Loksabha chunav 2024: आग उगलने वाले मौलाना तौकीर रजा भी यूपी के चुनाव मैदान भी उतरेंगे, तीसरे मोर्चे का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2129099

Loksabha chunav 2024: आग उगलने वाले मौलाना तौकीर रजा भी यूपी के चुनाव मैदान भी उतरेंगे, तीसरे मोर्चे का किया ऐलान


Loksabha chunav 2024: मौलाना ने तीसरे मोर्चे का गठन कर सियासी सरगर्मी को बढ़ा दिया है. इन्होंने ये ऐलान दिल्ली के इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर में एक बैठक के बाद किया है. 

maulana tauqeer raza

Loksabha chunav 2024: लोकसभा चुनाव से पहले मौलाना तौकीर रजा भी मैदान में उतर आए है. मौलाना ने तीसरे मोर्चे का गठन कर सियासी सरगर्मी को बढ़ा दिया है. इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां तीसरे मोर्चे का गठन करने का ऐलान किया है. इन्होंने ये ऐलान दिल्ली के इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर में एक बैठक के बाद किया है. इस बैठक में तय हुआ कि मुस्लिम दलित और पिछड़ा समाज के हो रहे शोषण और नाइंसाफी को अब सहन नहीं किया जाएगा. इसके खिलाफ एक साथ खड़े होकर आवाज उठाएंगे.  

बताते चलें कि इस बैठक में मुस्लिम, दलित व पिछड़ा वर्ग से अपने-अपने क्षेत्र में राजनीतिक पहचान रखने वाले दलों के नेताओं के अलावा इंडिया गठबंधन के संभावित सहयोगियों के प्रतिनिधि शामिल हुए. बैठक में मौलाना ने इंडिया गठबंधन को भी "आढ़े हाथो लिया". मौलाना ने कहा कि इंडिया गठबंधन बनने के बाद लगा था कि भाजपा को हराने के लिए मजबूत गठबंधन सामने आया है, लेकिन कांग्रेस की नीतियों से गठबंधन बिखरता महसूस हो रहा है. 

इंडिया गठबंधन में मुसलमानों और दिलतों को नजरअंदाज किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे किसी में भी भाजपा और आरएसएस जैसी शक्तियों से लड़ने की हिम्मत नही नजर आती. मौलाना ने कहा कहा कि चुनाव आयोग ही नहीं, देश की सभी एजेंसियां सरकार के दबाव में काम कर रही हैं. अगर हमें गुलाम बनाकर हमारे वोट लेने तक हमें सीमित किया जाता है तो कथित सेकुलर पार्टियों को इसका जवाब दिया जाएगा. 

आईएमसी के मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी के अनुसार तमाम मुद्दों पर गठबंधन की तरफ से देश की सेक्युलर पार्टियों को निमंत्रण दिया गया है. साथ ही ईवीएम पर बैन लगाकर बैलेट पेपर से चुनाव कराने की भी मांग की है. 

यह भी पढ़े- Gyanvapi Case: ज्ञानवापी के व्यास जी तहखाने में जारी रहेगी पूजा, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दिया मुस्लिम पक्ष को झटका

Trending news