अखिलेश ने बिना चुनाव लड़े गंवा दी एक सीट, रद्द हुआ सपा प्रत्याशी का नामांकन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2190718

अखिलेश ने बिना चुनाव लड़े गंवा दी एक सीट, रद्द हुआ सपा प्रत्याशी का नामांकन

Khajuraho Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी के एक प्रत्याशी का नामांकन रद्द हो गया है, लोकसभा चुनाव का मतदान होने के पहले ही वो मैदान से बाहर हो गया. 

Akhilesh Yadav

Khajuraho Lok Sabha Election 2024: अखिलेश ने बिना चुनाव लड़े गंवा दी एक सीट, रद्द हुआ सपा प्रत्याशी का नामांकनसमाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव खजुराहो लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने पर भड़क गए हैं. अखिलेश ने कहा कि नामांकन रद्द करना लोकतंत्र की हत्या है, सिर्फ हस्ताक्षर न होने का तर्क देकर नामांकन रद्द करना गलत है. 

खजुराहो लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन वहां के रिटर्निंग अफसर ने खारिज कर दिया है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस घटना पर ट्वीट कर अपनी भड़ास निकाली. अखिलेश ने कहा, तर्क दिया जा रहा है कि नामांकन पर हस्ताक्षर न होने के कारण पर्चा रद्द कर दिया गया है. लेकिन अगर ऐसा था तो चुनाव अधिकारियों को आवेदन फार्म लेना ही नहीं चाहिए था. ये सब बहानेबाजी बीजेपी को जिताने के लिए की जा रही है, यह उनकी हताशा को दिखाता है.

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कैमरे के सामने मतपत्र खराब करने के वीडियो का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा कि इन उदाहरणों से समझा जा सकता है कि वो कितने छल औऱ धोखेबाजी कर सकते हैं. बीजेपी वादों के साथ काम में भी झूठी पार्टी है. पूरे प्रशासनिक अमले को भ्रष्ट बनाने की भी वो जिम्मेदार है. ऐसी घटना की न्यायिक जांच होना जरूरी है. ऐसे किसी का भी नामांकन रद्द करना अलोकतांत्रिक है. 

पन्ना जिला कलेक्टर सुरेश कुमार का कहना कि गठबंधन प्रत्याशी ने आवेदन के साथ सही मतदाता सूची नहीं लगाई थी. हस्ताक्षर भी नहीं किए गए थे. ऐसे में जिलाधिकारी और रिटर्निंग अफसर ने उनका नामांकन निरस्त कर दिया है. इससे मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से एक पर बीजेपी ऐसे ही जीतते दिख रही है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा यहां से पार्टी प्रत्याशी हैं. हालांकि वीडी शर्मा की स्थिति यहां मजबूत है और 2019 में शर्मा ने खजुराहो से बड़ी जीत हासिल की थी.

और भी पढ़ें---

Lok Sabha Elections 2024: अमेठी में रॉबर्ट वाड्रा के समर्थन में पोस्टरबाजी, क्या गांधी परिवार होगा राजी

बृजभूषण शरण सिंह ने ठुकराया बीजेपी का ऑफर, कैसरगंज से लड़ने पर अड़े -सूत्र

 

 

Trending news