कौन है किन्नरों की सबसे बड़ी नेता, जिसने यूपी के लोकसभा चुनाव में ठोकी ताल तो मचा बवाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2195134

कौन है किन्नरों की सबसे बड़ी नेता, जिसने यूपी के लोकसभा चुनाव में ठोकी ताल तो मचा बवाल

Who is Kinnar Mahamandaleshwar Hemangi Sakhi : अखिल भारत हिंदू महासभा ने आजमगढ़ से पूनम चौबे, बलिया से राजू प्रकाश और मीरजापुर लोकसभा सीट से मृत्‍युंजय सिंह भूमिहार को प्रत्‍याशी बनाया है. अब अखिल भारत हिंदू महासभा ने वाराणसी लोकसभा सीट पर किन्‍नर महामंडलेश्‍वर हिमांगी सखी को प्रत्‍याशी बनाया है. 

Kinnar Mahamandaleshwar Hemangi Sakhi

Varanasi Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा के चुनावी दंगल में वाराणसी सीट से देश  की पहली किन्‍नर महामंडलेश्‍वर ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. पीएम मोदी के सामने वाराणसी लोकसभा सीट से अखिल भारत हिंदू महासभा ने किन्‍नर महामंडलेश्‍वर हिमांगी सखी को टिकट दिया है. बताया गया कि 12 अप्रैल को महामंडलेश्‍वर हिमांगी सखी वाराणसी पहुंचेंगी. सबसे पहले वह बाबा काशी विश्‍वनाथ का आशीर्वाद लेकर चुनाव प्रचार में जुट जाएंगी. 

आजमगढ़, बलिया और मीरजापुर में भी प्रत्‍याशी उतारे 
बता दें कि अखिल भारत हिंदू महासभा ने आजमगढ़ से पूनम चौबे, बलिया से राजू प्रकाश और मीरजापुर लोकसभा सीट से मृत्‍युंजय सिंह भूमिहार को प्रत्‍याशी बनाया है. अब अखिल भारत हिंदू महासभा ने वाराणसी लोकसभा सीट पर किन्‍नर महामंडलेश्‍वर हिमांगी सखी को प्रत्‍याशी बनाया है. 

कौन हैं हिमांगी सखी?
हिमांगी सखी किन्‍नर महामंडलेश्‍वर हैं. वह 5 भाषाओं में भागवत कथा सुनाने के लिए जानी जाती हैं. साथ ही वह किन्‍नर समाज और उनके अधिकारों की लड़ाई लड़ती आई हैं. हिमांगी सखी ने कहा कि किन्नर समाज को उनका अधिकार व सम्मान दिलाने के लिए वह चुनावी मैदान में उतरी हैं. प्रधानमंत्री का ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ नारा अच्छा है लेकिन ‘किन्नर बचाओ-किन्नर पढ़ाओ’ की आवश्यकता नहीं समझी गई. 

पीएम मोदी के विरोध में नहीं 
उन्‍होंने कहा कि देश में किन्‍नर समाज की स्थिति दयनीय है. किन्‍नर समाज के लिए भी एक सीट आरक्षित होनी चाहिए. किन्‍नर समाज अपनी बात लोकसभा और विधानसभा तक कैसे पहुंचा सकता है, किन्‍नर समाज की भलाई के लिए ही अब धर्म से राजनीति में कदम रखने जा रही हूं. उन्‍होंने यह भी कहा कि वह प्रधानमंत्री के विरोध में नहीं हैं, उन्‍होंने भी धर्म का काम किया है. बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट से बीजेपी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, कांग्रेस ने अजय राय को प्रत्‍याशी बनाया है. सपा कांग्रेस के समर्थन में इस बार लोकसभा चुनाव लड़ रही है. 

यह भी पढ़ें Ghosi Lok Sabha Election 2024: बसपा ने दो और सीटों पर प्रत्‍याशी उतारे, घोसी से बालकृष्‍ण चौहान पर लगाया दांव
 

 

Trending news