Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस के 10 साल पुराने फॉर्मूले ने बढ़ाई सपा की टेंशन, चुनावी गठबंधन में फंसा पेंच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2066499

Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस के 10 साल पुराने फॉर्मूले ने बढ़ाई सपा की टेंशन, चुनावी गठबंधन में फंसा पेंच

Loksabha Chunav 2024:  यूपी की 80 सीटों पर भी सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और सपा के बीच बैठकों का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस ने कुल 20 सीटों की मांग की है, लेकिन कहा जा रहा है कि सपा इस पर राजी नहीं है. 

Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस के 10 साल पुराने फॉर्मूले ने बढ़ाई सपा की टेंशन, चुनावी गठबंधन में फंसा पेंच

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बजने में अब ज्यादा समय बाकी नहीं रह गया है. बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी  दलों ने इंडिया गठबंधन बनाया है. कौन सा दल कितनी सीटों पर लड़ेगा, इसको लेकर बातचीत जारी है. यूपी की 80 सीटों पर भी सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और सपा के बीच बैठकों का दौर शुरू हो गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस ने  प्रदेश की कुल 20 सीटों की मांग की है, लेकिन कहा जा रहा है कि सपा इस पर राजी नहीं है. 

बुधवार को हुई थी सपा-कांग्रेस नेताओं की हुई थी बैठक
मुकुल वासन के नेतृत्व वाली कांग्रेस कमेटी और समाजवादी पार्टी के नेताओं के बीच बुधवार को बैठक हुई थी. इसमें कांग्रेस नेता अशोक गहलोत, सलमान खुर्शीद मोहन प्रकाश और समाजवादी पार्टी  से रामगोपाल यादव और सासंद जावेद अली के अलावा संग्राम सिंह यादव और उदयवीर बैठक में शामिल हुए थे. बैठक के बाद सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा था कि आधा रास्ता तय कर लिया है, आधा और तय करना है. 

'आधा रास्ता तय', यूपी में गठबंधन पर कांग्रेस और सपा में बनी बात,बसपा को लेकर सस्पेंस

 

कांग्रेस ने मांगी 20 सीटें 
जानकारी के मुताबिक सपा और कांग्रेस के बीच इस बात पर सहमति बनी है कि जिस सीट पर जिस पार्टी के जीतने की क्षमता ज्यादा है, उसी आधार पर सीटों का बंटवारा किया जाए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैठक में मौजूद एक वरिष्ठ नेता के हवाले से बताया गया है कि मीटिंग में कांग्रेस की ओर से 20 सीटों की मांग की गई है. इन सीटों की लिस्ट पर भी बातचीत हुई है. बता दें कि 2009 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 21 सीटों पर परचम लहराया था. 

 

यूपी में बीजेपी फरवरी से छेड़ेगी गांव चलो अभियान,गांवों में डेरा डालेंगे दिग्गज नेता

 

सलमान खुर्शीद बोले कि बातचीत विस्तार के साथ हुई है. हमने अपनी बातें उनके समक्ष रखी हैं और उन्होंने भी अपना पक्ष रखा है. उत्तर प्रदेश में हमारी बातचीत समाजवादी पार्टी के साथ हो रही है. सलमान खुर्शीद ने कहा जरूरत पड़ी तो राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे सपा प्रमुख अखिलेश यादव से बात करेंगे.उन्होंने कहा कि दोनों दलों ने एक-दूसरे को अपनी इच्छा सूची और सीटों की डिटेल साझा की है. 

Trending news