Congress Candidate list 2024: गाजियाबाद से डॉली शर्मा को मिला टिकट, कांग्रेस की नई सूची में चौंकाने वाले नाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2176831

Congress Candidate list 2024: गाजियाबाद से डॉली शर्मा को मिला टिकट, कांग्रेस की नई सूची में चौंकाने वाले नाम

Congress Candidate list 2024: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उत्‍तर प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर चर्चा की गई. इसके बाद चार सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई. 

 

Congress Candidate 8th list

Congress Candidate list 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर उम्‍मीदवारों की नई लिस्‍ट जारी कर दी है. इसमें यूपी की चार लोकसभा सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की गई है. कांग्रेस ने गाजियाबाद से डॉली शर्मा को प्रत्‍याशी बनाया है. वहीं, महाराजगंज से वीरेंद्र चौधरी, सीतापुर से नकुल दुबे और बुलंदशहर से शिवराम वाल्‍मीकी को टिकट दिया है.

अमेठी-रायबरेली पर सस्‍पेंस बरकरार 
इससे पहले कांग्रसे की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यूपी की 6 लोकसभा सीटों पर प्रत्‍याशियों को लेकर चर्चा की गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रयागराज से कुंवर रेवती रमण सिंह के बेटे उज्‍जवल रमण सिंह के नाम पर मंथन किया गया है. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यूपी की दो हॉट सीटें अमेठी और रायबरेली को लेकर चर्चा नहीं की गई. बताया गया कि गांधी परिवार का कोई भी सदस्‍य अमेठी और रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ेगा. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी यूपी में 9 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. 

कौन हैं डॉली शर्मा?
गाजियाबाद में लंबे समय से कांग्रेस की राजनीति करने वाले नरेंद्र भारद्वाज की बेटी डॉली शर्मा प्रियंका गांधी की करीबी हैं. डॉली शर्मा सबसे पहले गाजियाबाद के मेयर चुनाव के दौरान चर्चा में आई थीं. कांग्रेस ने 2017 के निकाय चुनाव में गाजियाबाद से मेयर पद के लिए डॉली शर्मा को प्रत्‍याशी बनाया था. डॉली शर्मा के समर्थन में प्रचार करने के लिए खुद प्रियंका गांडी आई थीं. प्रियंका गांधी ने डॉली शर्मा के लिए रोड शो भी किया था. हालांकि, बीजेपी की आशा शर्मा ने उन्‍हें चुनाव हरा दिया था. 

पिछला चुनाव भी लड़ चुकी हैं 
कांग्रेस प्रत्‍याशी डॉली शर्मा ने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में डिग्री हासिल की है. डॉली शर्मा का कपड़ों का कारोबार है. डॉली शर्मा गाजियाबाद लोकसभा सीट से साल 2019 में कांग्रेस से चुनाव लड़ चुकी हैं. लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्‍याशी जनरल वीके सिंह ने डॉली शर्मा को हरा दिया था. इस बार एक बार फ‍िर से कांग्रेस ने डॉली शर्मा पर भरोसा जताया है. डॉली शर्मा का मुकाबला बीजेपी प्रत्‍याशी अतुल गर्ग से होगा.

यह भी पढ़ें मुरादाबाद-रामपुर के बाद अमरोहा में बवाल, प्रत्याशी दानिश अली के सामने भिड़े सपा और कांग्रेस के समर्थक
 

 

Trending news