दो लड़के तय करेंगे आगे की राह, राहुल ने अखिलेश को फोन घुमाकर सरकार बनाने पर कह दी बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2279573

दो लड़के तय करेंगे आगे की राह, राहुल ने अखिलेश को फोन घुमाकर सरकार बनाने पर कह दी बड़ी बात

Congress Press Conference after Lok Sabha Election Result 2024 : सरकार बनाने की दावेदारी के सवाल पर राहुल ने कहा कि हमारी इंडिया गठबंधन की बुधवार को बड़ी बैठक हो रही है. कांग्रेस बैठक के बाद ही अपने पत्ते खोलेगी. 

Rahul Gandhi Akhilesh Yadav

Congress Press Conference after Lok Sabha Election Result 2024 : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के परिणामों से गदगद राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी मंगलवार शाम को कांग्रेस मुख्यालय प्रेस कान्फ्रेंस करने पहुंचीं. नतीजों से उत्साहित राहुल गांधी ने कहा कि संविधान बचाने की लड़ाई में जनता ने पहला बड़ा कदम रख दिया है. बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए को 292 और विपक्षी इंडिया गठबंधन 232 सीटों के आसपास दिख रहा है. 

सरकार बनाने पर क्‍या कहा
सरकार बनाने की दावेदारी के सवाल पर राहुल ने कहा कि हमारी इंडिया गठबंधन की बुधवार को बड़ी बैठक हो रही है. कांग्रेस बैठक के बाद ही अपने पत्ते खोलेगी. राहुल ने इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव को भी फोन घुमाया, जो संकेत देता है कि यूपी के इन दो लड़कों की भूमिका आगे अहम रहेगी. राहुल की तरह अखिलेश भी कन्नौज से बड़े अंतर से चुनाव जीते हैं और 2027 के चुनाव के पहले वो केंद्रीय स्तर पर पिता मुलायम सिंह यादव की तरह बड़ी भूमिका आ सकते हैं.

खड़गे ने जनता का आभार व्‍यक्‍त किया 
कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने देश की जनता का आभार व्‍यक्‍त किया. कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह जीत हिन्‍दुस्‍तार की गरीब जनता की जीत है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झूठा प्रचार किया. कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी के लिए ये नतीजे नैतिक और राजनीत‍िक हार है. 

Trending news