Dev Deepawali Live Update: देव दीपावली पर काशी में उमड़ा भक्तों का सैलाब, सीएम योगी भी पहुंचे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1980220

Dev Deepawali Live Update: देव दीपावली पर काशी में उमड़ा भक्तों का सैलाब, सीएम योगी भी पहुंचे

Dev Deepawali 2023 in Kashi: कार्तिक पूर्णिमा के साथ देव दीपावली पर काशी में आज भव्य नजारा दिखा. यहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु वाराणसी की सड़कों पर मौजूद हैं. साथ ही सीएम योगी और 70 देशों के राजदूत भी कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं. 

UP Varanasi Dev Deepawali 2023 Live update
LIVE Blog

Dev Deepawali 2023 Live Update: आज वाराणसी में होने वाले देव दीपावली की धूम है. विश्व प्रसिद्ध काशी के घाट पर  देव दीपावली के मौके पर होने वाली आरती शहर के कई जगहों पर लाइव देखी जा सकेगी. इसके अलावा आज कार्तिक पूर्णमा भी है और आज ही गुरु नानक जयंती भी मानाई जा रही है. उत्तरकाशी की बात करें तो टनल में खुदाई के समय ऑगर मशीन का शॉफ्ट टूट गया. शनिवार को इसे बाहर निकाला गया.

 

27 November 2023
22:03 PM

Dev Deepawali 2023: देव दीपावली में शामिल हुए सूडान के राजदूत

वाराणसी के देव दीपावली उत्सव में दक्षिण सूडान दूतावास के प्रतिनिधि मार्टिन डैनियल मांडे भी शरीक हुए. मांडे ने कहा, मैं बहुत खुश हूं और यह पहली बार है जब मैंने ऐसा कुछ देखा है. हमें आमंत्रित करने के लिए भारत सरकार को धन्यवाद देता हूं.

20:21 PM
20:19 PM

मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में देव दीपावली 
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नमो घाट पर देव दीपावली पर पहला दीपक जलाकर इस शानदार कार्यक्रम की शुरुआत की है. 

 

20:02 PM

देव दीपावली पर 12 लाख दीयों से जगमगाई काशी
धार्मिक राजधानी काशी की देव दीपावली का कार्यक्रम देखने के लिए करीब 8 से 10 लाख पर्यटक काशी पहुंचे हुए थे. 2024 की देव दीपावली देखने के लिए 70 देशों के राजदूत और 150 विदेशी डेलीगेट्स बनारस पहुंचे. 

19:44 PM

Dev Deepawali 2023: देव दीपावली में शामिल हुए ग्रीस के राजदूत

वाराणसी में आयोजित देव दीपावली उत्सव में ग्रीस के राजदूत दिमित्रियोस इओन्नौ ने भी हिस्सा लिया. उन्होंने कहा, हमारे लिए अविश्वसनीय अनुभव था और इससे हमें और करीब आने और भारतीय की आध्यात्मिक ताकत को बेहतर ढंग से समझने का मौका मिला.

19:42 PM
19:26 PM

Dev Deepawali 2023: देव दीपावली पर काशी रोशनी से सराबोर हुई

सीएम योगी आदित्यनाथ नमो घाट से ललिता घाट नाव से रवाना हुए. वो कार्तिक पूर्णिमा के दिन देव दीपावली पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. 70 देशों के प्रतिनिधि भी कार्यक्रम में शामिल हुए. 

18:44 PM
18:18 PM

Dev Deepawali in Prayagraj: कार्तिक पूर्णिमा के दिन देव दीपावली प्रयागराज में भी मनी

कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर देव दीपावली का पर्व संगम नगरी प्रयागराज में भी आस्था और विश्वास के साथ मनाया गया. इस मौके पर संगम तट पर जुटे हजारों लोगों को चार लाख से ज्यादा दीये जलाकर दीपदान किया गया. संगम तट पर एक साथ हजारों दीपक जलने से भव्य नजारा देखने को मिला

18:16 PM

Dev Deepawali 2023: देव दीपावली और दिवाली में क्या है अंतर

Diwali and Dev Diwali: दिवाली और देव दीपावली में क्या है अंतर, दिवाली के 15 दिनों बाद फिर क्यों होता है रोशनी का पर्व. आपके लिए यह भी जानना बेहद जरूरी हो जाता है. 

18:12 PM

Dev Deepawali 2023: देव दीपावली पर लाखों भक्त पहुंचे 

काशी आज लाखों दीयों से जगमगाई, दशाश्वमेध घाट पर महाआरती में होंगे सीएम योगी और 70 देशों के राजदूत. श्रद्धालुओं ने कहा, ऐसा लग रहा है कि मानो देवता धरती पर आ गए हैं. 

17:44 PM

Dev Deepawali Live Updates: देव दीपावली पर दिव्य नजारा

देव दिवाली के समारोह में इकट्ठा होने के लिए लाखों की संख्या में भक्त वााणसी पहुंच चुके हैं. लखनऊ-गोरखपुर से लेकर बिहार की राजधानी पटना से लेकर उत्तराखंड के भी लोग यहां पहुंचे हैं. 

17:43 PM

CM Yogi in Varanasi: सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे
सीएम योगी आदित्यनाथ बनारस पहुंचे. उन्होंने गंगा आरती आतिशबाजी समेत गंगा के घाटों पर सजी देव दीपावली की रंगत देखी. देव दीपावली के कार्यक्रम में देश और विदेश के तमाम मेहमान हिस्सा ले रहे हैं.

17:12 PM
16:41 PM

Dev Deepawali In Varanasi: देव दीपावली में शामिल होने 70 देशों के राजदूत पहुंचे 

वाराणसी में देव दीपावली के अवसर पर 70 देशों के राजनयिक काशी घाट पर मौजूद हैं. विदेश मंत्रालय की तरफ से आयोजित इस दौरे में विदेशी राजदूत कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर दीपोत्सव देखेंगे.

16:33 PM

loud speaker : यूपी में लाउडस्पीकर के खिलाफ सख्त अभियान

उत्तर प्रदेश के जिले नोएडा से आगरा समेत कई अन्य सार्वजनिक और धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के खिलाफ चलाया अभियान, योगी सरकार में हुई सख्त कार्रवाई

 

 

16:04 PM

देव दीवाली में शामिल होने के लिए सीएम योगी वाराणसी पहुंचे

15:40 PM

मकान का लेंटर गिरने से बड़ा हादसा
मैनपुरी : मकान का लेंटर गिरने से मैनपुरी में बड़ा हादसा हुआ है. हादसे में 3 बच्चियों सहित दंपत्ति के दबे होने की ख़बर है. आसपास के लोगों ने मलवे में दबे लोगों को बाहर निकाल लिया है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. थाना बेवर क्षेत्र के बागपुर की घटना है.

15:07 PM

टनल बचाव कार्य में रोबोटिक्स का इस्तेमाल
मजदूरों के व्यवहार के लिए आई टेक्नोलॉजी का हो सकता है इस्तेमाल. लखनऊ से रोबोटिक एक्सपर्ट मिलिंद राज पहुंचे उत्तरकाशी. मजदूरों के व्यवहार पर रोबोटिक तरीके से रख सकते है नजर. टनल में गैस का होगा सेंसर. मजदूरों की हो हो सकेगी वीडियो कॉलिंग. पहले भी राहत कार्यों में रोबोटिक सिस्टम का इस्तेमाल किया जा चुका है.

 

15:03 PM

सेल्स मैन से लूट का खुलासा
शाहजहांपुर :  शराब सेल्स मैन से लूट का खुलासा. शराब सेल्स मैन ने खुद रची थी लूट की साजिश. सेल्स मैन और उसके दो दोस्त गिरफ्तार. लूट के 2 लाख 77 हज़ार रुपये बरामद. 24 नवंबर 2023 को 3 लाख 77 हज़ार की हुई थी फ़र्ज़ी लूट. एसओजी, सर्विलांस और थाना रोज़ा पुलिस ने किया खुलासा.

13:02 PM

Lucknow news: यातायात माह के चलते ट्राफिक पुलिस चला रही जागरुकता अभियान

Lucknow news: 1090 चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस लोगों को कर रहे जागरूक सड़कों पर नियम की धज्जियां उड़ाने वालों पर की जाएगी कार्रवाई यातायात माह को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस जागरुकता अभियान चला रही है. 

12:12 PM
 
.

UP news: निकाय चुनाव में बाग़ी हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं की आज वापसी होगी

UP news: निकाय चुनाव में बाग़ी हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं की आज वापसी होगी.  पूर्व आईपीएस हरीश कुमार आज भाजपा में शामिल होंगे.  समाजवादी पार्टी को छोड़कर पूर्व आईपीएस हरीश कुमार भाजपा में होंगे शामिल. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक कुछ देर में भाजपा में शामिल कराएंगे.

12:10 PM

उत्तरकाशी टनल मामले में बड़ा अपडेट, 30 मीटर तक पंहुचा दी गई है पाइप

उत्तरकाशी टनल मामले में से अच्छी खबर सामने आ रही है आपको बता दें कि Flash Source Vertical ड्रिलिंग के ज़रिए escape पाइप करीब 30 मीटर तक पंहुचा दी गई है. 

11:40 AM
घर के अंदर  महिला की हत्या 
 पिथौरागढ़ नगर से लगे वड्डा क्षेत्र के सुवाकोट गांव में बीती रात्रि एक महिला की हत्या कर दी गई है. मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
11:24 AM

बीके सिंह ने मंदिर में टेका माथा

उत्तरकाशी- केंद्रीय मंत्री बीके सिंह ने बाबा बौखनाग के मंदिर में टेका माथा. टनल के बिल्कुल बगल में बना है मंदिर मौके पर पहुंचे सेना के भी कई अधिकारी. रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में ले रहे हैं जानकारी.

11:23 AM
नैनीताल:ओखलकांडा सड़क हादसे में मृतकों की संख्या पहुंची 10 
9 साल की घायल बच्चे की इलाज के दौरान मौत. सुशीला तिवारी अस्पताल में चल रहा था घायल बच्चे का इलाज.  17 नवंबर को ओखलकांडा में हुआ था दर्दनाक सड़क हादसा 9 लोगों की हो गई थी मौके पर ही मौत.
11:12 AM

 Kartik Purnima 2023: मुजफ्फरनगर- आस्था की डुबकी
जनपद मुजफ्फरनगर में विख्यात तीर्थ नगरी शुक्रतीर्थ में सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान के दौरान गंगा मे आस्था की डुबकी लगाई.  इस गंगा स्नान मे लाखों की संख्या मे श्रदालुओं ने भाग लिया और गंगा स्नान कर दीपक जलाकर देव दीवाली का आह्वान किया. इस बार शुक्रतीर्थ मे श्रदालुओं की संख्या पिछली बार की अपेक्षा बढ़ी नजर आई. इसके पीछे गंगा की मुख्यधारा का इस गंगा नदी मे गिरना बताया जा रहा है. मेले को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. वहीं जिलाधिकारी अरविन्द मालप्पा व एसएसपी संजीव सुमन द्वारा लगातार कैम्प कर यहां की हर व्यवस्था का जायजा लिया और मेले को पूरी सख्ती के साथ सम्पन्न कराया.  इस बार शासन की और से हैलीकॉप्टर द्वारा पुष्प वर्षा भी की गयी.

 

11:11 AM
 केशव मौर्या और ब्रजेश पाठक से मुलाकात
लखनऊ-ओमप्रकाश राजभर ने केशव मौर्या और ब्रजेश पाठक से मुलाकात की. 30 तारीख के बाद राजभर को बुलाया गया है दिल्ली खुशखबरी देंगे.
10:54 AM
शाहजहांपुर- युवक को गोली मारी गई. हालत गंभीर. मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. शराब के नशे में हुआ था विवाद। थाना तिलहर कस्बे की घटना।
10:47 AM
जेल अस्पताल किया गया शिफ्ट
कंडक्टर पर हमले के आरोपी को जेल अस्पताल शिफ्ट किया गया है. एसआरएन अस्पताल से जिला कारागार अस्पताल में  शिफ्ट किया गया है. डॉक्टर्स के मुताबिक आरोपी लारेब हाशमी के स्वास्थ्य में सुधार है, इसलिए एसआरएन अस्पताल से जेल अस्पताल में शिफ्ट किया गया. बीते शुक्रवार को आरोपी लारेब हाशमी पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ था.
10:46 AM
Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू में लगातार सुरंग के दूसरी ओर से भी काम जारी THDC और ONGC कर रहे हैं.  483 मीटर टनल तैयार सिल्कयारा टनल का दूसरा हिस्सा है. बड़कोट एंड 1600 मीटर पहले ही NHIDCL काट चुकी थी, 483 मीटर हिस्सा अभी आर पार होने में बचा था लगभग 45 से 40 दिन में तेयार होगा यहां से रास्ता.
 
10:07 AM
सुल्तानपुर-राहुल गांधी के खिलाफ फैसला
मानहानि केस में राहुल गांधी के खिलाफ आज दोपहर बाद सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट सुनाएगा फैसला.  राहुल गांधी ने 8 मई 2018 को एक प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष के दिये गये बयान से आहत होकर पार्टी के जिला उपाध्यक्ष विजय मिश्रा ने मानहानि का दावा किया था.
10:03 AM

Jaunpur News:  ट्रेन से कटा मिला अज्ञात युवक का शव
जौनपुर-रेलवे ट्रैक के किनारे ट्रेन से कटा मिला अज्ञात युवक का शव. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को लिया कब्जे में. पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की जांच में जुटी पुलिस. घटना बदलापुर थाना क्षेत्र के अलाउद्दीनपुर गांव का मामला.

10:00 AM
कुशीनगर -बालू लदी ट्रक ने पैदल जा रहे राहगीर को कुचला हुई मौत
मृतक की पहचान अरविंद यादव पुत्र रंगलाल उम्र 32 वर्ष विशनपुरा गांव के रूप में हुई. हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से हुआ फरार. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. कुशीनगर के खड्डा थाना क्षेत्र के मठिया मोड़ की घटना.
09:56 AM

 Kartik Purnima 2023: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी शुभकामनायें
लोक-आस्था के पावन पर्व 'कार्तिक पूर्णिमा' की प्रदेश वासियों एवं समस्त श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं! भगवान श्री विष्णु एवं माँ गंगा की कृपा से आप सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो, चराचर जगत का कल्याण हो, यही प्रार्थना है।

 

09:42 AM

Kartik Purnima 2023: कार्तिक पूर्णिमा पर आस्था की डुबकी लगाई
यूपी के बिजनौर जिले में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर लोगों में आस्था और श्रद्धा का माहौल देखने को मिल रहा है. कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर बिजनौर जिले के विदुर कुटी गंगा घाट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए पहुंचे. कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान से पूर्व गंगा घाट पर भव्य गंगा आरती का आयोजन किया गया. इस मौके पर पूरी श्रद्धा और आस्था के साथ गंगा की पूजा अर्चना की गई. जिसके बाद बड़ी संख्या में जुटे श्रद्धालुओं के बीच अर्चकों ने गंगा आरती की. इस दौरान भव्य गंगा आरती में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ा. कार्तिक पूर्णिमा के दौरान श्रद्धालुओं के लिए समाज कई सेवियों ने भंडारे का आयोजन भी किया. इस दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था के मद्देनजर सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर श्रद्धांलुओं की भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस विभाग की ओर सुरक्षा के खास बंदोबस्त किए गए. विदुर कुटी गंगा में सुबह तीन बजे से श्रद्धालू गंगा मे आस्था की डुबकी लगा रहे हैं.श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पुलिस ने  पुख्ता इंतजाम किए. विदुर कुटी मेले पर एसपी सहित तमाम पुलिस बल मौजूद है.

 

09:41 AM

Kartik Purnima 2023: लाखों दीपों से गुलजार रहेगा प्रयागराज 
देव दीपावली के मौके पर संगम तट लाखों दीपों से रहेगा गुलजार, चार लाख दीपों की श्रृंखला से संगम तट जगमगाएगा. संगम क्षेत्र को 15 सेक्टर में बांटकर जलाए जाएंगे दीपक. दीपों के जरिए अलग-अलग भाव और परिकल्पनाओं की श्रृंखला दिखेगी. भव्य गंगा आरती के साथ विश्व कल्याण के लिए त्रिवेणी की धारा में दीपदान होगा.

 

08:45 AM
Kushinagar News: बालू लदी ट्रक ने पैदल जा रहे राहगीर को कुचला हुई मौत
कुशीनगर: बालू लदी ट्रक ने पैदल जा रहे राहगीर को कुचला हुई मौत. मृतक की पहचान अरविंद यादव पुत्र रंगलाल उम्र 32 वर्ष विशनपुरा गांव के रूप में हुई. हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से हुआ फरार. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया - कुशीनगर के खड्डा थाना क्षेत्र के मठिया मोड़ की घटना.
08:41 AM

उत्तरकाशी रेस्क्यू ऑपरेशन
उत्तरकाशी रेस्क्यू ऑपरेशन का 16वां दिन आज टनल पर पहुँचेंगे प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव PK मिश्रा उत्तराखंड के मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधु भी होंगे साथ तक़रीबन साढ़े नौ बजे दोनों अधिकारी पहुँचेंगे उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल केंद्र के ही कुछ बड़े अधिकारी भी होंगे साथ पीएम को विस्तृत रिपोर्ट देंगे मिश्र.

08:13 AM

Basti News: तीन की मौत
बस्ती:
मालगाड़ी की चपेट में आने से तीन की मौत। रेलवे ट्रैक पार करते समय हुआ हादसा। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम को भेजा। झारखंड के पलिया रांची के रहने वाले थे मृतक। गौर थाना के कैथवालीय गांव के पास हुआ हादसा।

08:12 AM

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई महान संत, सिख पंथ के संस्थापक और प्रथम गुरु श्री गुरुनानक देव जी महाराज के पावन प्रकाश पर्व पर उन्हें कोटिशः नमन एवं सभी सिख बंधुओं, श्रद्धालुओं व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई! मानवता के कल्याण को समर्पित उनकी शिक्षाएं समतामूलक समाज की स्थापना की राह दिखाती हैं।

08:11 AM

Kartik Purnima Snan 2023: पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्तिक पूर्णिमा की शुभकामनाएं देश वासियों को दी हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा-श्रद्धा, भक्ति और दैवीय उपासना की भारतीय परंपरा से प्रकाशित पावन पर्व कार्तिक पूर्णिमा एवं देव दीपावली की असीम शुभकामनाएं. 

08:07 AM

Kartik Purnima Snan 2023:  सनातन धर्म में हर महीने पड़ने वाली पूर्णिमा का महत्व होता है, लेकिन कार्तिक मास की पूर्णिमा तिथि पर पवित्र नदी में स्नान और दान करने से बड़े-बड़े यज्ञों को करने के बराबर फल मिलता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन दीपदान भी किया जाता है. इससे घर में सुख-समृद्धि आती है और घर में धन-संपदा बढ़ती है. कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर भक्त गंगा में स्नान कर रहे हैं.

08:01 AM

Kartik Purnima 2023 Shubh Upay: कार्तिक मास की पूर्णिमा का हिंदू धर्म में बहुत महत्व बताया गया है. वर्ष 2023 में कार्तिक पूर्णिमा 27 नवंबर को मनाई जा रही है.

07:49 AM

Uttarakhand Tunnel Collapse News: उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों के लिए 12 दिन के खाद्य पदार्थ को किया गया स्टोर टनल में फंसे मजदूरों के लिए भेजा गया 80 किलो सेब 50 किलो संतरा आवश्यक सामान किया स्टोर टूथपेस्ट कुछ कपड़े, फर्स्ट एड के मेडिसिन के साथ में अन्य आवश्यक सामान लगातार चल रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन मजदूरों की सेहत को लेकर डॉक्टर की टीम कर रही है मॉनिटरिंग।

07:49 AM

Uttarakhand Tunnel Collapse News: रेस्क्यू ऑपरेशन का 16 वा दिन आज टनल में 10 मीटर के पैच में होगी मैन्युअल ड्रिलिंग टनल के मलवे में फंसे आगर मशीन के ब्लेड के काटने का हों रहा है पूरा सेना के इंजीनियरिंग बटालियन के इंजीनियर भी कर रहे हैं काम मीनिंग के एक्सपर्ट बीरेस्क्यू ऑपरेशन में है जुटे 10 मीटर के मलबे में होनी है रैट मीनिंग ड्रिलिंग.

07:44 AM

Uttarakhand Tunnel Collapse News: उत्तरकाशी सिल्कयारा टनल रेस्क्यू का 16वां दिन टनल के भीतर फंसी आगर मशीन निकाल ली गई है. अगले कुछ घंटों में मैनुअल मलबा हटाने का काम शुरू होगा रैट माइनर्स टीम के 15 सदस्य करेंगे मलबा हटाने का काम टीम लीडर राधेश्याम दुबे उर्फ हनुमान दुबे के नेतृत्व में होगा काम शुरू 20 से 24 घंटे में मिल सकती है कामयाबी एक्सपर्ट का दावा अधिकतम 10 मीटर होनी है खुदाई लेकिन ये दूरी कम भी हो सकती है रैट माइनर्स टीम का दावा है कि वो 1 मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से खोद देंगे ऐसे में आज रात तक अच्छी खबर मिलने की उम्मीद.

07:43 AM

Uttarakhand Tunnel Collapse News: टनल की बैक साइड से ओएनजीसी टी एचडीसी कर रही है ड्रिलिंग 16 दिनों में 10 मीटर का टनल बनाने का हुआ काम 480 मीटर लंबे पैच में बनना है टनल मजदूरों के निकालने के लिए भी चल रहा है बैक साइड से टनल बनाने का काम अभी तक हो चुका है चार ब्लास्ट

07:40 AM

Guru Nanak Jayanti 2023: गुरुनानक जयंती कार्तिक पूर्णिमा के दिन मनाई जाती है. गुरु नानक जयंती सिख समुदाय के लिए महत्वपूर्ण त्योहार है. कार्तिक माह में शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि पर गुरु नानक देव जी का जन्म हुआ था. इसलिए यह पर्व गुरु नानक देव जी के जन्म दिवस के अवसर पर मनाया जाता है.

Trending news