बीजेपी का घोषणापत्र बनाने वाली टीम की कमान संभालेंगे राजनाथ, सबसे ज्यादा यूपी के सदस्य
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2181157

बीजेपी का घोषणापत्र बनाने वाली टीम की कमान संभालेंगे राजनाथ, सबसे ज्यादा यूपी के सदस्य

BJP manifesto committee : बीजेपी ने चुनाव घोषणा समिति का ऐलान कर दिया है. 27 सदस्‍यों की कमेटी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को अध्‍यक्ष बनाया गया है. 

BJP manifesto committee

BJP manifesto committee : लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है. बीजेपी ने शनिवार को घोषणा पत्र समिति का गठन कर दिया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को अध्‍यक्ष बनाया गया है. इसके अलावा इस कमेटी में यूपी से स्‍मृति ईरानी, डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, राधामोहन दास अग्रवाल और तारीक मंजूर को भी शामिल किया गया है. 

कमेटी में यूपी से सबसे ज्‍यादा नाम 
भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की ओर जारी पत्र में बताया गया कि राजनाथ सिंह को कमेटी का अध्‍यक्ष बनाया गया है. वहीं, वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण को संयोजक बनाया गया है. इस घोषणा पत्र कमेटी में कुल 27 सदस्‍य शामिल हैं. इसमें यूपी से सबसे ज्‍यादा नाम हैं. इसके बाद राजनाथ सिंह के नेतृत्‍व में घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा. 

संकल्‍प पत्र में क्‍या?
बता दें कि भाजपा अपने घोषणा पत्र को ‘संकल्प पत्र’ नाम दिया है. लोकसभा चुनाव को लेकर अपने संकल्‍प पत्र के जरिए आगे की योजनाओं के बारे में बताया जाता है. सूत्रों के मुताबिक, इस बार का घोषणा पत्र गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है. 

पहले चरण के मतदान से पहले जारी हो सकता है संकल्‍प पत्र 
माना जा रहा है कि बीजेपी का इस बार का घोषणा पत्र 2047 तक देश को विकसित बनाने की ‘योजना’ पर भी आधारित होगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान से पहले बीजेपी संकल्‍प पत्र जारी कर सकती है. 

12 सीटों पर उम्‍मीदवारों की घोषणा नहीं 
बता दें कि बीजेपी यूपी में अभी तक 63 सीटों पर प्रत्‍याशियों की घोषणा कर चुकी है. अभी भी यूपी की 12 सीटों पर बीजेपी ने उम्‍मीदवार नहीं उतारे हैं. इसमें रायबरेली, कैसरगंज, मैनपुरी, फ‍िरोजाबाद, इलाहाबाद, बलिया, भदोही, देवरिया, कौशांबी, गाजीपुर, मछलीशहर, फूलपुर लोकसभा सीट शामिल हैं. 

Trending news