UP Uttarakhand Highlights Updates: यूपी विधानसभा मानसून सत्र के जुलाई के आखरी हफ्ते में शुरू होने के आसार, 25 जुलाई हो सकती है तारीख
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2302854

UP Uttarakhand Highlights Updates: यूपी विधानसभा मानसून सत्र के जुलाई के आखरी हफ्ते में शुरू होने के आसार, 25 जुलाई हो सकती है तारीख

Uttar Pradesh News Highlights 22 June 2024: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News और रोजगार (Job) की खबरों के साथ ही धर्म (Religion News), क्राइम (Crime News), शिक्षा (Education News) और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए आप पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. जहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

UP LIVE News
LIVE Blog

UP Uttarakhand Highlights updates 22 June 2024: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, रामपुर कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज, बस्ती, वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है. (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 22 June 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  (UP Election News)

और पढ़ें- UP Monsoon Update: मॉनसून से पहले ही लखनऊ से नोएडा तक मौसम कूल कूल, 40 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

22 June 2024
16:15 PM
16:14 PM

UP Uttarakhand Live Updates: आकाश आनंद की बीएसपी की मुख्य धारा में वापसी

आकाश आनंद की बीएसपी की मुख्य धारा में वापसी. उत्तराखंड उप चुनाव में स्टार प्रचारक बने. उत्तराखंड में दो सीटों पर विधानसभा उप चुनाव है. लेकिन आकाश आनंद उत्तर प्रदेश के मामलों से दूर रहेंगे. फिलहाल आकाश आनंद किसी पद पर नहीं है.

15:50 PM

UP Uttarakhand Live Updates: अयोध्या के राम मंदिर पर बड़ी खबर 

अयोध्या के राम मंदिर पर बड़ी खबर 
राममंदिर में भक्तों को चंदन तिलक पर रोक
रामभक्तों को चरणामृत पर भी पाबंदी 
मंदिर ट्रस्ट के फैसले से पुजारी नाराज- सूत्र 

15:31 PM

UP Uttarakhand Live Updates: "तेजस्वी यादव ने खुली चुनौती दी है "- राजद नेता मृत्युंजय तिवारी

राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, "तेजस्वी यादव ने खुली चुनौती दी है कि सिर्फ आरोप लगाकर सत्ता में बैठे लोग अपनी नाकामी को छुपाने की कोशिश न करें. सरकार के सिस्टम में लीक है, पहले उसका जवाब दें. जहां-जहां भाजपा सरकार है वहां-वहां पेपर लीक क्यों हो रहा है. तेजस्वी यादव और उनके निजी सचिव का नाम लेकर सरकार बच नहीं सकती." अररिया में पुल गिरने की घटना पर उन्होंने कहा, "सरकार गिरेगी तब ये पुल गिरने बंद होंगे।"

14:46 PM

UP Uttarakhand Live Updates: बिहार के सीवान में गिरा पुल 

गंडक नहर पर बना पुल टूटा 
ग्रामीणों की धान की फसल बर्बाद

14:35 PM

UP Uttarakhand Live Updates: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

मौसम विभाग ने बरसात और तेज आंधी को लेकर जारी किया अलर्ट, गोंडा लखनऊ बाराबंकी समेत कई जिले में 3 घंटे के अंदर बरसात औऱ आंधी का अलर्ट, अगले 3 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने के साथ बरसात और तेज आंधी चलने का अनुमान

14:31 PM

UP Uttarakhand Live Updates: आचार्य लक्ष्मीकांत दीक्षित के निधन पर सीएम योगी ने जताया दुख

सीएम योगी ने निधन पर दुख जताया
अध्यात्म,साहित्य जगत के लिए बड़ी क्षति-योगी 
'संस्कृति की सेवा के लिए स्मरणीय रहेंगे' 
'श्री राम शिष्यों को दुख सहने की शक्ति दें'

 

14:05 PM

UP Uttarakhand Live Updates:नीट परीक्षा धांधली के तार लखनऊ से जुड़ने का शक

सूत्रों के अनुसार दिल्ली क्राइम ब्रांच ने लखनऊ से भी एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए उठाया. लखनऊ के राजू मिश्र को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने उठाया. कोचिंग संस्थानों के बीच मे आधार कार्ड फोटो स्टेट का काम करता है राजू मिश्र.

13:56 PM

UP Uttarakhand Live Updates: कांग्रेस जल्द करेगी बैठक

कांग्रेस जल्द करेगी चुनावी समीक्षा बैठक
राज्यों को लेकर नेताओं की सूची हुई जारी

 

13:09 PM

UP Uttarakhand Live Updates: देहरादून राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक शुरू

देहरादून राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक शुरू हो गई है. सीएम पुष्कर धामी की अध्यक्षता में हो रही यह कैबिनेट बैठक. कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, रेखा आर्य, धन सिंह रावत , सुबोध उनियाल बैठक में मौजूद है. 

 

13:05 PM

UP Uttarakhand Live Updates: बिहार-NEET पेपर लीक केस में बड़ी खबर

झारखंड के देवघर से एक आरोपी गिरफ्तार
सिंटू नाम का आरोपी देवघर से गिरफ्तार

 

12:58 PM

UP Uttarakhand Live Updates:चुनाव में हार के बाद ओपी राजभर का बड़ा एक्शन

UP में SBSP की सभी कार्यकारिणी को किया भंग
2027 के चुनाव के लिए बनेगी नई कार्यकारिणी

 

12:39 PM
UP Uttarakhand Live:शाहजहांपुर। 451 पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर। कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल के थाने बदले गए। कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए हुए तबादले। जल्द ही जारी होगी थाना अध्यक्ष और सब इंस्पेक्टर के ट्रांसफर की लिस्ट। एसपी अशोक कुमार मीणा ने की कार्रवाई।
12:31 PM

UP Uttarakhand News Live: देहरादून नहीं कटेंगे खलंगा फ़ारेस्ट के 2000 पेड़. वाटर ट्रीटमेंट प्रोजेक्ट शिफ्ट होगा क़नार गाँव सीएम के हस्तक्षेप के बाद प्लान चेंज नई भूमि पर प्रोजेक्ट के लिए बनायी जायेगी DPR

12:00 PM

UP Uttarakhand News Live: उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी लोकसभा चुनाव के बाद अब उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है. बसपा ने  उत्तराखंड विधानसभा उप-चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में मायावती के साथ-साथ उनके भतीजे आकाश आनंद का नाम शामिल है. ये सभी पार्टी के लिए प्रचार करेंगे. लोकसभा चुनाव के दौरान मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था.

 

11:17 AM

UP Uttarakhand News Live:लाल-नीली बत्ती और हूटर पर एक्शन

योगी का आदेश...VIP कल्चर पर 'एक्शन'

यूपी में एक्शन में ट्रैफिक पुलिसकर्मी

2 लाख 65 हजार 472 गाड़ियों की चेकिंग

 

11:11 AM

UP Uttarakhand News Live: UP IPS Transfer: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कई आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया गया..योगी सरकार ने अधिकारियों के तबादले का फैसला देर रात लिया. इसकी लिस्ट जारी की गई है. लखनऊ और प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर समेत कुल 16 सीनियर ऑफिसरों का तबादला किया गया  है. जारी आदेश के अनुसार लखनऊ के पुलिस आयुक्त एस बी शिराडकर को अब लखनऊ का अपर पुलिस महानिदेशक बना दिया गया है लखनऊ जोन के अपर पुलिस महानिदेशकर अमरेंद्र कुमार सेंगर को पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ में तैनात किया गया है.  प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर IPS रमित शर्मा को बरेली जोन का एडीजी बनाया गया है.आइए जानते हैं कि कौन हैं IPS अमरेंद्र कुमार सेंगर जिनको लखनऊ की कमान सौंपी गई है.  

 

11:08 AM
UP Uttarakhand News Live: देहरादून राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक है. राज्य कैबिनेट की बैठक कैबिनेट की बैठक में दो दर्जन से ज्यादा प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर बैठक में शहरी विकास, आवास, कार्मिक , वित्त, राजस्व, नियोजन उच्च शिक्षा से संबंधित विभागों के प्रस्तावन आ सकते हैं निकायों में ओबीसी आरक्षण लागू करने के लिए एक्ट में परिवर्तन का प्रस्ताव कैबिनेट में आ सकता है विशेषज्ञ चिकित्सकों के लिए सेवा आयोग वर्ग में वृद्धि के प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है
09:44 AM

UP Uttarakhand live updates:  यूजीसी ने केजीएमयू के दंत संकाय को डिफाल्टर घोषित किया
लखनऊ - यूजीसी ने KGMU,अटल विवि को डिफाल्टर घोषित किया यूजीसी ने केजीएमयू के दंत संकाय को डिफाल्टर घोषित किया अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी डिफाल्टर घोषित इस सूची में टीएस मिश्र विश्वविद्यालय का नाम शामिल है यूजीसी से मिलने वाले अनुदान पर भी संकट गहरा सकता है सभी विश्वविद्यालयों में लोकपाल की नियुक्ति के आदेश हुए हैं.

09:15 AM

UP Uttarakhand live updates: IPS अधिकारियों का एक और तबादला
IPS अधिकारियों का एक और तबादला IPS- तरुण गाबा बने पुलिस कमिश्नर प्रयागराज* 2:-प्रशांत कुमार द्वितीय बने आईजी रेंज लखनऊ, 3:-विद्यासागर मिश्रा बने एसपी रामपुर, 4:-राजेश द्विवेदी बने एसपी कुंभ प्रयागराज, 5:-यमुना प्रसाद बने डीसीपी नोएडा.

08:09 AM

UP Uttarakhand live updates: सीएम योगी की बैठक
सीएम योगी आज 11.30 बजे ऑनलाइन रजिस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए कार्यप्रणाली में बदलाव को लेकर करेंगे बैठक, स्टांप एवं निबंधन विभाग के साथ होगी बैठक। शाम को 6:15 बजे होमगार्ड में खाली पदों पर भरती के लिए सीएम करेंगे बैठक, अलग-अलग विभागों में आउटसोर्सिंग के जरिए हो रही भर्ती की नियमावली में सुधार संशोधन के लिए भी शाम 7:00 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलाई बैठक.

07:49 AM

UP Uttarakhand live updates: एशिया का मात्रा एक बृहस्पति देव मंदिर
एशिया का मात्रा एक बृहस्पति देव मंदिर देवगुरु महाराज बृहस्पति देव विकासखंड ओखलकांडा में स्थित है, कल देर शाम BJP नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती देवगुरु मंदिर पहुंची, उमा भारती नें देव गुरु की पूजा अर्चना कर आराधना की, देवगुरु मंदिर रमणीय स्थल को देखकर साध्वी उमा भारती गदगद हो गई, स्थानीय ग्रामीणों द्वारा द्वारा साध्वी उमा भारती को क्षेत्र की भौगोलिक जानकारी भी दी गई.

07:40 AM

UP Uttarakhand live updates: दिशा निर्देश जारी
विभिन्न भर्ती बोर्ड व आयोग द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं के शुचितापूर्ण सम्पन्न करवाने सम्बंध में दिशा निर्देश जारी.

07:27 AM

UP Uttarakhand live updates: राज्य कर्मचारियों को 1 जनवरी 2024 से बड़े दर से DA 
लखनऊ- प्रदेश सरकार ने छठवें वेतनमान वाले राज्य कर्मचारियों को 1 जनवरी 2024 से बड़े दर से DA देने का आदेश जारी किया अब इन कर्मचारियों को। 239 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा.

07:14 AM

UP Uttarakhand live updates: अमरेंद्र सेंगर को पुलिस कमिश्नर लखनऊ बनाया गया
लखनऊ: पीसी मीना को ADG आवास निगम बनाया गया, एसबी शिरोडकर को एडीजी जोन लखनऊ, विनोद कुमार सिंह को एडीजी साइबर क्राइम, जय नारायण सिंह को पीटीसी सीतापुर भेजा गया,अमरेंद्र सेंगर को पुलिस कमिश्नर लखनऊ बनाया गया, LV एंटनी देव कुमार को ADG सीबीसीआईडी बनाया गयाके सत्यनारायण को ADG ट्रैफिक बनाया गया, BD पालसन को एडीजी ट्रेनिंग बनाया गया, अमित शर्मा एडीजी जोन बरेली.

07:13 AM

UP Uttarakhand live updates: भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट
देहरादून उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी 24 से 26 जून को हो सकती है प्रदेश के कई इलाकों में भारी से भारी बारिश 29 जून के लिए भी भारी बारिश का अलर्ट कुमाऊं के नैनीताल चंपावत पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट इन इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं 27, 28 और 30 जून को भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी प्रदेश के कई स्थानों पर बिजली गिरने की भी संभावना मौसम विभाग ने प्रदेश के आपदा प्रबंधन तंत्र को अलर्ट रहने के दी सूचना.

07:10 AM

UP Uttarakhand live updates: देहरादून राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज
देहरादून राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज दोपहर 1 बजे से शुरू होगी राज्य कैबिनेटकी बैठक कैबिनेट की बैठक में दो दर्जन से ज्यादा प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर बैठक में शहरी विकास, आवास, कार्मिक , वित्त, राजस्व, नियोजन उच्च शिक्षा से संबंधित विभागों के प्रस्तावन आ सकते हैं निकायों में ओबीसी आरक्षण लागू करने के लिए एक्ट में परिवर्तन का प्रस्ताव कैबिनेट में आ सकता है विशेषज्ञ चिकित्सकों के लिए सेवा आयोग वर्ग में वृद्धि के प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है.

07:07 AM

UP Uttarakhand live updates: नड्डा राज्यसभा में नेता सदन चुने जा सकते हैं
बीजेपी के सीनियर नेता और मोदी कैबिनेट में स्वास्थ्य मंत्रालय संभालने वाले जेपी नड्डा राज्यसभा में नेता सदन चुने जा सकते हैं. राज्यसभा में पीयूष गोयल नेता सदन के पद पर थे, जो इस बार लोकसभा में हैं. इस तरह जेपी नड्डा को इस अहम भूमिका के लिए चुना जा सकता है.

Trending news