बीजेपी ने यूपी उत्तराखंड से घोषित किए 8 राज्यसभा उम्मीदवार, आरपीएन सिंह के अलावा कुछ चौंकाने वाले नाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2105594

बीजेपी ने यूपी उत्तराखंड से घोषित किए 8 राज्यसभा उम्मीदवार, आरपीएन सिंह के अलावा कुछ चौंकाने वाले नाम

BJP Rajya sabha candidate list: यूपी की राज्यसभा की खाली होने वाली 10 सीटों पर 27 फरवरी को चुनाव होगा. इसके लिए 15 फरवरी नामांकन की आखिरी तारीख तय की गई है. इसमें बीजेपी की 7 सीट पर जीत तय मानी जा रही है.

BJP Rajya sabha candidate list

BJP Rajya sabha candidate list:​ भाजपा ने रविवार को यूपी में राज्‍यसभा चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी. बीजेपी ने एक बार फ‍िर से सुधांशु त्रिवेदी को राज्‍यसभा भेजने का फैसला किया है. सुधांशु त्रिवेदी को यूपी से उम्‍मीदवार बनाया है. इसके अलावा भाजपा ने पूर्व कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह को भी यूपी से उम्‍मीदवार बनाया है. बता दें कि 27 फरवरी को राज्‍यसभा का चुनाव होना है.  

इनको भी बनाया प्रत्‍याशी 
सुधांशु त्रिवेदी के अलावा भाजपा ने यूपी से आरपीएन सिंह, चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, संगीता बलवंत और नवीन जैन को उम्‍मीदवार बनाया है. वहीं, उत्‍तराखंड से महेंद्र भट्ट को राज्‍यसभा के लिए उम्‍मीदवार बनाया है. 

27 फरवरी को होना है चुनाव 
बता दें कि यूपी की राज्यसभा की खाली होने वाली 10 सीटों पर 27 फरवरी को चुनाव होगा. इसके लिए 15 फरवरी नामांकन की आखिरी तारीख तय की गई है. इसमें बीजेपी की 7 सीट पर जीत तय मानी जा रही है. बीजेपी से अशोक वाजपेयी, अनिल जैन, अनिल अग्रवाल, कांता कर्दम, सकलदीप राजभर, जीवीएल नरसिम्हा राव, सुधांश त्रिवेदी, हरनाथ सिंह यादव और विजय पाल तोमर का कार्यकाल खत्म हो गया है. 

यह भी पढ़ें : कुश्‍ती संघ में भाजपा सांसद का दबदबा कायम, करण भूषण सिंह बने यूपी कुश्‍ती संघ के नए अध्‍यक्ष

यह भी पढ़ें : अयोध्‍या के बाद अब काशी-मथुरा के लिए लड़ेंगे कानूनी लड़ाई, प्रयागराज में साधु संतों का बड़ा ऐलान
 

 

Trending news