LokSabha Election 2024: बीजेपी सात लाख बूथों से कल 2024 लोकसभा चुनाव का फूंकेंगी बिगुल, 30 लाख कार्यकर्ता महा अभियान में जुटेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2093213

LokSabha Election 2024: बीजेपी सात लाख बूथों से कल 2024 लोकसभा चुनाव का फूंकेंगी बिगुल, 30 लाख कार्यकर्ता महा अभियान में जुटेंगे

LokSabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में तीसरी बार जीत दर्ज करने के लिए भाजपा ने ‘गांव चलो अभियान’ की शुरूआत कर दी है. अभियान का पहला चरण चार से 11 फरवरी तक चलेगा जबकि दूसरा चरण मार्च में होगा.

 

Gaon Chalo campaign

LokSabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अपना दांव चलना शुरू कर दिया है. केंद्र में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए भाजपा गांव-गांव पहुंचकर पार्टी की जड़ों को मजबूत करेगी. इसके लिए पार्टी ‘गांव चलो अभियान’ संचालित करने जा रही है. अभियान का पहला चरण चार से 11 फरवरी तक चलेगा जबकि दूसरा चरण मार्च में होगा. वहीं नगरीय क्षेत्रों में पार्टी इस समयावधि में बूथ स्तर तक अपनी मौजूदगी दर्ज कराएगी. 

अभियान के तहत भाजपा सरकार और संगठन के पदाधिकारी प्रदेश में दो लाख स्थानों पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे. अभियान के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर सहित पार्टी के सभी पदाधिकारी, वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता किसी न किसी गांव में 24 घंटे प्रवास करेंगे.

प्रवास के दौरान वे गांव में चौपाल के माध्यम से गांववासियों से संवाद करेंगे, और उन्हें मोदी-योगी सरकारों की उपलब्धियों की जानकारी देंगे. कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों, गांव के मतदाताओं, समाजसेवी और धर्मार्थ संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी संपर्क और संवाद करेंगे. वे यह भी देखेंगे कि बूथ और पन्ना समितियों का गठन हुआ है या नहीं.

गांव चलो अभियान के लिए भाजपा ने संगठनात्मक ढांचा तैयार किया है. प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह को प्रदेशस्तरीय समिति का संयोजक तथा प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार, कमलावती सिंह व मोहित बेनीवाल व प्रदेश मंत्री शंकर गिरि को सह संयोजक बनाया है. वहीं प्रत्येक जिले में एक संयोजक और दो सह-संयोजक नियुक्त किए हैं. 

मंडल स्तर पर भी पार्टी ने एक संयोजक और एक सह-संयोजक तैनात किया है. ग्राम पंचायत स्तर पर बूथ अध्यक्ष को ग्राम संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी गई है. पार्टी ने प्रत्येक 1000 की जनसंख्या पर एक ग्राम संयोजक और एक प्रवासी नियुक्त किया है. प्रवासी अन्य बूथ से जुड़ा होगा.

यह भी पढ़े- LK Advani News: लालकृष्ण आडवाणी जब हवाला कांड में नाम आया तो इस्तीफा देने में देर नहीं लगाई 

Trending news