Uttarkashi Tunnel Rescue Live: उत्तरकाशी की सुरंग में फंसे मजदूर कुछ घंटे में बाहर आएंगे, मॉक ड्रिल हुई
Advertisement

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: उत्तरकाशी की सुरंग में फंसे मजदूर कुछ घंटे में बाहर आएंगे, मॉक ड्रिल हुई

Uttarkashi Tunnel Rescue: ऑगर मशीन में खराबी आने के कारण ड्रिलिंग का काम फिलहाल रोका गया है लेकिन रेस्क्यू टीम जिस तरह से काम कर रही है उससे लगता है कि आज खुशखबरी आ सकती है.

Uttarakhand tunne crash live updates
LIVE Blog

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: उत्तरकाशी के सुरंग हादसे में फंसे 41 मजदूरों को रेस्क्यू करने के अभियान का आज 13वां दिन है. ये कहा जा सकता है कि यह बचाव अभियान अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है लेकिन फिर भी कई बाधाएं भी आती जा रही है. अब 45 मीटर से आगे ड्रिलिंग के काम को शुरू किया गया है.

24 November 2023
19:54 PM

नेताजी के करीबी प्रमोद पटेल कांग्रेस ज्वाइन करेंगे
लखनऊ : मुलायम सिंह यादव के सहयोगी रहे पूर्व सांसद जंग बहादुर पटेल के बेटे प्रमोद पटेल कांग्रेस का हाथ थामेंगे. प्रमोद प्रतापगढ़ से सपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं. शनिवार को अपने समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालय में सदस्यता लेंगे.

19:18 PM

हर जिले के टॉप 10 अपराधियों को जल्द से जल्द मिले गुनाहों की सजा

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को हर जिले के टॉप 10 अपराधियों को कोर्ट में प्रभावी पैरवी कर कड़ी सजा दिलाने के निर्देश दिये हैं. ऐसे में सीएम योगी के निर्देश को अमल में लाते हुए प्रमुख सचिव (गृह) ने सभी जनपदों के जिलाधिकारियों, एसपी व पुलिस कमिश्नरों को पत्र जारी करते हुए कहा है कि वे अपने-अपने जनपद के टॉप-10 अपराधियों को सजा दिलाने के लिए कोर्ट में प्रभावी पैरवी तय करें.

16:37 PM

आखिरी चरण में पहुंचा रेस्क्यू ऑपरेशन, पीएम ले रहे पल-पल की अपडेट; सीएम को आज शाम तक सफलता की उम्मीद

16:10 PM
सिलक्यारा टनल हादसे को हुए 13 दिन, 12 मीटर की ड्रिलिंग बची है
सिलक्यारा टनल हादसे को हुए 13 दिन हो गए हैं.टनल में 41 मजदूर अपनी जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं.उन्हें बचाने के लिए देश विदेश की तमाम एजेंसियां, वैज्ञानिक, विशेषज्ञ और एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, बीआरओ सभी युद्धस्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हुए हैं.गुरुवार रात से सिलक्यारा टनल में ड्रिलिंग कर रही रेस्क्यू टीमों के आगे एक के बाद एक कई बाधाएं आईं.अब उन बाधाओं को दूर कर लिया गया है.वहीं अब उम्मीद की जा रही है कि शुक्रवार शाम तक रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा कर लिया जाएगा.पीएमओ के पूर्व सलाहकार और उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू साइट पर रेस्क्यू ऑपरेशन को लीड कर रहे भास्कर खुल्बे ने कहा कि आज शाम तक राहत और बचाव कार्य पूरा कर लिया जाएगा.खुल्बे ने बताया कि 11.30 बजे तक ड्रिलिंग शुरू कर दी गई है.अब सिलक्यारा टनल में 12 मीटर के करीब ड्रिलिंग बची है.
15:40 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Update: रेस्क्यू के बाद मजदूरों से बात करेंगे पीएम मोदी
टनल में फंसे मजदूरों के बाहर आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी उनसे बातचीत कर हाल जानेंगे. पीएम मोदी उनसे वर्चुअली जुड़ेंगे. 

 

15:14 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Update: अंतिम चरण में रेस्क्यू अभियान -सीएम धामी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बताया कि मजदूरों को बाहर निकालने के लिए चलाया जा रहा रेस्क्यू अभियान अंतिम चरण में है, इसके जल्द ही पूरा होनी की उम्मीद है. 

15:13 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Update: रेस्क्यू ऑपरेशन का अपडेट
1- शाम तक खुशखबरी मिलने की उम्मीद है. 
2 - नया पाइप डालने की कोशिश की जा रही है. 
3- दो घंटे बाद फिर खुदाई शुरू होगी.

 

14:45 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Update: 45 मिनट बाद शुरू होगी ड्रिलिंग
पीएमओ के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे ने कहा, "45 मिनट बाद ड्रिलिंग शुरू होगी. कोई दिक्कत नहीं आई है, सभी उपकरण इकट्ठा करने में समय लगता है, सारी धातु निकाल ली गई है... हम शाम तक उन्हें (श्रमिकों को) बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

 

14:17 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live:
एनडीआरएफ ने पाइपलाइन के माध्यम से पहिएदार स्ट्रेचर की आवाजाही का प्रदर्शन किया.

 

13:47 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: आज ड्रिलिंग पूरी होने की उम्मीद

रेस्क्यू ऑपरेशन की आज की सबसे बड़ी खबर ये है कि ड्रिलिंग में अगले 5 मीटर तक कोई मैटेलिक मैटेरियल नहीं है. एक निजी एजेंसी ने पेनिट्रेट रडार से की मैपिंग 11 बजे से ड्रिलिंग का काम फिर शुरू करे जा रही है. तकरीबन 60 मीटर तक ड्रिलिंग होनी है. करीब 14 मीटर की दूरी और तय होनी है.

13:23 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Update: उत्तरकाशी की सुरंग से आज बाहर आएगा जिंदगी का उजाला

उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग से मजदूरों के आज बाहर आ जाने की उम्मीद है. दिवाली के दिन से फंसे मजदूरों के लिए 13 दिन पूरे होने को हैं. उम्मीद है कि आज वो अंधेरी सुरंग से उजाले की जिंदगी में लौटेंगी

12:55 PM

ग्लोबल इनवेस्टर समिट में सीएम धामी पहुंचे हरिद्वार
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरिद्वार पहुंचे. ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर आयोजित रीजनल कॉन्क्लेव में शिरकत की. हरिद्वार के एक निजी होटल में आयोजित कॉन्क्लेव में सीएम धामी के अलावा बड़ी संख्या में उद्योगपति मौजूद थे. करीब 15 हजार करोड़ के ओएमयू साइन किए गए. 

 

12:33 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Plan: एसपी ने कहा-ग्रीन कॉरिडोर तैयार
पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अपर्णा यदुवंशी ने कहा, जल्द पूरा हो सकता रेस्क्यू कार्य, रेस्क्यू टीमें पूरी तरीके से अलर्ट, पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर किया तैयार

11:46 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Plan: उत्तरकाशी सुरंग स्थल की ओर रवाना सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मातली आइटीबीपी कैंप से अभी-अभी नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (NIM)उत्तरकाशी के लिए हुए रवाना हुए।केंद्रीय राज्य मंत्री  जनरल वीके सिंह भी नेहरू पर्वतारोहण संस्थान में मौजूद हैं. सुबह सिलक्यारा टनल में फंसे 41 श्रमिकों का सकुशल रेस्क्यू हो सकता है.

11:28 AM

कोहरे को लेकर परिवहन विभाग सतर्क

लखनऊ कोहरे में होने वाली पिछली दुर्घटनाओं को लेकर परिवहन विभाग सतर्क हो गया है. कोहरे को लेकर परिवहन विभाग में की उपकरणों की व्यवस्था की जाएगी. परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा, बसों में सभी जरूरी उपकरण अवश्य लगे हों. ड्राइवरों को संचालन के सम्बंध में जागरूक किया जाए

11:15 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: चिकित्सका टीमें अलर्ट मोड पर 
उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को निकाले जाने के बाद चिकित्सीय सुविधा देने के लिए AIIMS ने भी पूरी तैयारियां कर ली हैं. एम्स प्रशासन का कहना है कि अगर मजदूरों को यहां भेजा गया तो उन्हें बेहतर चिकित्सीय सुविधा प्रदान की जाएगी. 

11:06 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: श्रमिकों को बचाने के लिए पाइपलाइनों के माध्यम से व्हीलड स्ट्रेचर ले जाने का डेमो

10:44 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: 12 नवंबर 2023 को हुआ हादसा
दिवाली के दिन सुबह करीब 5.30 बजे लैंडस्लाइड हुई. जिसके बाद ब्रह्मखाल-यमुनोत्री राजमार्ग पर निर्माणाधीन सिल्क्यारा-दंदालगांव सुरंग का एक हिस्सा ढह जाने से मजदूर फंस गए. जिला प्रशासन ने बचाव अभियान शुरू किया.

10:35 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: पल-पल की अपडेट देखें यहां

10:15 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: रेस्क्यू ऑपरेशन का 13वां दिन, CM ने संभाला मोर्चा

10:04 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: आज शाम तक पूरा हो सकता है रेस्क्यू ऑपरेशन

09:55 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: जल्द मजदूरों तक पहुंचेगा पाइप

09:40 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: राहत एवं बचाव कार्य की लगातार निगरानी कर रहे हैं CM Dhami
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तरकाशी में बनाए गए अस्थायी सीएम कैंप कार्यालय में मौजूद हैं. वहां से सीएम उत्तरकाशी-यमनोत्री मार्ग पर स्थित सिल्कयारा टनल में भूस्खलन के कारण टनल के अंदर फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए चल रहे राहत एवं बचाव कार्य की लगातार निगरानी कर रहे हैं. सीएम मौके पर मौजूद अधिकारियों से भी संपर्क में हैं और उन्हें समय-समय पर निर्देशित भी कर रहे हैं: सीएमओ

09:31 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: शाम तक पूरा हो सकता है रेस्क्यू अभियान
उत्तरकाशी टनल में चल रहा है रेस्क्यू अभियान आज दोपहर से शाम तक पूरा होने की उम्मीद है. टनल में फंसे हुए मजदूरों के बाहर निकालने के बाद उन्हें चिनियालीसौड़ अस्पताल में लाया जाएगा. एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने ज़ी मीडिया से खास बात करते हुए बताया कि मजदूरों को एंबुलेंस से पुलिस एस्कॉर्ट करके लाया जाएगा. जिसके लिए ग्रीन कॉरिडोर भी तैयार किया गया है. सभी मजदूरों के साथ एक-एक एसडीआरएफ का जवान भी तैनात रहेगा. 

 

09:20 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त) सिल्कयारा सुरंग स्थल पर पहुंचे

09:11 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: उत्तरकाशी सुरंग बचाव पर PMO के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे

08:58 AM

अयोध्या: 12:00 बजे पहुंचेंगे रामलला के द्वार पहुंचेंगे सीएम योगी, करेंगे राम लला की आरती, निर्माणाधीन मंदिर का करेंगे अवलोकन, 12:20 पर बड़ा भक्त मंदिर में आयोजित धार्मिक अनुष्ठान में लेंगे भाग, 1:00 बजे बड़ा भक्तमाल से मुख्यमंत्री लखनऊ के लिए होंगे रवाना, आगे का कार्यक्रम मुख्यमंत्री के सुविधा पर रहेगा आरक्षित.

08:57 AM

अयोध्या: अयोध्या पुलिस लाइन में उतरेगा मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर, 10:25 पर कंपोजिट विद्यालय पुलिस लाइन में हॉट कुक्ड मील योजना का करेंगे शुभारंभ, 11:20 पर कंपोजिट विद्यालय से पहुंचेंगे पुलिस लाइन हेलीपैड ,पुलिस लाइन हेलीपैड से 11:40 पर पहुंचेंगे राम कथा पार्क हैलीपैड, 11:45 पर हनुमानगढ़ी का करेंगे दर्शन.

08:55 AM

अयोध्या: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा आज, लगभग 3 घंटे अयोध्या में रहेंगे, सीएम कंपोजिट विद्यालय के 12 बच्चो साथ करेंगे भोजन. सुबह 10:20 पर पहुंचेंगे अयोध्या पुलिस लाइन. 

08:47 AM

नैनीताल: शहीद संजय बिष्ट का पार्थिव शरीर आज पहुंच सकता है उनके आवास. राजोरी में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए थे संजय बिष्ट रामगढ हली गाँव के रहने वाले थे संजय बिष्ट 9 पैराशूट स्पेशल फोर्स के लांस नायक थे संजय.

08:43 AM

Uttarkhashi Tunnel Rescue Operation: Flash ऑगर मशीन के प्लेटफार्म को stablize कर लिया गया है... जल्द ड्रिलिंग का काम शुरू किया जाएगा DRDO के रोबोटिक इक्विपमेंट के जरिये बचे हुए मलबे की density का अध्ययन किया जाएगा..

08:28 AM

Uttarkhashi Tunnel Rescue Operation: उत्तरकाशी रेस्क्यू ऑपरेशन की आज की सबसे बड़ी खबर 5 मीटर तक नहीं है कोई मैटेलिक मैंटेरियल एक निजी ( पार्सल कंपनी का नाम) एजेंसी ने पेनिट्रेट रडार से की मैपिंग 11:00 बजे से ड्रिलिंग का फिर शुरू होने जा रहा है काम तकरीबन 60 मीटर तक ड्रिलिंग का होना है काम आज शाम तक रेस्क्यू ऑपरेशन में मिल सकता है ब्रेक थ्रू करीब 14 14 मीटर की दूरी और होनी है तय.

08:21 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: 41 मजदूरों को रेस्क्यू करने के अभियान का आज 13वां दिन है
Uttarkashi Tunnel Rescue:
रेस्क्यू ऑपरेशन के 13वां दिन आज आगर मशीन के एलाइनमेंट को किया जा रहा है सेट टनल में की जा रही है मैपिंग केंद्रीय मंत्री जनरल बीके सिंह के आने का कार्यक्रम है प्रस्तावित आज एक बार फिर रेस्क्यू ऑपरेशन का लेंगे जायजा राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री जनरल बीके सिंह दो दिनों से उत्तरकाशी में किए हुए हैं कैंप मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद रेस्क्यू ऑपरेशन की कर रहे हैं मॉनिटरिंग अभी करीब 11 मी ड्रिल का काम है बाकी आगर मशीन के चलने का किया जा रहा है इंतजार.

08:17 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: 41 मजदूरों को रेस्क्यू करने के अभियान का आज 13वां दिन है
Uttarkashi Tunnel Rescue:
कल ऑगर मशीन के रास्ते में पाइप रूफिंग का ये पाइप रास्ते में आ गया था जिसके चलते काम रोकना पड़ा था. 1.5 इंच का लोहे का पाइप था जिसे टनल में पाइप रूफिंग के लिए इस्तेमाल करते हैं. इसे अब निकल लिया गया है.

08:01 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: 41 मजदूरों को रेस्क्यू करने के अभियान का आज 13वां दिन है
Uttarkashi Tunnel Rescue:
उत्तरकाशी के टनल रेस्क्यू को लेकर बचाव राहत के काम लगातार जारी है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन को मॉनिटर कर रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने उत्तरकाशी के मातली में ही अपना स्थाई सचिवालय भी बनाया है। जहां से प्रदेश के सभी कार्य भी किया जा रहे हैं विभागों की पेंडिंग फाइल से लेकर अधिकारियों की बैठकैं भी ली जा रही है। उत्तराखंड के सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने जी मीडिया से खास बात करते हुए बताया कि किस तरह से मुख्यमंत्री और पूरी सरकार इस रेस्क्यू ऑपरेशन को मॉनिटर कर रही है। प्रधानमंत्री से लेकर केंद्र सरकार के साथ किस तरह से समन्वय बनाए जा रहा है.

07:56 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: 41 मजदूरों को रेस्क्यू करने के अभियान का आज 13वां दिन है
ऑगर मशीन ठीक हो चुकी है और अब उम्मीद है कि बहुत जल्द काम शुरू कर लिया जाएगा. दोपहर तक टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकाल लिया जाएगा.

07:24 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: 41 मजदूरों को रेस्क्यू करने के अभियान का आज 13वां दिन है
उम्मीद जताई जा रही है कि मशीन ठीक होते ही फिर से काम शुरू हो जाएगा. आज दोपहर तक टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकाल लिया जाएगा.

07:00 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: 41 मजदूरों को रेस्क्यू करने के अभियान का आज 13वां दिन है
Uttarakhand Tunnel Rescue Live Updates : मशीन में खराबी के बाद ड्रिलिंग का काम फिलहाल रोका गया है. उम्मीद है कि आज दोपहर तक सभी 41 मजदूर को निकाल लिया जाएगा.

06:59 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: 41 मजदूरों को रेस्क्यू करने के अभियान का आज 13वां दिन है
सिल्क्यारा टनल में फँसे लोगों के रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रात भी उत्तरकाशी में ही रात्रि प्रवास करेंगे. उन्होंने यहां अपना मिनी सचिवालय भी स्थापित करवाया है, जिससे रोजमर्रा के कामों में कोई बाधा न पड़े. साथ ही आज के दिन उत्तराखण्ड में धूमधाम से मनाये जाने वाले ईगास पर्व को भी न मनाने का निर्णय लिया है. आज ईगास के मौके पर मुख्यमंत्री आवास पर लगभग एक हज़ार लोगों के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को इस पर्व में शरीक होना था, जिसे भी उन्होंने रद कर दिया. मुख्यमंत्री आवास पहुंचे लोगों ने बेहद सादगी से गौ पूजन करके पर्व मनाया. इस मौके पर लोगों ने टनल में फँसे श्रमिकों की जल्द से जल्द सकुशल बाहर निकलने की प्रार्थना भी ईश्वर से की.

06:58 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: उत्तरकाशी के सुरंग हादसे में फंसे 41 मजदूरों को रेस्क्यू करने के अभियान का आज 13वां दिन है.

Trending news