कोरोना का कहर: यूपी के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू, सीएम योगी की हिदायत के बाद पुलिस-प्रशासन मुस्तैद

यूपी के कई जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

कोरोना का कहर: यूपी के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू, सीएम योगी की हिदायत के बाद पुलिस-प्रशासन मुस्तैद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लंबे समय बाद कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में बड़ा उछाल आया है. पूरे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. राजधानी लखनऊ में बुरा हाल है. लखनऊ की बात करें तो यहां 4,059 नए मामले सामने आए हैं और 23 मरीजों की मौत हो गई है.

यूपी के कई जिलो में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढ़ती जारी है. यहां तक के प्रदेश के छोटे जिलो में भी कोरोना के मरीजो की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. बेकाबू स्थिति को देखते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कई जरूरी कदम उठाए हैं.

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट का बड़ा फैसला, ASI जांच को मंजूरी

सीएम योगी ने दिए ये कड़े निर्देश
सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने राजधानी लखनऊ के पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिए हैं कि धार्मिक स्थलों पर पांच से अधिक लोगों को एक साथ प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाए. साथ ही बाजारों में व्यापारियों से संवाद बनाकर उनका सहयोग लेते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए. बता दें कि 14 अप्रैल से नवरात्र जबकि 13 अप्रैल से रमजान का महीना शुरू होने जा रहा है. इसके मद्देनजर सीएम योगी का ये आदेश बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

ललितपुर में बढ़ रहे हैं कोरोना के केस, नाइट कर्फ्यू
बुन्देलखण्ड के ललितपुर जिले में कोरोना का प्रकोप को देखते हुये नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्देश ललितपुर जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है. जिले में रोजाना 70 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये जा रहे हैं. आलम यह है कि जिले में हाल में 605 ऐक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या हो गई है. रात 9 बजे के बाद सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय जिला प्रशासन द्वारा लिया गया, जिसको लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा नाइट कर्फ्यू को लेकर सख्ती दिखाई जा रही है.

ललितपुर पुलिस अधीक्षक रात 12 बजे तक खुद भी पुलिस टीम के साथ जिले की मुख्य सड़कों पर पुलिस टीम के साथ फ्लैग मार्च निकालते हुई नजर आए. कर्फ्यू के साथ-साथ दिन में कोविड 19 नियमों का पालन करने के लिए हिदायत दी जा रही है और पुलिस नियमों का पालन कराने में जुटी हुई है.

Ramzan 2021: रमजान को लेकर इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने जारी की एडवाइजरी, जानें जरूरी बातें

बरेली में भी बेवजह घूमने वालों पर सख्ती
बरेली में कोरोना के बढ़ते केसों की वजह से लगाए गए रात्रि कर्फ्यू के चलते अब पुलिस रात में बेवजह सड़क पर घूमने वाले लोगों के खिलाफ सख्त हो गई. रात में जिले के एसएसपी तमाम पुलिस अधिकारियों और पुलिस कर्मियों के साथ सड़क पर गस्त पर निकले. शहर की गलियों से लेकर चौराहों पर ड्रोन कैमरे के जरिए निगरानी की गई और गलियों में लोगों की बेवजह आवाजाही करने वालों को रोक कर पूछताछ की जा रही है. एसएसपी रोहित सिंह सजबान का कहना है कि इस तरह की सख्ती लगातार जारी रहेगी.

झांसी में नाइट कर्फ्यू, सड़कों पर सन्नाटा
झांसी में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रण करने के लिए झांसी जनपद में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक का नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. कर्फ्यू के दूसरे दिन इसका खासा असर देखने को मिला. रात 9 बजे के बाद शहर के सभी बाजारों और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. नाईट कर्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस चेकिंग करती नजर आई. नाइट कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए देर रात पुलिस अधिकारियों के साथ डी एम आंद्रा वामसी खुद कमान संभाली और सड़क से गुजरने वाली की गाड़ियों की चेकिंग की गई. बेवजह निकलने वालों की गाड़ियों का चालान भी डीएम ने कटवाया.

यूपी में शनिवार को कोरोना के 12787 नए मामले आए
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. शनिवार को राज्य में कोरोना वायरस के करीब 13 हजार नए केस मिले हैं. राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में कोरोना के 12787 नए पॉजिटिव केस मिले हैं जबकि इस दौरान 2207 मरीज कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो गए, इन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. राज्य में अभी तक कुल 676739 केस मिले हैं, जिनमें से कुल 58801 एक्टिव केस हैं. 

नवरात्र से लेकर बैसाखी तक यहां देखिए अप्रैल महीने के व्रत और त्योहारों की पूरी लिस्ट

WATCH LIVE TV