Meerut SP Candidate: मेरठ से कटा अतुल प्रधान का टिकट, सपा ने फिर बदला उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2188267

Meerut SP Candidate: मेरठ से कटा अतुल प्रधान का टिकट, सपा ने फिर बदला उम्मीदवार

Meerut Lok sabha SP Candidate Change: मुरादाबाद सीट के बाद सपा ने मेरठ से लोकसभा प्रत्याशी बदल दिया है. सपा ने यहां से अतुल प्रधान का टिकट काट दिया है. उनकी जगह सुनीता वर्मा को उम्मीदवार बनाया है.

 

 

Meerut SP Candidate: मेरठ से कटा अतुल प्रधान का टिकट, सपा ने  फिर बदला उम्मीदवार

Lok Sabha Chunav 2024: मुरादाबाद सीट के बाद सपा ने मेरठ से लोकसभा प्रत्याशी बदल दिया है. सपा ने यहां से अतुल प्रधान का टिकट काट दिया है. उनकी जगह सुनीता वर्मा को उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले पार्टी ने भानु प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया था, जिनका टिकट काटकर अतुल प्रधान को कैंडिडेट घोषित किया गया. 

सुनीता वर्मा को मिला टिकट
अतुल प्रधान का टिकट काटकर पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी पूर्व मेयर सुनीता वर्मा को टिकट दिया गया है. सपा की ओर से इसको लेकर आधिकारिक जानकारी दी गई है. 

सुनीता पर दांव क्यों?
सपा के रणनीतिकारों का मानना है कि जाटव जाति की सुनीता वर्मा को मैदान में उतारने से दलित वोट भी अच्छी खासी संख्या में मिलेगा. दलित और मुस्लिम समीकरण उन्हें जीत की ओर बढ़ाएगा. सुनीता वर्मा की बातचीत सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से हो चुकी है. जबकि, अतुल प्रधान भी बुधवार की देर शाम नेतृत्व से बातचीत के लिए जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में जमे हुए थे.

बुधवार को किया था नामांकन
बता दें कि अतुल प्रधान ने बुधवार को मेरठ-हापुड़ लोकसभा के लिए कलेक्ट्रेट में नामांकन किया था. दोपहर दो बजे के करीब उन्होंने पर्चा दाखिल किया. हालांकि अभी तक अतुल प्रधान को समाजवादी पार्टी का सिंबल नहीं मिला है. बताया जा रहा है कि वह नामांकन के बाद सपा कार्यकर्ताओं से मिले बिना  निकल गए, जिसको लेकर कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई. बता दें कि आज मेरठ लोकसभा से नामांकन का आखिरी दिन है. 

मुदाराबाद में भी मचा था घमासान
मेरठ से पहले मुरादाबाद सीट पर भी सपा प्रत्याशी को लेकर रार छिड़ी दिखी थी. पहले सपा ने मुरादाबाद सीट से एसटी हसन को उम्मीदवार बनाया लेकिन बाद में उनका टिकट काटकर रुचिवीरा को टिकट दिया गया था. इसके बाद फिर एसटी हसन के नाम की घोषणा की गई. लेकिन तब तक रुचिवीरा को सपा का सिंबल मिल चुका था. इसके अलावा गौतमबुद्धनगर समेत कई और सीटों पर सपा को प्रत्याशी बदलने पड़े हैं. 

कांग्रेस ने नामांकन के 24 घंटे पहले मथुरा से उतारा चौंकाने वाला उम्मीदवार, सीतापुर से बदला प्रत्याशी

BSP Candidate List: बीएसपी ने 12 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी की, लखनऊ से बड़े मुस्लिम नेता को चुनाव मैदान में उतारा

 

Trending news