चाहते है. 

11:40 AM

UP Live Update:लखनऊ से बड़ी ख़बर 
PWD मंत्री पद से जितिन प्रसाद का इस्तीफा 
यूपी सरकार में PWD मंत्री पद से इस्तीफा 
मोदी सरकार में वाणिज्य उद्योग राज्य मंत्री का मिला है पद 

 

11:38 AM

UP Live Update:सैफई में अखिलेश की मीटिंग
इटावा के सैफई में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने करहल समेत कई जिलों से पार्टी कार्यकर्ताओं एव नेताओ के साथ मीटिंग कर रहे है इस मौके पर आजमगढ़ से सांसद धर्मेंद्र यादव समेत पार्टी पदाधिकारी एवं नेता मौजूद है कयास लगाया जा रहा है कि अखिलेश यादव करहल विधानसभा से इस्तीफा दे सकते है सूत्र बता रहे है कि मीटिंग के बाद अखिलेश यादव लखनऊ के लिए रवाना होंगे ।

 

11:36 AM

UP Live Update:ग्राउंड जीरो पर योगी के मंत्री 
वार्डों में साफ-सफाई का किया निरीक्षण 
नतीजों के बाद एक्शन में योगी के मंत्री 

 

10:56 AM

UP Live Update:योगी कैबिनेट की बैठक आज 
थोड़ी देर में योगी कैबिनेट की बैठक 
थोड़ी देर में सीएम पहुंचेंगे लोकभवन 
मंत्रियों के पहुंचने का सिलसिला शुरु 

 

10:45 AM

UP Live Update: कीर्तिवर्धन सिंह को पर्यावरण, वन मंत्रालय मिला 
लगातार तीसरी बार चुनाव जीते हैं कीर्तिवर्धन 
कीर्तिवर्धन ने विपक्ष पर जमकर साधा निशाना 

 

10:27 AM

UP Live Update: मंत्रालय मिलते ही टीम मोदी एक्शन में 
अश्विनी वैष्णव ने संभाला कार्यभार 
विदेश मंत्री ने भी संभाला कार्यभार 

 

10:16 AM

UP Live Update:  इन प्रस्तावों पर लग सकती है कैबिनेट की मुहर
यूपी में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर नीति को पास कराया जाएगा
उत्तर प्रदेश रक्षा औद्योगिक गलियारा नीति पारित की जाएगी।
निवेशकों को अनेक रियायतें प्रदान करने के लिए मौजूदा औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीतियों में भी बदलाव किया जाएगा.
कानपुर आईआईटी में चिकित्सा अनुसंधान संस्थान की स्थापना के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा 50 करोड़ रुपये का अंशदान देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी.
मिलेट्स पुनरुद्धार योजना को मंजूरी मिल सकती है.

 

09:59 AM

UP Live Update:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार सुबह 11 बजे लोकभवन में मंत्री परिषद की बैठक बुलाई गई है,जिसमें विकास कार्यों से जुड़े कई विभागों के प्रस्तावों को हरी झंडी दी जा सकती है. अचार संहिता लागू होने की वजह से कई अहम योजनाओं पर रोक लगी हुई थी. इस बैठक में दो दर्जन से ज्यादा प्रस्ताव पास किए जाएंगे. जिसमें औद्योगिक विकास, आईटी, नगर विकास, गृह, लोक निर्माण, कृषि, चिकित्सा शिक्षा विभाग शामिल हैं.  कई नीतियों के ड्राफ्ट में संशोधन होंगे. कैबिनेट बैठक में सीएम योगी के साथ दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बृजेश पाठक के साथ सभी मंत्री उपस्थित रहेंगे. जानकारी के मुताबिक आज कैबिनेट बैठक में प्रदेश के विकास और एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था हासिल करने को लेकर भी रणनीति पर चर्चा होगी. 

 

09:48 AM

UP Live Update: योगी सरकार की आज 11 बजे कैबिनेट बैठक
लखनऊ -योगी सरकार की मंत्री परिषद बैठक आज सुबह 11 बजे लोक भवन में होगी -सीएम योगी की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट बैठक -आगे के दिनों में यूपी के एजेंडे पर होगी चर्चा कल यूपी की हारी सीटों को लेकर भी चर्चा होगी..सूत्र

09:47 AM

UP Live Update: योगी सरकार की आज 11 बजे कैबिनेट बैठक
लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ की मंत्रियों, प्रमुख सचिवों के साथ अहम बैठक यूपी की अर्थव्यवस्था रहेगी चर्चा का मुख्य बिंदु चर्चा में साधा जाएगा 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य प्रमुख सचिव, अपर मुख्य सचिव रहेंगे बैठक में मौजूद शाम 4:30 बजे सीएम योगी करेंगे बैठक सीएम आवास पांच कालिदास मार्ग पर होगी बैठक

09:46 AM

Gandhi family in Amethi-Rae Bareli Live: यूपी में लोकसभा चुनाव के परिणामों से उत्साहित कांग्रेस
यूपी में लोकसभा चुनाव के परिणामों से उत्साहित कांग्रेस पार्टी कल 11 जून से 15 जून तक प्रदेश में धन्यवाद यात्रा निकालेगी। इसके जरिए पार्टी प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों तक पहुंचेगी और जनता से आभार जताएगी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का संदेश जनता तक पहुंचाएगी।हर जिले में संगठन पर जिम्मा सौंपा है कि कि वह अपने हिसाब से विधानसभा क्षेत्र वार यात्रा निकालने का रूट तय करें। लोकसभा चुनाव में जीत के बाद आगामी 11 जून को अमेठी में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी और किशोरी लाल बहादुरपुर ब्लॉक के रामपुर जमालपुर कार्यक्रम के जरिए लोगों को धन्यवाद ज्ञापित करेंगे रायबरेली भी जाने का कार्यक्रम अभी तय हो रहा है

09:44 AM

Gandhi family in Amethi-Rae Bareli Live: रायबरेली पहुंच रहे हैं राहुल गांधी
रायबरेली: लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार रायबरेली आयेगा गांधी परिवार एक साथ गांधी परिवार के तीन सदस्यों का रायबरेली में होगा आगमन सोनिया, राहुल व प्रियंका का 11 जून को है संभावित रायबरेली दौरा रायबरेली व अमेठी की जनता जतायेंगे आभार नवनिर्वाचित अमेठी सासंद के.एल.शर्मा साथ में रहेगें मौजूद कार्यकर्ता सम्मेलन का होगा आयोजन रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाउस में कार्यक्रम होगा आयोजन

09:23 AM

Gandhi family in Amethi-Rae Bareli Live: रायबरेली पहुंच रहे हैं राहुल गांधी
राहुल गांधी कल कार्यकर्ता आभार कार्यक्रम में शामिल होने रायबरेली पहुंच रहे हैं। उनके साथ रायबरेली की पूर्व सांसद सोनिया गाँधी और रायबरेली अमेठी प्रचार की कमान संभालने वाली प्रियंका गाँधी भी मौजूद रहेंगी। रायबरेली और अमेठी कार्यकता आभार कार्यक्रम भुएमऊ स्थित सांसद आवास में आयोजित किया जाएगा। कार्यकर्ता आभार कार्यक्रम में रायबरेली और अमेठी के कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता शामिल होंगे। कार्यकर्ता आभार कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए अमेठी के सांसद किशोरी लाल शर्मा ने बताया कि कल आयोजित होने वाले कार्यक्रम में राहुल गाँधी, सोनिया गाँधी और प्रियंका गाँधी कल तीन बजे यहां फुरसतगंज हवाई अड्डे से रायबरेली स्थित सोनिया आवास भूएमऊ पहुँचेंगे।

08:54 AM

Uttarakhand Live Update: उत्तराखंड में निकाय चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर
नैनीताल: उत्तराखंड में निकाय चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर नैनीताल हाईकोर्ट में निकाय चुनाव को लेकर आज फिर होगी सुनवाई हाईकोर्ट ने सरकार से 11 जून तक स्थिति स्पष्ट करने को कहा था हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि सरकार ने अभी निकाय चुनाव का कार्यक्रम जारी नहीं किया जबकि प्रशासक नियुक्त होने के बाद सरकार को 6 महीने के अंदर चुनाव कराने चाहिए थे 2 दिसम्बर 2023 को नगर निकायों में की गई थी प्रशासको की नियुक्ति 2 जून को प्रशासकों का कार्यकाल खत्म होने के बाद 2 सितंबर तक बढ़ाया गया है प्रशासको का कार्यकाल निकाय चुनाव को लेकर उत्तराखंड में अभी भी कोई सुगबुगाहट नहीं

08:12 AM

Gandhi family in Amethi-Rae Bareli Live: नवनिर्वाचित सांसद राहुल गांधी आज पहुंचेंगे रायबरेली
रायबरेली: रायबरेली लोकसभा से नवनिर्वाचित सांसद राहुल गांधी आज पहुंचेंगे रायबरेली, साढ़े तीन बजे फुरसतगंज हवाई अड्डे से उतरकर पहुंचेंगे अपने निज निवास भुएमऊ गेस्टहाउस, गेस्टहाउस में रायबरेली और अमेठी के कांग्रेस व सपा कार्यकर्ताओं को करेंगे धन्यवाद ज्ञापित, अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद किशोरी लाल शर्मा भी रहेंगे मौजूद, सोनिया और प्रियंका भी होंगे साथ.

08:10 AM

UP Live Update: योगी सरकार की आज 11 बजे कैबिनेट बैठक

योगी सरकार की आज 11 बजे कैबिनेट बैठक होगी इस बैठक में दो दर्जन से ज्यादा प्रस्ताव पास किए जाएंगे। निवेशकों को अनेक रियायतें प्रदान करने के लिए मौजूदा औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीतियों में भी बदलाव किया जाएगा। * कानपुर आईआईटी में चिकित्सा अनुसंधान संस्थान की स्थापना के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा 50 करोड़ रुपये का अंशदान देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी। मिलेट्स पुनरुद्धार योजना को मंजूरी मिल सकती है.

08:08 AM

Gandhi family in Amethi-Rae Bareli Live: जनता को धन्यवाद ज्ञापन

अमेठी और रायबरेली की ऐतिहासिक जीत के बाद आज जनता को धन्यवाद ज्ञापित करने अमेठी आएगा गांधी परिवार, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और रायबरेली सांसद राहुल गांधी और अमेठी सांसद किशोरी लाल शर्मा, कांग्रेस के तीनों नेता आज अमेठी संसदीय क्षेत्र के बहादुरपुर ब्लाक के हिमाचल का पुरवा के कार्यक्रम में होंगे शामिल.

08:07 AM

Gandhi family in Amethi-Rae Bareli Live: जनता को धन्यवाद ज्ञापन

रायबरेली: रायबरेली लोकसभा से नवनिर्वाचित सांसद राहुल गांधी आज पहुंचेंगे रायबरेली, साढ़े तीन बजे फुरसतगंज हवाई अड्डे से उतरकर पहुंचेंगे अपने निज निवास भुएमऊ गेस्टहाउस, गेस्टहाउस में रायबरेली और अमेठी के कांग्रेस व सपा कार्यकर्ताओं को करेंगे धन्यवाद ज्ञापित, अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद किशोरी लाल शर्मा भी रहेंगे मौजूद, सोनिया और प्रियंका भी होंगे साथ.

Trending news