लखनऊ: इन सरकारी अस्पतालों में कोरोना साइड इफेक्ट, OPD में टेस्ट के लिए देने होंगे 1500 रुपये
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand700740

लखनऊ: इन सरकारी अस्पतालों में कोरोना साइड इफेक्ट, OPD में टेस्ट के लिए देने होंगे 1500 रुपये

OPD में दिखाने आने वाले सभी मरीजों की पहले कोरोना जांच होगी. इसके लिए उन्हें 1500 रुपये जमा करने होंगे. मरीज के साथ आए उसके तीमारदार की भी जांच की जाएगी. इस प्रकार दो लोगों की जांच (corona test) का 3000 रुपये शुल्क लगेगा. 

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: देश में कोरोना महामारी का संक्रमण एक ओर से देश और और आम जनता दोनों का ही बजट बिगाड़ रहा है. वहीं अब मरीजों पर राजधानी लखनऊ के दो अहम अस्पतालों में इलाज का बोझ बढ़ जाएगा. दरअसल लोहिया अस्पताल (Lohiya hospital) और संजय गांधी पीजीआई (PGI) में OPD में दाखिले से पहले मरीज को कोरोना जांच (corona test) कराने के लिए 1500 रुपये की फीस देनी होगी. 

True Net से होगी जांच, फिर होगा दाखिला
पहले इन सरकारी अस्पतालों में OPD में जांच के लिए कोई फीस नहीं लगती थी, लेकिन अब नियम बदले गए हैं. OPD में दिखाने आने वाले सभी मरीजों की पहले कोरोना जांच होगी. इसके लिए उन्हें 1500 रुपये जमा करने होंगे. मरीज के साथ आए उसके तीमारदार की भी जांच की जाएगी. इस प्रकार दो लोगों की जांच (corona test) का 3000 रुपये शुल्क लगेगा. अगर तीमारदार अपनी जांच नहीं कराता है, तो उसे भर्ती मरीज के पास जाने और वार्ड में अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. ये नियम सिर्फ उन मरीजों के लिए है जिनका ऑपरेशन होना है या वे अस्पताल में जांच के लिए भर्ती होने आए हैं. आपको बता दें एक अनुमानित आंकड़े के मुताबिक अकेले पीजीआई में इस वक्त OPD में कुल 250 मरीज आते हैं.

इसे भी पढ़िए: फर्रूखाबाद: कोविड-19 की जंग में रेलवे कोच बने आइसोलेशन वार्ड, स्टेशन पर पहुंचे 12 कोच 

Fever क्लीनिक में बिना फीस के होगी जांच 
इसके उलट अगर कोई मरीज fever क्लीनिक में दिखाने आता है तो ये फीस नहीं लगेगी. अगर कोई मरीज इमरजेंसी में है और फीवर क्लिनिक में उसे संदिग्ध पाया जाता है, तो संस्थान उसकी जांच (corona test) खुद करेगा. इसके लिए उसे कोई फीस नहीं देनी होगी. कोई भी मरीज अगर अस्पताल में किसी अन्य बीमारी के लिए भर्ती होगा या ऑपरेशन कराने के लिए आएगा उससे 1500 रुपये का कोरोना टेस्ट शुल्क लिया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news