Ghaziabad Loksabha Seat 2024: पहले सेनाध्यक्ष अब पूर्व वायुसेना प्रमुख, गाजियाबाद सीट से नए प्रयोग की तैयारी में बीजेपी!
Advertisement

Ghaziabad Loksabha Seat 2024: पहले सेनाध्यक्ष अब पूर्व वायुसेना प्रमुख, गाजियाबाद सीट से नए प्रयोग की तैयारी में बीजेपी!

RKS Bhadauria Joins BJP: भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख आर के एस भदौरिया रविवार 24 मार्च को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये. जानें किन समीकरणों के कारण कहा जा रहा है कि बीजेपी उनको गाजियाबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है?...

 

Loksabha Election 2024

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव का समय जितना नजदीक आ रहा है बीजेपी का कुनबा उतना ही बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन किसी ना किसी के बीजेपी में शामिल होने की खबर होती है. इसी क्रम में पूर्व वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया बीजेपी में शामिल हो गए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी उनको यूपी के गाजियाबाद से अपना उम्मीदवार बना सकती है.

ये खबर भी पढ़ें- कानपुर में क्या ब्राह्मणों की होगी लड़ाई, कांग्रेस के दांव का बीजेपी कैसे करेगी मुकाबला

खबर विस्तार से-
रविवार 24 मार्च 2024 को पूर्व वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया  और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता वरप्रसाद राव वेल्लापल्ली ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. दोनों लोगों ने केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान आरकेएस भदौरिया ने कहा कि मोदीजी के नेतृत्व में भारत के लोगों में नया आत्मविश्वास आया है और सेना में सुरक्षा की दृष्टि से ये बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि मोदीजी का अद्भुत नेतृत्व विकसित भारत बनाने में मदद करेगा.

आरकेएस भदौरिया का मूल गांव?
आरकेएस भदौरिया मूल रूप से आगरा जिले की बाह तहसील के रहने वाले हैं. भदौरिया ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी से अपनी पढ़ाई की है. उनके नाम 4250 घंटे  से भी अधिक उड़ान भरने का अनुभव है. आरकेएस भदौरिया 26 प्रकार के अलग- अलग लड़ाकू विमान उड़ा सकते हैं. सितंबर 2019 को उन्हें एयरफोर्स चीफ बनाया गया था. सितंबर 2021 को वो एयरफोर्स से रिटायर हुए थे. उन्होंने भारतीय वायु सेना में करीब 36 साल तक काम किया है. 

ये खबर भी पढ़ें- पीलीभीत से गाजियाबाद तक बदलेंगे चेहरे! बीजेपी की लिस्ट में यूपी से चौंकाने वाले नाम

बीजेपी बना सकती है प्रत्याशी
सूत्रों के मुताबिक बीजेपी आरकेएस भदौरिया को गाजियाबाद लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है. क्योंकि बीजेपी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश से अभी तक गाजियाबाद और मेरठ सीट पर अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं. बीजेपी आज लोकसभा चुनावों के लिए अपने कैंडीडेट्स की पांचवी लिस्ट आज जारी कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक पार्टी वरुण गांधी, संघमित्रा मौर्य और वीके सिंह का टिकट काट सकती है जबकि मेनका गांधी को सुल्तानपुर से दोबारा चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. शनिवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक 3 घंटे तक चली. इस बैठक में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सीईसी के सदस्य शामिल हुए. बैठक में ओडिशा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और राजस्थान के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई. 

Trending news