Bjp Candidates Shravasti / श्रावस्ती: बीजेपी की ओर से लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई. इस पहली लिस्ट में 195 सीट हैं जिनमें से उत्तर प्रदेश के 51 उम्मीदवारों के नाम को शामिल किया गया है. दूसरी ओर देवीपाटन मंडल की दो सीटों पर भी उम्मीदवार उतार दिए गए हैं. इनमें श्रावस्ती लोकसभा सीट (Loksabha election 2024) से साकेत मिश्र को प्रत्याशी बनाया गया है जोकि पीएम नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव व राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र के बेटे हैं. वहीं गोंडा लोकसभा सीट से सांसद कीर्ति वर्धन सिंह पर पार्टी तीसरी बार विश्वास जता रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समस्याओं का समाधान
बीजेपी के उम्मीदवारों के नामों के घोषणा के बाद से ही लोकसभा चुनाव की हलचलें तेज हो गई हैं. जहां तक श्रावस्ती लोकसभा सीट की बात करें साकेत मिश्र वर्तमान में पूर्वांचल विकास बोर्ड के सलाहकार पद पर भी हैं. देवीपाटन मंडल की श्रावस्ती लोकसभा सीट से बीजेपी ने साकेत मिश्र को उताकर मंडल की अन्य तीन सीटों पर को भी साधने की कोशिश की है. साकेत मिश्र वैसे तो देवरिया के कसिली गांव के निवासी हैं और श्रावस्ती उनका ननिहाल पड़ता है. ऐसे में श्रावस्ती उनका राजनीतिक कर्मभूमि है. पिछले कई सालों से श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र की वो समस्याओं का समाधान करते रहे हैं. 


कैसे राजनीति में आए साकेत मिश्र
दिल्ली के सेंट स्टीफेन्स कॉलेज से साकेत मिश्र ने इकोनॉमिक्स की पढ़ाई पूरी की और फिर भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM) कोलकाता से मैनेजमेंट की डिग्री ली. इसके बाद सिविल सेवा की परीक्षा में बैठकर 1994 में IPS बने. वैसे फ़ाइनेंस सेक्टर में रुचि होने से उन्होंने IPS पद से इस्तीफा दिया. फाइनेंस सेक्टर में लौटकरकई बैंकों में उच्च पदों पर साकेत मिश्र ने काम किया.