यूपी में कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल-कॉलेज 30 अप्रैल तक बंद, योगी सरकार ने दिए आदेश

 दिल्ली, बिहार, हरियाणा, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में कोरोना के खतरे की वजह से स्कूल-कॉलेज फिर से बंद कर दिए गए हैं.  

यूपी में कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल-कॉलेज 30 अप्रैल तक बंद, योगी सरकार ने दिए आदेश
फाइल फोटो

लखनऊ: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकारें लगातार सख्त कदम उठा रही हैं. ऐसे में कोरोना के बढ़ते केसों के चलते उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) में कक्षा 1 से 12 तक के सभी निजी और सरकारी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं.

कोरोना का कहर: यूपी के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू, सीएम योगी की हिदायत के बाद पुलिस-प्रशासन मुस्तैद

तय हुई परीक्षाएं चलती रहेंगी
सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) ने साफ कहा है कि इस दौरान पहले से तय हुई परीक्षाएं (Exams) चलती रहेंगी. ऑफिस में स्टाफ जरूरी काम के लिए बुलाए जा सकते हैं.

कोरोना के चलते लागू किए ये प्रतिबंध
30 अप्रैल तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद
ऑनलाइन क्लासेज भी बंद 
परीक्षाएं होती रहेंगी

यूपी में बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर लगाम लगाने के लिए रविवार (11 अप्रैल) से ‘टीका उत्‍सव’ मनाया जा रहा है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को शक्ति भवन पहुंचकर ‘टीका उत्‍सव’ का निरीक्षण किया. इसके बाद सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाने व स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने के लिए गठित टीम 11 के अध्यक्षों के साथ एक समीक्षा बैठक की. उन्‍होंने कोरोना संक्रमण के हालातों का जायजा लिया और अधिकारियों को इस संबंध में विशेष दिशा-निर्देश दिए.

बता दें कि दिल्ली, बिहार, हरियाणा, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में कोरोना के खतरे की वजह से स्कूल-कॉलेज फिर से बंद कर दिए गए हैं.  

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लंबे समय बाद कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में बड़ा उछाल आया है. पूरे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. राजधानी लखनऊ में बुरा हाल है. लखनऊ की बात करें तो यहां 4,059 नए मामले सामने आए हैं और 23 मरीजों की मौत हो गई है.

यूपी के कई जिलो में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढ़ती जारी है. यहां तक के प्रदेश के छोटे जिलो में भी कोरोना के मरीजो की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. बेकाबू स्थिति को देखते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कई जरूरी कदम उठाए हैं.

WATCH LIVE TV