अखिलेश ने बताया, क्यों यूपी में लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान नहीं कर रही बीजेपी?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2091570

अखिलेश ने बताया, क्यों यूपी में लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान नहीं कर रही बीजेपी?

Akhilesh Yadav: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जनता में भाजपा और उसके सांसदों के खिलाफ बहुत गुस्सा है. इन्हीं हालातों को देखते हुए भाजपा अब नए प्रत्याशियों को खोज जारी है. जिसके चलते वह अभी तक लिस्ट नहीं जारी कर सकी है.

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav: लोकसभा चुनावों को लेकर जोरों-शोरों से तैयारियां जारी हैं. सत्ताधारी बीजेपी समेत सभी राजनैतिक दल जीत की तैयारी में जुटे हैं. उत्तर प्रदेश में बीजेपी फिर से इतिहास रचने का दावा कर रही है. बीजेपी का पूरा ध्यान मिशन 80 पर फोकस है. वहीं विपक्षी दल बीजेपी को मात देने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. इसी बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी को लेकर बड़ा दावा किया है. उनका कहना है कि यूपी में बीजेपी अपने वर्तमान सांसदों का टिकट काटने जा रही है, इस बात की जानकारी उन्हें सूत्रों से मिली है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट भी शेयर किया है. 

अखिलेश यादव ने लिखा, "सूत्रों के हवाले से पता चला है कि भाजपा उत्तर प्रदेश में अपने सभी वर्तमान सांसदों का टिकट काटने जा रही है सिवाय एक को छोड़कर, लेकिन सुनने में आया है वो भी अपनी सीट बदल रहे हैं या फिर किसी दूसरे प्रदेश में एक अतिरिक्त सुरक्षित सीट ढूंढ रहे हैं. इसीलिए भाजपा उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करने की स्थिति में नहीं है. 

अखिलेश यादव ने कहा, "क्योंकि बीजेपी वर्तमान सांसदों ने अपनी जेबें भरने के अलावा कोई भी काम नहीं किया है. इसी वजह से जनता में भाजपा और भाजपाई सांसदों के खिलाफ बहुत गुस्सा है. इन विपरीत हालातों को देखते हुए भाजपा में नए प्रत्याशियों की खोज जारी है लेकिन कोई भी हारने के लिए नहीं लड़ना चाहता है, इसी कारण भाजपा की तरफ से एक भी प्रत्याशी का नाम सामने नहीं आ पा रहा है."

"PDA की एकता जागी, छोड़ के यूपी बीजेपी भागी"
सपा प्रमुख ने आगे कहा, "भाजपा के सांसदों ने कभी अपने क्षेत्र की ओर मुड़ के नहीं देखा. उन्होंने परीक्षा दी नहीं तो रिपोर्ट कार्ड कहां से बनेगा. भाजपा के टिकट काटने से पहले जनता ने ही उनका नाम काट दिया है. इस बार उनके संसदीय क्षेत्र में भाजपाइयों को दाखिला नहीं मिलेगा. उत्तर प्रदेश की जनता इस बार जुमलेबाजों को नहीं, सच्चा और अच्छा काम करनेवालों को चुनेगी. अब PDA की एकता जागी, छोड़ के यूपी बीजेपी भागी!" 

Gyanvapi Case: मुसलमानों के सब्र का इम्तेहान न लें, ज्ञानवापी पर भड़का मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

 

Trending news