LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उन्नाव के रुस्तम स्लॉटर हाउस में IT की छापमारी जारी, टीम को मिली नेताओं, अफसरों को दिए गए गिफ्ट की सूची: सूत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1497320

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उन्नाव के रुस्तम स्लॉटर हाउस में IT की छापमारी जारी, टीम को मिली नेताओं, अफसरों को दिए गए गिफ्ट की सूची: सूत्र

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 23 December 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उन्नाव के रुस्तम स्लॉटर हाउस में IT की छापमारी जारी, टीम को मिली नेताओं, अफसरों को दिए गए गिफ्ट की सूची: सूत्र
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 23 December 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम | (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

23 December 2022
10:47 AM

उन्नाव के रुस्तम स्लॉटर हाउस में IT की छापमारी जारी, टीम को मिली नेताओं, अफसरों को दिए गए गिफ्ट की सूची: सूत्र
उन्नाव स्थित रुस्तम स्लॉटर हाउस में IT की छापमारी जारी है. बीते 48 घंटे से IT की छापेमारी चल रही है. सूत्रों की माने तो मानक से अधिक  स्लॉटरिंग मिली है. स्लॉटर हाउस के लाइजनिंग मैनेजर तनवीर से पूछताछ चल रही है. स्लॉटर हॉउस प्रबंधन द्वारा नेताओं, अफसरों को दिए गए गिफ्ट की सूची भी IT अफसरों के हाथ लगी है. स्लॉटर हॉउस प्रबंधन नेताओं, अफसरों को खुश रखने के लिए महंगे गिफ्ट देता था. IT की पूछताछ में गिफ्ट का ब्यौरा नहीं दे पा रहे हैं. उन्नाव के दही थाना क्षेत्र स्थिति रुस्तम फुड्स में बुधवार से IT की छापामारी चल रही है. 

10:15 AM

उत्तराखंड में जबरन धर्मांतरण रोकने के लिए संशोधित कानून लागू 
देहरादून: उत्तराखंड में जबरन धर्मांतरण रोकने के लिए संशोधित कानून लागू हो गया है. राज्यपाल ने उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता संशोधन विधेयक 2022 को मंजूरी दे दी है. प्रलोभन देकर या जबरन धर्मांतरण में 10 साल तक की सजा का प्रावधान है. राज्य में अब संशोधित धर्मांतरण कानून प्रभावी हो गया है. शीतकालीन विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा से विधेयक पारित हुआ था. 

09:41 AM

फतेहपुर में तेज रफ्तार कार और ट्रक की जोरदार भिड़ंत, एक की मौत, दो की हालत गंभीर 
फतेहपुर में तेज रफ्तार कार और ट्रक की जोरदार भिड़ंत हो गई. हादसे में एक युवक की मौत हो गई जबकि दो को नाजुक हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा उस वक्त हुआ, जब तेज रफ्तार कार सवार फतेहपुर से अपना धान बेचकर वापस शहर की तरफ जा रहे थे. तभी कस्बे के पहले एक ट्रक से गाड़ी टकरा गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि एक युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. जबकि दूसरे को नाजुक हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. दूसरे युवक की हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने उसे कानपुर के लिए रेफर कर दिया है. पुलिस को स्थानीय लोगों के जरिए हादसे की जानकारी मिली है, सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है. 

09:36 AM

वन ट्रिलियन डॉलर के लक्ष्य के करीब पहुंच रहा यूपी 
उत्तर प्रदेश सरकार 10 लाख करोड़ विनिवेश के लक्ष्य के समीप पहुंच रही है. 16 देशों के 21 शहरों में रोड शो करने के बाद लौटे मंत्री समूह और अधिकारियों से मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक की. मुख्यमंत्री ने ट्रिपल टी के फार्मूले पर आगे बढ़ने को कहा है, जिसका अर्थ है ट्रेड, टेक्नोलॉजी और टूरिज्म. मुख्यमंत्री ने कहा है कि अब दुनिया भर के उद्योगपतियों से तो संपर्क में रहना ही है. साथ ही हिंदुस्तान के उद्योगपतियों के लिए भी अब रोड शो अलग-अलग शहरों में किया जाएगा. 712000 करोड़ के जो समझौते हस्ताक्षरित हुए हैं, उसमें ब्रिटेन और अमेरिका देशों ने ही 400000 करोड़ के निवेश की इच्छा जताई है. आस्ट्रेलिया, ब्राजील, जर्मनी, सिंगापुर, नीदरलैंड, फ्रांस से भी बड़े पैमाने पर निवेश आ रहा है. यानी आने वाले वक्त में यूपी सरकार वन ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य पूरा करने के समीप पहुंच रही है. 10 से 12 फरवरी तक होने वाले इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. उससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं. 

09:00 AM

बहराइच: पीआरडी जवान ने पड़ोस के दबंगों पर लगाया हमला करने का आरोप, पिटाई के चलते हुई मासूम की मौत
थाना हुजूरपुर क्षेत्र के जगतापुर गांव निवासी चंदन शुक्ला नाम के एक पीआरडी जवान ने गांव के दबंगों पर जमीनी रंजिश को लेकर हमला करने का आरोप लगाया है. वहीं पीड़ित का आरोप है कि दबंगों के हमले से उसके 06 माह के बेटे की जान चली गयी. इस मामले में पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है. घटना की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

08:20 AM

अधीनस्थ चयन आयोग की 8 भर्तियों के संबंध में आज सौंपी जाएगी रिपोर्ट 
देहरादून : एलटी भर्ती, उत्तराखंड व्यक्तिक सहायक भर्ती, कनिष्ठ सहायक, पुलिस रैंकर्स, वाहन चालक, कर्मशाला अनुदेशक, मत्स्य निरीक्षक, मुख्य आरक्षी पुलिस दूरसंचार भर्तियों के संबंध में विशेषज्ञ समिति आज अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. 

Trending news