UP LIVE News: सीएम योगी का अयोध्या दौरा जल्द, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1893691

UP LIVE News: सीएम योगी का अयोध्या दौरा जल्द, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 30 September 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 30 September 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

30 September 2023
16:18 PM

सात अक्‍टूबर तक बदल सकेंगे 2000 के नोट 

आरबीआई ने 2000 के नोटों को बदलने की समय सीमा बढ़ा दी है. अब सात अक्‍टूबर तक बैंकों में 2000 के नोट बदले जा सकेंगे. 

16:09 PM

सीतापुर में तालाब में डूबकर दो बच्चियों की मौत 

सीतापुर : सीतापुर में तालाब में डूबकर दो बच्चियों की मौत हो गई. बताया गया कि दोनों बकरी चराने गई थीं, तभी हादसा हो गया. 

14:38 PM

चलती कार में लगी आग
मथुरा: चलती गाड़ी में आग लगने से सनसनी फैल गई. आग लगने से गाड़ी जलकर खाक हो गई. यमुना एक्सप्रेस वे पर चलती गाड़ी में आग लगने की घटना हुई है. चालक ने कूदकर बचाई जान.किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है. घटना की सूचना पर पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. थाना बलदेव इलाके यमुना एक्सप्रेस वे पर माइल स्टोन 124 की घटना है.

 

14:37 PM

युवक के साथ मारपीट पर अल्पसंख्यक आयोग की सख्ती
लखनऊ : मेरठ में टोपी लगाए युवक की पिटाई मामले में यूपी अल्पसंख्यक आयोग ने संज्ञान लिया है. आयोग ने पूछा आरोपियों पर अब तक क्या कार्रवाई हुई. 4 अक्टूबर तक अल्पसंख्यक आयोग ने रिपोर्ट की तलब की है. मेरठ के एनएएस कॉलेज में युवक से मारपीट हुई थी. युवक बहन की फीस जमा करने कॉलेज गया था . कॉलेज में टोपी लगाये युवक के साथ मारपीट की गई थी.

14:35 PM

गार्ड ने पुलिसकर्मी पर चलाई गोली
बिजनौर : डाक खाने मे गार्ड द्वारा दबँगई दिखाने का मामला सामने आया है. डाकखाने मे बच्चे का आधार कार्ड बनवाने गए पुलिस कर्मी को गार्ड ने पीटा. बताया जा रहा है कि गार्ड ने पुलिस वाले के ऊपर बंदूक से गोली चला दी. सिपाही गोली से बाल-बाल बच गया. गोली चलने से डाक खाने में अफरा-तफरी मच गई. थाना शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई है. बिजनौर थाना शहर कोतवाली के मुख्य डाक घर का मामला है.

 

14:05 PM

लोकसभा चुनाव को लेकर त्रिवेंद्र सिंह रावत का बड़ा बयान
देहरादून 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर आज की बड़ी खबर सामने आई है. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान आया है कि अगर पार्टी ने लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया तो लड़ेंगे. लोकसभा का चुनाव पूरी गंभीरता के साथ लड़ेंगे. भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज हाई लेवल की मीटिंग चल रही है. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मीटिंग में शामिल होने भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे थे. 

13:50 PM
देहरादून परिवहन निगम के कर्मचारियों ने आंदोलन का किया ऐलान
देहरादून परिवहन निगम के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करने का ऐलान किया है. 3 अक्टूबर को देहरादून में प्रदर्शन करेंगे. 5 अक्टूबर को हल्द्वानी, 6 अक्टूबर को टनकपुर में प्रदर्शन होगा. 10 अक्टूबर की मध्य रात्रि से अनिश्चितकालीन चक्का जाम का ऐलान किया है. परिवहन कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने आंदोलन करने का ऐलान किया. कर्मचारियों के वेतन,बसों की खरीद के साथ कई मांगों को लेकर कर्मचारी आंदोलित हैं.  
13:35 PM

संभल: निजी नर्सिंग होम के संचालक के खिलाफ रेप का मामला दर्ज
संभल: निजी नर्सिंग होम के संचालक चिकित्सक अरविंद गुप्ता के खिलाफ महिला कर्मचारी के साथ रेप की कोशिश के आरोप में केस दर्ज हुआ है. नर्सिंग होम की दलित महिला कर्मचारी ने रेप की कोशिश, जाति सूचक गाली गलौज के मामले का केस दर्ज कराया है. चंदोसी कोतवाली इलाके के नीलम नर्सिंग होम का मामला है. 

13:25 PM
1 से 3 अक्टूबर तक महराजगंज महोत्सव का आयोजन
महराजगंज में 1 से 3 अक्टूबर तक महराजगंज महोत्सव का आयोजन होना है. देश के नामी कलाकार शिरकत करेंगे. जनपद के स्थापना दिवस पर महोत्सव आयोजन हो रहा है.
13:15 PM

भदोही में सड़क हादसा, दो की मौत, दो घायल
भदोही में खड़े ट्रक में तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी. सड़क हादसे में दो कार सवारों की मौत हो गई. जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मध्य प्रदेश के शहडोल निवासी कार सवार गया जा रहे थे. औराई कोतवाली क्षेत्र के NH 19 की घटना है. 

13:00 PM

हरदोई: रेप का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल
हरदोई में पांच साल की बच्ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया. घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया. कल 5 साल की बच्ची के साथ स्वास्थ्य केंद्र में दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था. सांडी थाना क्षेत्र में मुठभेड़ हुई. 

12:52 PM
गोण्डा में एसपी ने बड़े पैमाने पर किया तबादला 
गोण्डा: एसपी ने बड़े पैमाने पर 635 आरक्षियों के तबादले किए. थानों पर तैनात 516 आरक्षियों का ट्रांसफर किया. DAIL 112 पर तैनात आरक्षियों का भी तबादला किया. नगर कोतवाली से 62 आरक्षियों को हटाया गया. इतने बड़े ट्रांसफर की लिस्ट से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है. पहली बार एक साथ 635 आरक्षियों का ट्रांसफर किया गया है.
12:41 PM
12:41 PM
कल सीतापुर दौरे पर रहेंगे सीएम योगी 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल सीतापुर दौरे पर रहेंगे. सीएम नैमिषारण्य जाएंगे. स्वच्छता अभियान में भी शामिल होंगे.
12:27 PM
12:26 PM

अयोध्या पहुंचे अभिनेता अनुपम खेर ने

12:17 PM

Unnao News: मुस्लिम युवक ने मंदिर में घुसकर मचाया कोहराम, ताबड़तोड़ हमला कर कई श्रद्धालुओं को किया घायल

12:15 PM

लखनऊ: बार के बाउंसर ने युवतियों को पीटा, मारपीट का वीडियो हुआ वायरल

12:00 PM

सीएम योगी का अयोध्या दौरा जल्द 
सीएम योगी का जल्द अयोध्या दौरा होने वाला है. सीएम योगी अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे. मौके पर जाकर जमीनी हकीकत देखेंगे और अधिकारियों से रिपोर्ट लेंगे. 

11:48 AM

आबिद की बेटी से शादी करना चाहता था सद्दाम: सूत्र

11:25 AM

संभल में बस के पहिए से कुचलकर शख्स की मौत

संभल में रोडवेज बस से उतरने के दौरान शख्स की बस के पहिए से कुचलने से दर्दनाक मौत हो गई. चालक बस छोड़कर फरार हो गया. रोडवेज बस बदायूं डिपो की है. हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जूनाबई थाना क्षेत्र की घटना.

11:14 AM

भोपाल में वायुसेना का एयर शो. सुखोई, मिराज, जगुआर अपना शौर्य दिखा रहे हैं.

 

11:00 AM

लंदन से वापस लौटे सीएम पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी लंदन के दौरे से वापस लौट आए हैं. देहरादून एयरपोर्ट पर सीएम धामी का लोगों ने स्वागत किया. 

10:58 AM

ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी के लिए सरकार ने निवेशकों को राहत दी है. बताया जा रहा है बिड डॉक्यूमेंट को सरकार ने मंजूरी दी है. 

 

10:46 AM

नए वाहन के कागजात डीलर और आरटीओ नहीं रखेंगे

लखनऊ: अब नए वाहन के कागजात डीलर और आरटीओ नहीं रखेंगे. 3 अक्टूबर से प्रदेश भर में नई व्यवस्था लागू होगी. वाहन संबंधी सभी कागजात शोरूम पर स्कैन करके वाहन मालिक को सौंप दिए जाएंगे. आरटीओ और डीलर के पास फाइलों को सुरक्षित रखने के इंतजाम न होने के चलते यह फैसला लिया गया है. 

10:39 AM

लखनऊ में डेंगू का कहर 

यूपी की राजधानी लखनऊ में डेंगू का कहर लगातार जारी है. पिछले 24 घंटे में यहां 28 नए मरीज सामने आए हैं तो वहीं 2 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सभी अस्पतालों को अलर्ट जारी किया गया है. लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में डेंगू का अलग से वार्ड बनाया गया है. यहां भर्ती मरीजों का कहना है कि अस्पताल में सही इलाज मिल रहा है.

10:30 AM

सपा सरकार में मंत्री रहे आबिद रजा की बेटी से शादी करना चाहता था सद्दाम.

 

10:18 AM

सपा नेता की बेटी से निकाह करना चाहता था सद्दाम

बताया जा रहा है अतीक-अशरफ का साला सद्दाम सपा सरकार में मंत्री रहे आबिद रजा की बेटी अनम से निकाह करना चाहता था. सद्दाम इस बात से नाराज था की प्रयागराज की गर्लफ्रैंड ने उसकी मुखबिरी की थी. 

 

10:17 AM

प्रदेश के फर्जी अस्पतालों पर कसेगा शिकंजा 

लखनऊ: प्रदेश में फैले फर्जी अस्पतालों पर शिकंजा कसा जाएगा. हर अस्पताल को अनिवार्य रूप से बोर्ड लगाकर पंजीकरण, संचालक का नाम, डॉक्टर और स्टाफ, इलाज की पद्धति समेत तमाम जानकारियां देनी होंगी. इस संबंध में स्वास्थ्य महानिदेशक ने सभी जिलाधिकारियों और सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं. हर नए अस्पताल को पंजीकरण होने के 45 दिन के अंदर पूरा ब्यौरा देना होगा.

10:06 AM

मददगारों के फोन न उठाने पर सद्दाम को बाहर आना पड़ा

अशरफ-अतीक के साले सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है सद्दाम तमाम जगहों से रुपयों को भी इकट्ठा करने में जुटा हुआ था. कुछ मददगारों के फोन न उठाने पर सद्दाम को बाहर आना पड़ा. इसी दौरान पुलिस से सद्दाम को धर दबोचा. पुलिस के डर से मददगारों ने सद्दाम को अतीक और अशरफ की काली कमाई देने से मना कर दिया था.

09:58 AM

आज लखनऊ पहुंचेंगे मुथैया मुरलीधरन

लखनऊ: स्पिन के जादूगर क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन आज यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे. इस दौरान वह अपने जीवन पर बनी बायोपिक फिल्म 800 को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. बता दें कि मुथैया मुरलीधरन श्रीलंका के क्रिकेटर हैं. 

09:56 AM

जौनपुर में राजस्व टीम पर पथराव.

 

09:45 AM

यूपी में आईएएस अधिकारियों का तबादला

यूपी में 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. 2013 बैच के आईएएस सत्येन्द्र कुमार को महराजगंज से हटाकर बाराबंकी का जिलाधिकारी बनाया गया है. इनके अलावा नगर आयुक्त मथुरा 2015 बैच के आईएएस अनुनय झा को महराजगंज का जिलाधिकारी बनाया गया है. बलिया के CDO आईएएस प्रवीण वर्मा को बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण का CEO बनाया गया है.

09:28 AM

कुशीनगर में बच्चों ने किया रोड जाम

कुशीनगर में शिक्षक की पिटाई के मामले में छात्र छात्राओं ने रोड जाम किया. छात्र-छात्राएं सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन कर रह है. बताया जा रहा है अराजक तत्वों ने शिक्षक से मारपीट की थी. तहरीर मिलने के बाद भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया. बच्चे आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. कुबेर स्थान थाने के सखवनिया स्थित महात्मा गांधी इंटर कॉलेज का मामला.

09:18 AM

जौनपुर में राजस्व टीम पर पथराव 

जौनपुर के चंदवक थाना क्षेत्र के भुलनडीह गांव में जमीन की पैमाइश करने गई राजस्व टीम पर करीब दो दर्जन युवकों ने पथराव कर दिया. इससे दो लेखपाल, पुलिसकर्मी और चालक घायल हो गए तथा वाहन का शीशा टूट गया. पुलिस दर्जनभर लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 

09:10 AM

यूपी में 12 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. 

 

08:57 AM

ग्रेटर नोएडा में सड़क हादसा

यूपी के ग्रेटर नोएडा में सड़क हादसा हुआ. यहां NH 91 पर बादलपुर में हीरो मोटर्स कंपनी के पास बाइक सवार युवक की ट्रक से टक्कर हो गई. ट्रक की चपेट में आने से युवक की मौके पर मौत हो गई. 

08:50 AM

इटावा में ट्रैक्टर-ट्राली से टकराई रोडवेज बस 

इटावा जनपद के थाना सिविल लाइन इलाके के अंतर्गत सुदिति ग्लोबल स्कूल के पास नेशनल हाइवे पर दिल्ली से इटावा आ रही रोडवेज बस सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर-ट्राली से टकरा गई. इस हादसे में ड्राइवर पुष्पेंद्र और कंडक्टर प्रशांत समेत 5 यात्री घायल हो गए. जानकारी मिलने के बाद रोडवेज विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया. सभी घायलों को इलाज के लिए डॉ भीमराव अंबेडकर संयुक्त चिकित्सालय में भेजा गया, जहां पर सभी का इलाज जारी है.

08:29 AM

UP News: फर्जी अस्पतालों पर कसेगा शिकंजा
लखनऊ:
प्रदेश में फैले फर्जी अस्पतालों पर कसेगा शिकंजा. हर अस्पताल को अनिवार्य रूप से बोर्ड लगाकर पंजीकरण, संचालक का नाम, डॉक्टर व स्टाफ, इलाज की पद्धति सहित तमाम जानकारी देनी होगी. स्वास्थ्य महानिदेशक सभी जिलाधिकारी और सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को जारी किए गए निर्देश. हर नए अस्पताल को पंजीकरण होने के 45 दिन के अंदर देना होगा पूरा ब्योरा.

07:34 AM

UP News: यूपी में पान मसाला चबाना अब नहीं होगा आसान
लखनऊ:
उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक जीएसटी भरने वाले उद्योग में पान मसाला उद्योग भी शामिल है जिसे लेकर अब एक नया नियम लागू हुआ है. दरअसल, पहली अक्टूबर से इस उद्योग को फैक्ट्री में लगाई गई मशीनों के बारे में जानकारी देनी होगी. इस बारे में एक अधिसूचना अपर मुख्य सचिव राज्य कर नितिन रमेश गोकर्ण की ओर से जारी कर दी गई है. हालांकि देखने वाली बात है कि जैसे ही यह व्यवस्था लागू हो जाएगी फैक्ट्रियों में पान मसाला और तंबाकू जैसे अन्य उत्पादों को लेकर राज्य कर विभाग को तमाम जानकारी उपलब्ध होती रहेंगी. इस व्यवस्था का एक सीधा लाभ ये भी होगा कि टैक्स चोरी जैसी गतिविधियों पर लगाम लग सकेगी.

07:08 AM

Gandhi Jayanti 2023: यूपी में 1 अक्टूबर को बापू को दी जाएगी 'स्वच्छांजलि'
लखनऊ:
उत्तर प्रदेश में 1 अक्टूबर, रविवार यानी कल एक घंटे के लिए श्रमदान किया जाएगा और इस तरह बापू को 'स्वच्छांजलि' दी जाएगी. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस बारे में बताया कि 'कचरा मुक्त भारत' की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की परिकल्पना जनसहयोग के द्वारा साकार होगी. 1 अक्टूबर को होने वाले 'स्वच्छांजलि' कार्यक्रम के लिए हर एक नगरीय निकायों के साथ ही ग्राम पंचायतों व क्षेत्र पंचायतों और जिला पंचायतों की एक विशेष मीटिंग का आयोजन शनिवार को ही होने वाला है.

06:39 AM

Prayagraj News: शाइस्ता और जैनब के मददगारों पर कसेगा कानूनी शिकंजा
प्रयागराज:
सद्दाम की गिरफ्तारी के बाद शाइस्ता और जैनब के मददगारों पर कसेगा कानूनी शिकंजा. एसटीएफ की पूछताछ में दोनों के मददगारों को लेकर मिली अहम जानकारी. प्रयागराज के कई बिल्डर अब भी माफिया के परिवार की कर रहे मदद. पश्चिमी यूपी में छिपने में मदद करने वालों में माफिया के करीबी कई बिल्डर्स शामिल. दिल्ली और मुंबई में भी माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता के रहने की पूछताछ में मिली जानकारी. एसटीएफ अब माफिया के मददगारों के जरिए शाइस्ता और जैनब तक पहुंचने का करेगी प्रयास.

06:34 AM

Bijnor News: बिजनौर मे गोवंश को बचाने के चलते पलटी पुलिस की गाड़ी
बिजनौर:
बिजनौर मे गोवंश को बचाने के चलते पलटी पुलिस की गाड़ी. थाना प्रभारी सहित तीन पुलिस कर्मी हुए घायल, घायल पुलिस कर्मियों को कराया गया मुरादाबाद हॉस्पिटल में भर्ती.

06:34 AM

UP LIVE News: यूपी के 57 जिलों में चलाया जाएगा मॉडल स्कूल
लखनऊ:
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते शुक्रवार को एक बड़ा निर्देश जारी किया जिसमें एक-एक मुख्यमंत्री माडल कंपोजिट स्कूल 57 जिलों में जल्द खोले जाने को कहा गया. यहां प्री-प्राइमरी से इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई होगी जो पांच से दस एकड़ तक भूमि पर फैला होगा. जिलों में भूमि कि जल्द पहचान करने का निर्देश दिया गया. स्मार्ट क्लास के साथ-साथ ही रोबोटिक्स और मशीन लर्निंग सेंटर जैसी सुविधा देने और मॉड्यूलर लैब बनाने आदि के निर्देश दिए गए हैं. 

 

Trending news