UP LIVE News: रामलला के दर्शन करने अयोध्या आ सकते हैं राहुल गांधी, कांग्रेस नेता पुजारियों से मिले
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1887638

UP LIVE News: रामलला के दर्शन करने अयोध्या आ सकते हैं राहुल गांधी, कांग्रेस नेता पुजारियों से मिले

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 26 september 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 26 september 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

26 September 2023
19:48 PM

डॉ0 बी.के ओझा बने CMS
डॉ बी.के ओझा लखनऊ किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के सीएमएस बने. डॉ0 ओझा वर्तमान में न्यूरो सर्जरी विभाग के अध्यक्ष भी हैं. इसके पहले डॉक्टर एसएन शंखवार थे. केजीएमयू के सीएमएस डॉ शंखवार के प्रमोशन के बाद सीएमएस का पद खाली था. केजीएमयू की कुलपति सोनिया नित्यानंद ने जारी किया आदेश. केजीएमयू में बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे डाक्टर बीके ओझा.

18:57 PM

कौशांबी: खेत में युवक की लाश मिलने से सनसनी
कौशांबी में युवक की धारदार हथियार से मारकर हत्या की आशंका. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. जांच में जुटी पुलिस. पुलिस आसपास के लोगों से की पूछताछ. सैनी कोत

18:57 PM

बीजेपी नेती शाहनवाद हुसैन का पड़ा दिल का दौरा
BJP नेता शाहनवाज हुसैन को दिल दौरा पड़ा. मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती. आज शाम 4.30 बजे उनको लीलावती अस्पताल में लाया गया था. ECG के दौरान हार्ट अटैक आया है. ICU में एडमिट किया गया है. हालत फिलहाल ठीक हैं. 

17:17 PM

Ram Mandir: लोकसभा चुनाव पर रहेगी नजर

राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को हो रहा है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा तमाम केंद्रीय मंत्री, सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी में बीजेपी का पूरा लाव लश्कर अयोध्या में होगा. बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 के  पहले मंदिर निर्माण का श्रेय लेने के साथ अपनी हिन्दुत्ववादी छवि को और मजबूत करने की कोशिश करेगी.

17:04 PM

Ram Mandir: लोकसभा चुनाव पर रहेगी नजर

राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को हो रहा है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा तमाम केंद्रीय मंत्री, सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी में बीजेपी का पूरा लाव लश्कर अयोध्या में होगा. बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 के  पहले मंदिर निर्माण का श्रेय लेने के साथ अपनी हिन्दुत्ववादी छवि को और मजबूत करने की कोशिश करेगी.

17:00 PM

Rahul Gandhi may visit to Ayodhya: अयोध्या का राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी से भी कनेक्शन

अयोध्या के राम मंदिर का ताल्लुक राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी से भी है. राजीव गांधी की सरकार के दौरान ही श्रीरामजन्मभूमि परिसर का ताला खुलवाया गया था. इसको लेकर कांग्रेस श्रेय भले ही न लेती हो मगर कांग्रेस नेतृत्व को ये बखूबी अंदाजा है कि हिन्दुत्व विरोधी छवि से वो कभी उत्तर प्रदेश में पार नहीं पा पाएगी.

16:36 PM

Rahul Gandhi to Ramlala Ayodhya: राहुल गांधी  क्या यूपी में सॉफ्ट हिन्दुत्व की राह पर

जानकारों का यह भी कहना है कि राहुल गांधी सॉफ्ट हिन्दुत्व की राह पर चलते हुए अयोध्या के रामलला दर्शन को आ सकते हैं. अयोध्या राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खाते में सारा श्रेय जा रहा है. लेकिन कांग्रेस की कोशिश होगी कि कम से कम वो विरोध में खड़ी न दिखाई दे. ऐसे में राहुल गांधी कांग्रेस की हिन्दुत्व विरोधी छवि को दूर करते हुए ऐसा कर सकते हैं.

16:34 PM

Rahul Gandhi in Ayodhya: राहुल गांधी की फिर यूपी में होगी एंट्री
अगर राहुल गांधी अयोध्या में रामलला के दर्शन करने आते हैं तो यूपी में उनकी लंबे समय बाद एंट्री होगी. अमेठी में लोकसभा चुनाव हार के बाद यूपी में राहुल गांधी की सक्रियता बेहद कम रही है. यूपी विधानसभाचुनाव के दौरान भी उन्होंने न के बराबर चुनाव प्रचार किया.बहन प्रियंका गांधी ही इस दौरान कमान संभाले रहीं.

16:32 PM

रामलला के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने दी प्रतिक्रिया

रामलला के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने कहा कि रामलला का भव्य मंदिर बन रहा है, यहां प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी चल रही है.पक्ष विपक्ष का कोई भी व्यक्ति आ सकता है. सत्येंद्र दास ने कहा कि कुछ लोग उनसे मिले हैं. सत्येंद्र दास ने कहा कि राहुल गांधी के आने की बात हुई है. वो आते हैं तो उनका स्वागत है. 

16:28 PM

रामलला का दर्शन करने अयोध्या आ सकते हैं राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अयोध्या में राम मंदिर का दर्शन करने आ सकते हैं. सूत्रों के हवाले से ये खबर आई है. कहा जा रहा है कि अयोध्या में रामलला के दर्शन को लेकर पुजारियों से कांग्रेस के नेता मिले हैं. हालांकि इसकी कोई तारीख सामने नहीं आई है. 

14:59 PM

Budaun News: बदायूं में जनरेटर ऑपरेटर की मौत

जनरेटर ऑपरेटर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत. भागवत कथा में जनरेटर सेट पर संदिग्ध अवस्था में मिला था युवक का शव. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पूरा मामला सहसवान कोतवाली क्षेत्र के आशेनगला गांव का है.

14:24 PM
रेप के आरोपी ने किया सरेंडर
अलीगढ़ में मॉडल के साथ रेप के मामले में आरोपी सपा नेता कौशल दिवाकर ने कोर्ट में किया सरेंडर, 3 महीने पहले मॉडर्न ने लिखाया था रेप का मुकदमा, लंबे समय से फरार चल रहा था सपा नेता, कुर्की होने के बाद सभा नेता ने किया सरेंडर, क्वार्सी थाना इलाके का मामला
14:01 PM

आशीष मिश्रा की यूपी में एंट्री बैन
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को दी गई अंतरिम ज़मानत की शर्तो में SC ने बदलाव किया है. सुप्रीम कोर्ट ने आशीष मिश्रा बीमार मां की देखभाल और बेटी का इलाज कराने के लिए दिल्ली आने की इजाजत दी है.

13:41 PM

Hardoi News: गणेश विसर्जन के दौरान छेड़छाड़ का केस

हरदोई में गणेश विसर्जन से वापस लौट रही युवती के साथ युवक ने की छेड़छाड़. आरोपी युवक को लोगों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले. छेड़छाड़ से आहत युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी करने का किया प्रयास.

12:28 PM
Jaunpur News: जेई पर लगा रिश्वत मांगने का आरोप

जौनपुर में बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर ए के सिंह के ऊपर 10 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगा है. नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के सिपाह फीडर का है ये पूरा मामला. महिला ने जिला अधिकारी से इसकी शिकायत की है.

 
12:12 PM

Lucknow News: शिक्षक अभ्यर्थियों ने मंत्री का आवास घेरा

शिक्षक अभ्यर्थियों ने मंगलवार को बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास का घेराव किया. अभ्यर्थियों को हिरासत में लेकर ईको गार्डन भेजा गया. बीते 11 माह से नियुक्ति नहीं मिलने पर आवास को घेरा गया.अभ्यर्थी लगातार धरना-प्रदर्शन कर नियुक्ति की मांग कर रहे हैं.

11:54 AM
UP LIVE News: विधानसभा में होगा बिल का प्रस्ताव पारित
UP विधानसभा में भी जल्द मंजूर होगा नारी शक्ति वंदन अधिनियम. विधानसभा में होगा बिल का प्रस्ताव पारित. कोर कमेटी की बैठक में हुआ मंथन.
11:20 AM

Lucknow News: शिक्षक अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री का आवास घेरा

लखनऊ में शिक्षक अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास को घेरा. अभ्यर्थियों को हिरासत में लेकर ईको गार्डन भेजा गया. बीते 11 माह से नियुक्ति नहीं मिलने पर आवास घेरा. लगातार धरना-प्रदर्शन कर नियुक्ति की कर रहे हैं मांग.

11:15 AM
Mathura News: 3 अक्टूबर को सुनवाई 
श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले से जुड़े सभी केस को सुनवाई के लिए ट्रांसफर करने के इलाहाबाद HC के फैसले के खिलाफ दायर मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 3 अक्टूबर को सुनवाई करेगा. ईदगाह कमेटी ने इलाहाबाद HC के आदेश को SC में चुनौती दी है,वही हिंदू पक्ष भी इस मसले पर कैविएट दाखिल कर चुका है ।
11:05 AM

UP LIVE News: पांच बच्चे घायल
कौशांबी: घर का बारजा गिरने से पांच बच्चे घायल हो गए.  ग्रामीणों ने घायल बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती.  एक बच्चे की हालत नाजुक.  प्रयागराज किया गया रेफर.  कोखराज थाना क्षेत्र के परसरा गांव की घटना है.

10:49 AM

Deoria News: दो थानेदार सस्पेंड
देवरिया में पुलिस अधीक्षक ने बड़ी कार्यवाही की है.दो थानेदारों को  सस्पेंड किया गया है. भलुअनी थाना,और बनकटा थानेदारों पर गिरी गाज. कार्य की लापरवाही में किए गए सस्पेंड.

10:49 AM

Deoria News: दो थानेदार सस्पेंड
देवरिया में पुलिस अधीक्षक ने बड़ी कार्यवाही की है.दो थानेदारों को  सस्पेंड किया गया है. भलुअनी थाना,और बनकटा थानेदारों पर गिरी गाज. कार्य की लापरवाही में किए गए सस्पेंड.

10:45 AM

Mathura News: मथुरा--19 फर्जी शिक्षकों पर रिपोर्ट दर्ज, शिक्षा विभाग में हड़कंप
मथुरा जनपद में 19 फर्जी शिक्षकों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज की गई है. शैक्षिक अभिलेख संदिग्ध पाए जाने पर कार्यवाही हुई. 15 हज़ार भर्ती के शिक्षकों पर हुई सात साल बाद एफ़आईआर. वर्ष 2016 में तत्कालीन बीएसए ने दिए थे एफ़आईआर कराकर इनकी सेवा समाप्ति के आदेश. अब तक न सेवा समाप्त हुई न हो पाई थी Fir. एफ़आईआर की कार्यवाही से शिक्षकों में खलबली. 2015 में हुई थी इन शिक्षकों की भर्ती. आठ साल से विभाग में कार्यरत हैं संदिग्ध शिक्षक.उच्च न्यायालय के दखल के बाद विभाग को करानी पड़ी एफ़आईआर. बिना बेतन के काम कर रहे थे सभी 19 आरोपी. शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मिली भगत से दी जा रही थी अब तक राहत.

 

10:44 AM

Lucknow News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सौप रहे हैं युवाओं को रोजगार
लखनऊ में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से देगे युवाओ को नियुक्ति पत्र. पीएम मोदी आज वर्चुअल जुड़कर दे रहे युवाओं को नियुक्ति पत्र.

10:40 AM
Lucknow News: 9 वां रोजगार मेला अपडेट
उत्तर प्रदेश के लखनऊ में केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री, श्रीमती स्‍मृति ज़ूबिन इरानी, मुरादाबाद में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वी.के.सिंह (सेवानिवृत्त), वाराणसी में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल , आगरा में स्वास्थ्य राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने नियुक्ति पत्र प्रदान किए.
10:36 AM

UP LIVE News: मथुरा-वृंदावन बाँके बिहारी मंदिर कॉरिडोर मामला 
हाईकोर्ट में आज होगी मामले पर सुनवाई.  पिछली सुनवाई पर न्यायालय ने आपसी सुलह वार्ता का प्रशासन को दिया था निर्देश.  मधु मंगल दास ने कॉरिडोर याचिका दायर कर किया है विरोध. अनंत शर्मा ने बाँके बिहारी कॉरिडोर के पक्ष में दायर की है याचिका. हाईकोर्ट मामले में आज करेगा सुनवाई.

10:32 AM
UP LIVE News:  कच्चे मकान के गिरने से दबकर मौत
अमेठी-कई दिनों से हो रही हल्की-2 बरसात के चलते मकान गिरा. जर्जर कच्चे मकान के गिरने से नीचे सो रहे 30 वर्षीय युवक की मौत. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र के ग्राम सभा हरदोईया गांव का है मामला. जानकारी के अनुसार मृतक युवक की पहचान रामबली यादव पुत्र नन्हे लाल यादव उम्र 30 वर्षीय से हुई है.
10:27 AM
Lucknow News:  आधे घंटे मुफ्त पार्किंग की सुविधा
लखनऊ में पहली बार नगर निगम की पार्किंगों का ग्लोबल टेंडर होगा. आधे घंटे मुफ्त पार्किंग की सुविधा भी मिलेगी. कार्यकारिणी पास कर चुकी हैं प्रस्ताव. शहर में नगर निगम की 9 मल्टीलेवल व भूमिगत पार्किंग है.  इसी महीने टेंडर जारी किए जाने की है तैयारी.
10:18 AM
Lucknow News: गोमती किनारे बनेगा राष्ट्र प्रेरणा स्थल
लखनऊ-गोमती किनारे 28 करोड़ से बनेगा राष्ट्र प्रेरणा स्थल. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में निर्माण परियोजनाओं की उच्च स्तरीय बैठक. बक्शी का तालाब स्थित मां चंद्रिका देवी परिसर का सौंदर्यकरण करने के लिए 6.29 करोड रुपये की मंजूरी मिली. डिफेंस कॉरिडोर परियोजना के अंतर्गत लखनऊ में किस पद से बट गांव डिफेंस नोट पार्सल संपर्क मार्ग कर लेने के नए निर्माण को स्वीकृति .
10:16 AM

Ayodhya News: Ram Mandir निर्माण की नई तस्वीरें जारी, प्रथम तल की सुंदरता दिखी अद्भुत

10:16 AM

UP LIVE News: ज्ञानवापी केस में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
हिंदू पक्ष की नियमित पूजा का मांग के खिलाफ सुनवाई 

10:14 AM

UP News Live: अमेठी में हुआ भीषण सड़क हादसा

ट्रक और ट्रेलर की आमने सामने  जोरदार टक्कर हुई. टक्कर में दो ड्राइवरों समेत तीन की मौत हो गई.  पुलिस ने तीनों शवों को कड़ी मशक्कत के बाद गाड़ी से निकलवाया.  शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा.
जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र के अयोध्या मार्ग स्थित थौरी गांव के पास हुआ हादसा.

10:09 AM

UP LIVE News: बाहुबली विजय मिश्र की कोर्ट में होगी पेशी
भदोही -बाहुबली विजय मिश्र की आज कोर्ट में  पेशी होगी.  दो मामलो में विजय मिश्र को एमपी एमएलए कोर्ट में किया जायेगा पेश. गायिका से रेप व रिश्तेदार की संपत्ति हड़पने के मामले में होगी पेशी. कोर्ट में सुरक्षा के रहेंगे कड़े बंदोबस्त.

 

10:04 AM
Lucknow News: अफसरों की सुस्ती कहीं पड़ न जाए भारी
लखनऊ -नगर निगम की जमीन पर भू माफिया का साया. नगर निगम के अफसर कागजी घोड़े दौड़ाने में जुटे हुए हैं. नगर निगम के सदन में भी उठ चुकी है मांग. 
09:42 AM
Lucknow News: MP दौरे पर अखिलेश यादव
लखनऊ- कल से मध्य प्रदेश में चुनावी दौरे पर होंगे  सपा प्रमुख अखिलेश यादव. अखिलेश यादव 27 -28 सितंबर को मध्य प्रदेश में रहेंगे. वहां पर सपा के सिरमौर विधानसभा सीट में करेंगे प्रचार. प्रदेश के राज्य स्तरीय सम्मेलन के लिए भी तैयारी परखने जा रहे अखिलेश. गठबंधन में मध्य प्रदेश की सीटों पर भी पेश करेंगे दावा इंडिया गठबंधन के सहयोगियों पर दबाव की मुहिम.
09:35 AM
Rae Bareli News:मलबे में दबी महिला
रायबरेली में मकान की कच्ची दीवार गिरने से महिला मलबे में दबकर गंभीर रूप से ज़ख़्मी हुई है. परिजनों ने किसी तरह मलबे से बाहर निकाल कर महिला को सीएचसी में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने महिला की गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.
09:32 AM
UP LIVE News: भारतीय जनता पार्टी ने किया प्लान तैयार
बीजेपी ने 2 लाख OBC को जोड़ने का प्लान तैयार किया है. कल BJP कार्यालय से ट्रेनिंग के कार्यक्रम की शुरुआत हुई . 20 हज़ार सोशल मीडिया के लोगों के माध्यम से ट्रेनिंग होगी. BJP OBC मोर्चा ने शुरू किया ट्रेनिंग का अभियान. BJP सोशल मीडिया के ज़रिये पिछले वर्ग के हर व्यक्ति तक पहुँचाएगी अपनी बात. OBC मोर्चा हर ज़िले में सोशल मीडिया पर करेगी ट्रेनिंग वर्कशॉप. इसके लिए युवाओं की बनायी जाएगी टीम.  यह टीम मंडल स्तर तक होगी जो केंद्र और राज्य सरकार के पिछड़े वर्ग के किए गए कामों को पहुंचाएगी.  हर विधानसभा क्षेत्र में पिछले वर्ग के 50-50 कार्यकर्ताओं की  टोली जाएगी. तैयार टोली बनाने में OBC के प्रमुख 79 जातियों पर किया किया फ़ोकस. ये टीमें घर-घर जाकर चुनाव के लिए माहौल  तैयार करेंगी. इन टोलियों के ज़रिये पिछड़ा वर्ग के सक्रिय कार्यकर्ताओं और नेता किए जाएंगे तैयार जो लोक सभा चुनाव का पूरा प्रचार की कमान संभालेंगे .
09:20 AM

UP LIVE News: वर्क ने की मुज्जफर नगर थप्पड़ कांड मामले में सुप्रीम कोर्ट की तारीफ 
संभल में सपा सांसद शफीकुर्र रहमान वर्क ने मुज्जफर नगर थप्पड़ कांड मामले में सुप्रीम कोर्ट के तारीफ करते हुए कहा ,पीड़ित बच्चे के साथ इंसाफ के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों से समाज में अच्छा पैगाम जाएगा. सुप्रीम कोर्ट के एक्शन से सामाजिक माहौल पर अच्छा असर पड़ेगा.  सुप्रीम कोर्ट ने भी माना ,कि बच्चे के साथ इंसानियत का सुलूक नही हुआ.  स्कूल तहजीब और तालीम की जगह है , शिक्षक को सभी स्टूडेंट के साथ औलाद की तरह वर्ताव करना चाहिए.

09:10 AM
UP LIVE News: मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले 2 सक्रिय सदस्य गिरफ्तार
जौनपर के थाना सिंगरामऊ पुलिस व ए0एन0टी0एफ0 आपरेशनल युनिट लखनऊ की संयुक्त टीम द्वारा मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह के 02 सक्रिय सदस्य गिरफ्तार. कब्जे से 21.067 कि0ग्रा0 गांजा (अनुमामित अंतराष्ट्रीय कीमत 08 लाख), नगद रुपये, 01 दो पहिया वाहन टीवीएस दो मोबाइल बरामद.
09:00 AM

Ayodhya News: किसान की हत्या
अयोध्या में बुजुर्ग किसान की धारदार हथियार व डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है. खेत में लहू लुहान मिला किसान. देर शाम नित्य क्रिया के लिए निकला था बुजुर्ग किसान. इलाज के लिए जाते समय रास्ते में हुई मौत. गांव के ही एक व्यक्ति पर दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा, हत्यारा फरार है. पुलिस कर रही तलाश. पुरानी रंजिश में हत्या की आशंका है. थाना तारुन के केशरुवा बुजुर्ग गांव का मामला.

08:56 AM
UP LIVE News: आधा दर्जन इंस्पेक्टर/थानाध्यक्ष के कार्य क्षेत्र में फेर बदल 
जौनपुर-एसपी जौनपुर डा.अजय पाल शर्मा देर रात आधा दर्जन इंस्पेक्टर/थानाध्यक्ष के कार्य क्षेत्र में किया फेरबदल तो दो थानाध्यक्ष को किया लाइन हाजिर.
08:47 AM
UP LIVE News:  ईंट भट्ठा पर काम करने वाले मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
जौनपुर-बदलापुर कोतवाली क्षेत्र के बटाऊबीर से तियरा रोड स्थित एक ईंट भट्ठा पर काम करने वाले मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस मामले की जांच में जुटी
08:38 AM

Baghpat News: महिला और बच्चे की हुई मौत
 दो महिला और एक बच्चे को ट्रक ने रौंदा एक महिला और बच्चे की हुई मौत. दूसरी महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में किया गया भर्ती. मजदूरी करने के लिए हरियाणा गई थी दोनों महिला. हरियाणा और बागपत सीमा स्थित यमुना पुल के पास हुआ हादसा.

08:32 AM

Lucknow News: नगर निगम आज भी लगाएगा कैंप 
बकाया गृहकर वसूली को लेकर नगर निगम आज भी  कैंप लगाएगा. बाबू बनारसी दास वार्ड में सामुदायिक केंद्र पुराना किला, सरोजिनी नगर द्वितीय वार्ड में नारायणपुरी में कैंप , इब्राहिमपुर प्रथम वार्ड के सामुदायिक केंद्र ,शकूरपुर और राजा बिजली पासी वार्ड की ओमेक्स सिटी में भी लगेगा शिविर. सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक टैक्स आपत्तियों का भी होगा संशोधन.

 

08:20 AM

UP LIVE News:अयोध्या-महज 50 रुपये में करेंगे मठ मंदिरों का दर्शन
रामनगरी अयोध्या आने वाले पर्यटकों को अब महज 50 रुपये में करेंगे मठ मंदिरों का दर्शन. रामपथ, भक्ति पथ और जन्मभूमि पथ पर दौड़ेगा प्रदूषण रहित इलेक्ट्रिक वाहन. इलेक्ट्रिक वाहन की पहली खेप पहुंची अयोध्या. अयोध्या में आज जिलाधिकारी करेंगे वाहनों का लोकार्पण.

 

08:09 AM

Bijnor News: रिश्वत लेते लेखपाल रंगे हाथ हुआ गिरफ्तार
बिजनौर में  लेखपाल रिश्वत लेते रंगे हाथ  गिरफ्तार हुआ है.  ज़मीन का दाखिल खारिज के नाम पर ली बीस हज़ार की रिश्वत. भ्रष्टाचार निवारण संस्था मुरादाबाद टीम ने की लेखपाल की गिरफ्तारी.  लेखपाल जगपाल हुआ बेनकाब नगीना में था तैनात.

08:06 AM
UP LIVE News: तस्कर के बाएं पैर में लगी गोली
श्रावस्ती -पुलिस मुठभेड़ में पशु तस्कर ढेर हो गया. तस्कर के बाएं पैर में लगी गोली.  मुठभेड़ में गिरफ्तार पशु तस्कर के ऊपर है 25000 का इनाम. मल्हीपुर पुलिस ने देर रात मुठभेड़ के बाद इंदवा टिकुइया गांव के पास किया गिरफ्तार. इकौना थाना क्षेत्र का रहने वाला है पशु तस्कर. इस पर पहले से दर्ज है कई गंभीर मुकदमे.  गिरफ्तार इस शातिर अपराधी के पास से अवैध तमंचा और कारतूस भी हुआ बरामद. मल्हीपुर थाना क्षेत्र का मामला.
07:52 AM
Lucknow News: आज से बस्ती संपर्क एवं संवाद अभियान योजना 
प्रदेश भर में आज से बस्ती संपर्क एवं संवाद अभियान योजना  शुरू होगी.  प्रदेश भर की दलित बस्तियों में जाएगी पार्टी. नेताओं की टोलियां जुटाएगी उनका फीडबैक. खतौली मैनपुरी व घोसी में दलित का वोट न मिलने से भाजपा नेतृत्व चिंतित.  2 अक्टूबर तक योजना चलाने की थी प्लानिंग, मगर पार्टी अब इसे दिसंबर तक लगातार चलाएगी. भाजपा अनुसूचित मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र कनौजिया के नेतृत्व में चलेगा अभियान सरकारी योजनाओं को समझाते हुए जनता से लेंगे फीडबैक. रिपोर्ट कार्ड करेंगे तैयार.
07:36 AM
UP LIVE News: बुलेरो पिकअप पलटी,कई घायल
संभल में तेज रफ़्तार बुलेरो पिकअप  टायर फटने से सड़क किनारे पलटी. बुलेरो पिकअप में सवार थे दो दर्जन लोग. डेढ़ दर्जन लोग हुए घायल. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को भेजा सरकारी अस्पताल. दो की हालत गंभीर होने के कारण जिला अस्पताल रेफर किया गया. सभी बुलेरो पिकअप सवार गंगा स्नान कर लौट रहे थे घर वापस. मुरादाबाद आगरा हाइवे पर गाँव भकरोली के निकट थाना धनारी क्षेत्र में हुआ हादसा.
07:34 AM

लंदन पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी लंदन पहुंचे. वहां पर प्रवासी भारतीयों ने उनका भव्य स्वागत किया. धामी बड़े उद्योग घरानों के साथ बैठकर करेंगे. सीएम धामी ने ट्वीट कर तस्वीरें साझा की.
लंदन एयरपोर्ट पहुंचने पर प्रवासी भारतीयों और विशेष रूप से उत्तराखण्ड मूल के लोगों ने देवभूमि उत्तराखण्ड के पारंपरिक वाद्य यंत्रों के वादन के साथ स्वागत एवं अभिनंदन किया। आप सभी का हृदयतल से कोटिशः आभार !

07:32 AM
UP LIVE News:  भोजपुरी सिनेमा के सितारे बिखेरेंगे जलवा 
तीन दिवसीय अम्बेडकरनगर महोत्सव में बालीवुड और भोजपुरी सिनेमा के सितारे बिखेरेंगे जलवा. 27 ,28 व 29 सितम्बर को राजकीय हवाई पट्टी मैदान पर आयोजित होगा अम्बेडकरनगर महोत्सव. पहले दिन वॉलीवुड सितारे पार्श्व गायक कैलाश खेर, माधवाज बैण्ड भी देगा प्रस्तुति. दूसरे दिन बालीबुड नाइट शबाब शाबरी के साथ व कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. तीसरे दिन भोजपुरी स्टार पवन सिंह व गायिका मोनाली ठाकुर का कार्यक्रम है.  29 सितम्बर को जनपद स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में तीन दिनी महोत्सव का आयोजन होगा.
07:26 AM

UP LIVE News: राम मंदिर निर्माण की कुछ अहम तस्वीर  जारी
अयोध्या- राम मंदिर निर्माण की कुछ अहम तस्वीर ट्रस्ट ने जारी की हैं. मंदिर के प्रथम तक के निर्माण की हैं ताजा तस्वीर. भव्य राम मंदिर में प्रथम तल पर बन रिष नृत्य मंडप का गुम्बद, प्रथम तल पर जाने के लिए सीढियाँ भी बनकर तैयार. भूतल पर बने गर्भगृह के बगल बनाई गई प्रथम तक कि सीढ़ी.श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अपने एक्स हैंडल से जारी की है नवीनतम फ़ोटो

07:21 AM
Prayagraj News: अब्बास अंसारी की याचिका पर सुनवाई
माफिया मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी की याचिका पर सुनवाई हुई. साजिश और धोखाधड़ी कर जमीन कब्जाने के मामले में  सुनवाई हुई, कोर्ट ने राज्य सरकार के साथ ही शिकायतकर्ता को नोटिस जारी किया है. सभी विपक्षियों से इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मांगा जवाब. आठ सप्ताह बाद अब मामले में अगली सुनवाई होगी. गाजीपुर कोतवाली में अब्बास अंसारी समेत अन्य पर दर्ज है एफआईआर. अब्बास अंसारी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर एफआईआर रद्द करने की मांग की है.
07:08 AM
Prayagraj News: महिला के साथ  छेड़खानी और लूटपाट
घर में घुसकर महिला के साथ  छेड़खानी और लूटपाट की गई. माफिया मुख्तार का शूटर बताकर आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया. कोर्ट के आदेश पर कीडगंज थाने में आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर. 11 जून की रात 11 बजे आरोपियों ने घर में घुसकर की थी लूटपाट और छेड़खानी. माफिया मुख्तार का शूटर बताकर पीड़ित परिवार को शिकायत नहीं करने की दी थी धमकी. पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया तो पीड़ित कोर्ट पहुंचे. कोर्ट ने मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच का दिया है आदेश. सुभाष, अजीत, धनंजय व अन्य के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर.
06:48 AM
UP LIVE News:  विधानसभा से पारित होगा प्रस्ताव
उत्तर प्रदेश में नारी शक्ति वंदन अधिनियम लागू करने के लिए जल्द ही विधानसभा से इसका प्रस्ताव पारित किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आयोजित कोर कमेटी की बैठक में अधिनियम को यूपी में लागू करने के लिए प्रस्ताव कैबिनेट से मंजूर कराने और उसके बाद विधानमंडल के दोनों सदनों से पारित कराने पर चर्चा हुई. बैठक में महिला आरक्षण के मुद्दे का राजनीतिक लाभ उठाने के लिए प्रदेश भर में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन करने पर बात हुई.
06:34 AM

UP LIVE News: ज्ञानवापी मामले में SC में सुनवाई 
आज ज्ञानवापी मामले में SC में मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई होगी. ।इलाहाबाद HC ने परिसर में मौजूद श्रृंगार गौरी/देवताओं की मूर्तियों की नियमित पूजा अर्चना के अधिकार की मांग वाली हिंदू पक्ष  की याचिका को 
सुनवाई लायक माना था.  इसके खिलाफ मस्जिद कमेटी ने SC का रुख किया है.

 

06:19 AM

UP LIVE News: सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा
मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के अत्याधुनिक प्रशासनिक भवन का लोकार्पण करेंगे सीएम योगी.  सुबह 11:30 बजे प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय गोरखपुर में कार्यक्रम है. इस मौके पर गोरखपुर सांसद रवि किशन भी  मौजूद रहेंगे. 12 करोड़ की लागत से मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में निर्मित अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित नए प्रशासनिक भवन का लोकार्पण करेंगें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

 

06:08 AM
Prayagraj News: महिला को नशीली कोलड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप
प्रयागराज सरायममरेज थाने के एसआई सुधीर पाण्डेय पर महिला से दुष्कर्म का आरोप है. महिला को नशीली कोलड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप.पीड़िता ने मामले में आरोपी दरोगा के खिलाफ लिखित शिकायत की. आरोपी दरोगा सुधीर पाण्डेय व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज. दरोगा पर रेप के आरोप मामले की जांच एसीपी हंडिया को सौंपी गई. सराय ममरेज थाने से संबंधित जंघई पुलिस चौकी में है दरोगा की तैनाती.
06:07 AM

Lucknow News: भाजपा कोर ग्रुप की बैठक
लखनऊ -CM योगी आदित्यनाथ के आवास पर भाजपा कोर ग्रुप की बैठक हुई. बैठक में CM योगी, DCM ब्रजेश पाठक, DCM केशव मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह मौजूद रहे. कोर ग्रुप में महिला आरक्षण बिल आदि मसलों पर चर्चा हुई.

 

Trending news