UP LIVE News: आगरा में अवैध अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर, तीन बीघे जमीन खाली कराई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1886159

UP LIVE News: आगरा में अवैध अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर, तीन बीघे जमीन खाली कराई

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 25 September 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 25 September 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

25 September 2023
21:41 PM

इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला 
प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला, चार्जशीट दाखिल होने के बाद दूसरे पुलिस थाने में जांच ट्रांसफर के लिए कोर्ट का आदेश जरूरी नहीं, कोर्ट ने कहा किसी मामले की जांच के लिए पुलिस पूरी तरह से स्वतंत्र है, देवरिया के नीरज सिंह ने हाईकोर्ट में दाखिल की थी याचिका, याची के खिलाफ धारा 147, 149, 323, 452, 435, 506, 504 आईपीसी के तहत दर्ज हुआ था मुकदमा, जांच के बाद देवरिया के बनकटा थानाध्यक्ष ने पांच के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल किया था, मजिस्ट्रेट ने चार्जशीट का संज्ञान भी लिया था, बाद में वादी के एप्लिकेशन पर सलेमपुर थाने को एसपी ने जांच सौंप दी, सलेमपुर पुलिस ने जांच के बाद याची समेत 8 के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल किया, याची की तरफ से इलाहाबाद हाईकोर्ट में दुबारा जांच आदेश को चुनौती दी गई, याचिका में कहा गया कि बगैर कोर्ट के अनुमति दुबारा जांच का एसपी ने आदेश दिया, कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए कहा कि अगर पुलिस को जांच की जरूरत होती है तो वह स्वतंत्र है, दुबारा जांच के लिए संबंधित न्यायालय के औपचारिक आदेश पुलिस के लिए जरूरी नहीं है।

 

21:37 PM
अम्बेडकरनगर महोत्सव में बालीवुड के सितारे बिखेरेंगे जलवा
अम्बेडकरनगर- तीन दिनी अम्बेडकरनगर महोत्सव में बालीवुड और भोजपुरी सिनेमा के सितारे बिखेरेंगे जलवा ,, 27 ,28 व 29 सिरम्बर को राजकीय हवाई पट्टी मैदान पर आयोजित होगा अम्बेडकरनगर महोत्सव,, पहले दिन वॉलीवुड सितारे पार्श्व गायक कैलाश खेर, माधवाज बैण्ड भी देगा प्रस्तुति,, दूसरे दिन बालीबुड नाइट शबाब शाबरी के साथ व कवि सम्मेलन का आयोजन तीसरे दिन भोजपुरी स्टार पवन सिंह व गायिका मोनाली ठाकुर का कार्यक्रम 29 सितम्बर को जनपद स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में तीन दिनी महोत्सव का होगा आयोजन
17:57 PM

Barabanki News: बृजेश पाठक ने विपक्ष पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक आज बाराबंकी पहुंचे. उन्होंने यहां नारायण सेवा संस्थान में आयोजित भगवान श्री लक्ष्मी नारायण जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रतिभाग किया. यहां उन्होंने INDIA गठबंधन पर निशाना साधा और कहा कि विपक्ष में सत्ता के लोलुप लोग एक समूह बनाकर कुर्सी के लिए लड़ रहे हैं.

17:57 PM

Barabanki News: बृजेश पाठक ने विपक्ष पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक आज बाराबंकी पहुंचे. उन्होंने यहां नारायण सेवा संस्थान में आयोजित भगवान श्री लक्ष्मी नारायण जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रतिभाग किया. यहां उन्होंने INDIA गठबंधन पर निशाना साधा और कहा कि विपक्ष में सत्ता के लोलुप लोग एक समूह बनाकर कुर्सी के लिए लड़ रहे हैं.

16:45 PM

मोनू मानेसर को गुरुग्राम लाएगी हरियाणा पुलिस

मोनू मानेसर को 7 अक्टूबर को प्रोडक्शन वारंट पर गुरूग्राम पुलिस लाएगी. 25 सितंबर को सुरक्षा के कारणों से नहीं लाया गया था. मोनू मानेसर को गुरूग्राम राजस्थान पुलिस ने सुरक्षा कारणों से नहीं भेजा था. गुरूग्राम के पटोदी कोर्ट में 7 अक्टूबर को पेश किया जाएगा.

14:41 PM

अरहर और उड़द दाल पर स्टॉक लिमिट बढी

केंद्र सरकार का बड़ा फ़ैसला तूर और उड़द दाल पर स्टॉक लिमिट को 31 दिसंबर तक बढ़ाया.थोक विक्रेताओं और बड़ी सप्लाई चेन के लिए लिमिट भी घटाई गई है. उनके लिए स्टॉक लिमिट अब 50MT कर दी गई है. तूर और उड़द दाल पर स्टॉक लिमिट 30 अक्टूबर को खत्म हो रही थी

13:53 PM

Etawah News: रामगोपाल यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा

इटावा के सैफई में स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित 68 वां जनपद माध्यमिक विद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव नेने कहा कि इस स्टेडियम की बहुत उपेक्षा ज़रकार द्वारा की जा रही है यहां तक कि इसकी सफाई तक नही हो रही है लेकिन वक्त वक्त की बात होती है.

13:53 PM

Etawah News: रामगोपाल यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा

इटावा के सैफई में स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित 68 वां जनपद माध्यमिक विद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव नेने कहा कि इस स्टेडियम की बहुत उपेक्षा ज़रकार द्वारा की जा रही है यहां तक कि इसकी सफाई तक नही हो रही है लेकिन वक्त वक्त की बात होती है.

12:54 PM

Lucknow News: श्रेष्ठ तिवारी आत्महत्या मामले में विधायक की प्रतिक्रिया

श्रेष्ठ तिवारी आत्महत्या मामले में बख्शी तालाब से भाजपा विधायक योगेश शुक्ला ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा श्रेष्ठ ने इतना बड़ा कदम उठा लिया. पिछले डेढ़ साल से मेरे साथ काम कर रहा था. बहुत ज्यादा एनर्जेटिक और समझदार लड़का था. सोशल मीडिया आईटी सेल में पोस्ट अपडेट करता था.

12:52 PM

Mukhtar Ansari: गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी को ट्रायल कोर्ट से मिली राहत

गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी को ट्रायल कोर्ट से राहत मिली है.  10 साल की सजा पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुख्तार अंसारी की जमानत मंजूर की है. सजा के साथ 5 लाख रुपये के फाइन को भी हाईकोर्ट ने स्टे किया है.

12:34 PM

यूपी में जंगलराज कायम: अजय राय

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था भगवान भरोसे चल रही है. पूरे प्रदेश में जंगल राज है यह कहना है कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का .बरेली पहुंचे अजय राय ने अपने चित परिचित अंदाज में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के नाम पर जंगलराज चल रहा है.

11:48 AM

नैनीताल के प्लांट में गैस रिसाव

नैनीताल: उत्तराखंड के नैनीताल दुग्ध संघ के प्लांट में अमोनिया गैस का रिसाव रिसाव होने के चलते काम कर रहे कई सारे कर्मचारियों की तबियत बिगड़ गई. दो कर्मचारियों को उपचार के लिए हल्द्वानी के सोबन सिंह जीना बेस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल प्लांट को बंद किया गया है. अभी तक गैस के रिसाव का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. यह घटना सोमवार सुबह की है.

11:39 AM

दिव्यांग ने सीएम से लगाई सुरक्षा की गुहार

संभल में सपा नेता की दबंगई से परेशान दिव्यांग ने सीएम योगी को ट्वीट कर सुरक्षा की गुहार लगाई है. दिव्यांग ने कृषि मंडी में अपनी आरक्षित दुकान के आगे की खाली भूमि पर अवैध कब्जे की कोशिश और रंगदारी मांगने का दबंग पर आरोप लगाया है. दिव्यांग की शिकायत पर पुलिस केस दर्ज करने के बावजूद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है. चंदौसी कोतवाली इलाके की कृषि मंडी का मामला.

11:33 AM

सीतापुर में पटाखा फैक्ट्री में धमाका

सीतापुर में स्थित पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ. बताया जा रहा है यहां घनी आबादी के बीच पटाखा फैक्ट्री संचालित की जा रही थी. अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री संचालित की जा रही थी. धमाके में आसपास के कई मकान और दुकानें क्षतिग्रस्त हुई है. सदरपुर थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला.

11:26 AM

बिजनौर में दबंगों ने युवक को लाठी-डंडों से पीटा

बिजनौर में एक व्यक्ति की लाठी-डंडों से सरेआम जमकर पिटाई की गई. पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. गाली गलौज से मना करने पर दबंगों ने युवक की पिटाई की. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. बिजनौर के चांदपुर थाना क्षेत्र के गोयली का मामला.

11:16 AM

मथुरा में 8 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म 

मथुरा में 8 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई है. आरोप है कि शख्स ने बच्ची को टॉफी दिलाने के बहाने ले जाकर रेप किया. बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. मथुरा थाना महावन क्षेत्र का मामला.

11:07 AM

मथुरा में अज्ञात बदमाशों ने 2 लोगों को मारी गोली

मथुरा में अज्ञात बदमाशों ने 2 लोगों को गोली मार दी. गोली लगने से एक शख्स की मौके पर मौत हो गई, जबकि दूसरे व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है. गोलीकांड की घटना से इलाके में सनसनी फैल गई. मथुरा के थाना रिफाइनरी क्षेत्र की घटना.

11:06 AM

उत्तरकाशी में भूकंप के झटके

11:01 AM

उत्तरकाशी में भूकंप के झटके

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.0 दर्ज की गई. 

10:59 AM

इटावा में तेज बारिश के चलते गिरी मकान की दीवार

इटावा में आज सुबह हुई तेज बारिश के चलते मकान की दीवार गिर हई, इस हादसे में एक ही परिवार के 5 लोग दबकर घायल हो गए. हादसे में घायल एक महिला और बच्चे को सैफई मेडिकल कॉलेज रोफर किया गया है. थाना लवेदी इलाके के नवादखुर्द गांव की घटना. 

10:57 AM

ओपी राजभर का सपा और INDIA गठबंधन पर हमला 

ओम प्रकाश राजभर ने सपा और INDIA गठबंधन पर जमकर हमला बोला. उन्होंने सपा को पिछड़ों का हक लूटने वाली पार्टी बताया.

10:54 AM

आज पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है. केकेसी कॉलेज में पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर पं. दीनदयाल उपाध्याय को नमन किया.

10:48 AM

यूपी के चिकित्सा संस्थानों में बढेंगी एमडी और एमएस की सीटें

लखनऊ: प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों और मेडिकल कॉलेज में एमडी और एमएस की सीटें बढ़ेंगी. यूपी में चिकित्सा विशेषज्ञों और मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी की समस्या खत्म होगी. यूपी देश का पहला ऐसा राज्य होगा जहां 3 साल में स्नाकोत्तर की तीन गुना सीटें बढ़ेंगी. इसमें जीएसवीएन कानपुर में 76, कन्नौज में 57, आगरा में 46, अयोध्या में 24, बहराइच में 44, बस्ती में 48 सीटें, फिरोजाबाद में 38, शाहजहांपुर में 25, प्रयागराज में 22, आजमगढ़ में 44 और बांदा में 36 सीटें बढ़ेंगी.

10:46 AM

लखनऊ केजीएमयू में देहदान की गाइडलाइन में बदलाव 

लखनऊ के केजीएमयू में देहदान की गाइडलाइन में बदलाव किया गया है. अब देहदान करने वाले व्यक्ति के माता-पिता का भी निशुल्क इलाज किया जाएगा. अभी तक देहदान करने वाले व्यक्ति के जीवनसाथी को ही निशुल्क इलाज की सुविधा मिलती थी. 

09:56 AM

लखनऊ में भाजपा विधायक योगेश शुक्ला के सरकारी फ्लैट पर युवक ने की आत्महत्या

लखनऊ में भाजपा विधायक योगेश शुक्ला के सरकारी फ्लैट पर श्रेष्ठ तिवारी नाम के युवक ने आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है श्रेष्ठ तिवारी ने गर्लफ्रेंड को वीडियो कॉल करके आत्महत्या की है. लड़की ने वीडियो कॉल पर युवक को फांसी लगाते देखा तो वह विधायक निवास पहुंच गई. दरवाजा नहीं खोलने पर पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने मृतक श्रेष्ठ तिवारी और उसकी गर्लफ्रेंड का मोबाइल जब्त कर लिया है. बीते कई सालों से दोनों रिलेशन में थे. दोनों के बीच कुछ दिनों से विवाद चल रहा था. 

09:45 AM

सीएम योगी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को किया नमन

आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है. 25 सितम्बर 1916 को मथुरा जिले एक गांव में उनका जन्म हुआ था. सीएम योगी आदित्यनाथ में इस मौके पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय को नमन किया और माल्यार्पण कार्यक्रम में हिस्सा लिया. 

09:45 AM

आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक ने 7 अराधियों की खोली हिस्ट्रीशीट

आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा गोवध, हत्या, पशु क्रूरता व एनडीपीएस में संलिप्त रहे 7 अपराधियों के विरुद्ध थाना बिलरियागंज, अहरौला, जहानागंज, देवगांव, रानी की सराय, मुबारकपुर और थाना सरायमीर से 1-1 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है. इन सभी अपराधियों की निगरानी की जा रही है. जिन अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है उनमें परवेज, सद्दाम, आसिफ, पंकज यादव, बालचन्द्र और इमरान का नाम शामिल है.

09:44 AM

निषाद पार्टी का फेसबुक अकाउंट हैक 

निषाद पार्टी का फेसबुक अकाउंट हैक हुआ. हैकर नाम बदलकर अकाउंट ऑपरेट कर रहे हैं. 

09:26 AM

लखनऊ में दो नवजात बच्चों की मौत

लखनऊ के कृष्णा नगर स्थित अपोलो मेडिक्स से दो नवजात बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है गलत इलाज के कारण बच्चों की मौत हुई है. परिजनों ने मौके पर हंगामा काटा. परिजनों का आरोप है कि गलत दवा और इंजेक्शन देने के कारण बच्चों की मौत हुई है.

09:05 AM

एशियन गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सीएम योगी ने दी बधाई

09:01 AM

लखनऊ में भाजपा विधायक के फ्लैट में युवक ने लगाई फांसी 

लखनऊ में भाजपा विधायक के फ्लैट में युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी. बीजेपी विधायक योगेश शुक्ला के हजरतगंज स्थित सरकारी फ्लैट नंबर 804 की घटना. विधायक के मीडिया सेल के कर्मचारियों ने फांसी लगाकर खुदकुशी की. सूचना पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर भीतर गई और फंदे से शव को उतारा. मृतक बाराबंकी हैदरगढ़ निवासी 24 वर्षीय श्रेष्ठ तिवारी बीजेपी विधायक के मीडिया सेल में करता था काम.

08:55 AM

Lucknow News: केजीएमयू में देहदान की गाइडलाइन में बदलाव 
लखनऊ: केजीएमयू में देहदान की गाइडलाइन में किया गया बदलाव. देहदान करने वाले व्यक्ति के माता-पिता को भी दिया जाएगा निःशुल्क इलाज. अभी तक देहदान करने वाले व्यक्ति के जीवनसाथी को ही मिलता था निःशुल्क इलाज. मुफ्त इलाज के साथ ही सालाना जांच के प्रस्ताव को भी दी गई मंजूरी.

08:52 AM

Lucknow News: मुख्य सेविका भर्ती में पकड़ी गई चार सॉल्वर समेत 8 महिलाएं
लखनऊ: मुख्य सेविका भर्ती में पकड़ी गई चार सॉल्वर समेत 8 महिलाएं. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से हुआ भर्ती में सेंधमारी का खुलासा. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग करा रहा था भर्ती का आयोजन. राजधानी के 7 थानों में दर्ज की गई 10 एफआईआर सॉल्वर बैठने की बदले मोटी रकम लेने वाले बिहार के दो बिचौलिए भी गिरफ्तार.

08:50 AM

Lucknow News: यूपी में खत्म होंगी चिकित्सा विशेषज्ञों और मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी की समस्या
लखनऊ: प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों और मेडिकल कॉलेज में बढ़ेंगी एमडी और एमएस की 763 सीटें. यूपी में खत्म होंगी चिकित्सा विशेषज्ञों और मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी की समस्या. यूपी देश का पहला ऐसा राज्य होगा जहां 3 साल में स्नाकोत्तर की तीन गुना सीटें बढ़ेंगी. जीएसवीएन कानपुर में 76, कन्नौज में 57, आगरा में 46, अयोध्या में 24, बहराइच में 44, बस्ती में 48 सीटें बढ़ेंगी फिरोजाबाद में 38, शाहजहांपुर में 25, प्रयागराज में 22, आजमगढ़ में 44 और बांदा में 36 सीटें बढ़ेंगी सीटें बढ़ने से हर साल तैयार होंगे 2150 से ज्यादा विशेषज्ञ चिकित्सक.

08:08 AM

देव दीपावली कब मनेगी: 26 या 27 नवंबर, देव दीपावली की तिथि पर संशय
वाराणसी: वाराणसी की देव दीपावली महोत्सव को मनाए जाने की तिथि को लेकर फिलहाल संशय बना हुआ है. काशी विद्वत परिषद के साथ ही गंगा आरती करने वाली समितियां आपस में ही खींचतान कर रही है जिसके कारण देश और दुनिया में काशी आने वाले लोगों के मन में तिथियों को लेकर संशय जैसी स्थिति हो गई है. बनारस ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए बड़ा आकर्षण का केंद्र बनने वाली देव दीपावली को लेकर प्रशासन जल्द ही समितियों के साथ मीटिंग कर तारीख पर आखिरी फैसला लेगा.

08:00 AM

Asian Games Day 2 LIVE: एशियन गेम्स में भारत ने जीता पहला गोल्ड

07:46 AM
Kashi vishwanath dham: काशी के मंदिरों में बाबा चढ़ाया जाने वाला फूल अब रोजगार के नये अवसर को खोलेगा
वाराणसी: श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा को चढ़ाए गए फूलों से मंदिर ही नहीं बल्कि न जाने कितने घर आंगन भी महक उठेंगे. भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक की मदद से अब मंदिरों में अर्पित किए गए फूलों से अगरबत्ती और खाद निर्माण करने की योजना शुरू होने वाली है. अक्टूबर में बाबा के निर्माल्य से कई कई तरह की चीजों के निर्माण कार्य को शुरू किया जाएगा. इससे बंबूलेस अगरबत्ती बनाई जाएगी, धूप, खाद, साबुन का निर्माण होगा, हवन कैप का निर्माण किया जाएगा. अगरबत्ती के इस उद्योग से करीब करीब दो सौ से ज्यादा महिलाएं आत्मनिर्भर हो सकेंगी. 
07:44 AM

Prayagraj News:  इलाहाबाद हाईकोर्ट का आज आएगा फैसला
प्रयागराज: माफिया मुख्तार अंसारी से जुड़ी खबर. गैंगस्टर मामले में जमानत पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का आज आएगा फैसला. माफिया मुख्तार ने गैंगस्टर मामले में दस साल की अवधि जेल में बिताने के आधार पर मांगी है जमानत. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पिछले सप्ताह जमानत अर्जी पर सुनवाई पूरी हो गई थी. कोर्ट ने मामले में फैसला सुनाए जाने के लिए 25 सितंबर यानी आज की तारीख तय की है.

07:42 AM

Lucknow News: पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती
लखनऊ: लखनऊ के चारबाग स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृतिका के के सी कालेज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर करेंगे माल्यार्पण. 

Trending news