LDA को करोड़ों का चूना, फर्जी बैंक गारंटी लगा ज्योति बिल्टेक के निदेशक ने हड़पे करोड़ों रुपये
Advertisement

LDA को करोड़ों का चूना, फर्जी बैंक गारंटी लगा ज्योति बिल्टेक के निदेशक ने हड़पे करोड़ों रुपये

 

LDA ने साल 2009 में बसंतकुंज योजना में सीवेज ट्रीटमेंट का ठेका ज्योति बिल्टेक फर्म को दिया था. फर्म के निदेशक पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज

LDA को करोड़ों का चूना, फर्जी बैंक गारंटी लगा ज्योति बिल्टेक के निदेशक ने हड़पे करोड़ों रुपये

विशाल सिंह/लखनऊ: लखनऊ विकास प्राधिकरण की बसंतकुंज योजना का सीवेज ट्रीटमेंट का ठेका लेने वाली ज्योति बिल्टेक प्राइवेट लिमिटेड (Jyoti Biltech Private Limited) ने फर्जी बैंक गारंटी लगाकर 5.38 करोड़ हड़प लिए हैं. ज्योति बिल्टेक फर्म के निदेशक चरनजीत सिंह के खिलाफ गोमतीनगर थाने (Gomtinagar Police Stationa) में मुकदमा दर्ज कराया गया है. निदशक पर धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार कर रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज किया गया है. एलडीए (LDA) की तरफ से गारंटी की धनराशि भुगतान करने के लिए बैंक को पत्र भेजा गया तो फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ. 

पुलिस की शर्मनाक करतूत, बेटी ढूंढने के नाम पर दिव्यांग मां से भरवाते रहे सरकारी गाड़ी में डीजल

बसंतकुंज योजना में सीवेज ट्रीटमेंट का ठेका लेने कि लिए धोखाधड़ी 
LDA ने साल 2009 में बसंतकुंज योजना में सीवेज ट्रीटमेंट का ठेका ज्योति बिल्टेक फर्म को दिया था. फर्म के निदेशक सरदार चरनजीत सिंह ने गारंटी के लिए इंडियन मक्रेनटाइल को-ऑपरेटिव बैंक लि. नोएडा लगाया. आरोप है कि कुछ दिन बाद चरनजीत सिंह ने गारंटी बदलकर चार्टेड मर्केनटाइल एमबी लि. सुल्तानगंज लालबाग की लगा दी. गारंटी के आधार पर चरनजीत की फर्म को 2.11 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. बैंक गारंटी साल 2018 तक वैध थी.

ब्याज के साथ 5 करोड़ 83 लाख रुपये 
बैंक की तरफ से बताया गया कि फर्म की तरफ से जो गारंटी दी गई थी, वह अवैध है. उपरोक्त फर्म को साल 2009 से साल 2020 तक ब्याज के साथ पांच करोड़ 83 लाख रुपये नहीं जमा कर देती है, तब तक चरनजीत सिंह द्वारा दिए गए चेकों का भुगतान नहीं किया जाएगा. 

चरनजीत की तरफ से नहीं आया कोई जवाब

एलडीए की तरफ से कई बार फर्म को पत्र लिखकर कहा गया कि गारंटी जमा कर दी जाए. पर इसके बावजूद  चरनजीत की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया. एलडीए का आरोप है कि चरनजीत सिंह ने LDA को दो करोड़ रुपये का चूना लगा दिया. थाना प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

रेरा का Lotus गार्डन बिल्डर को कारण बताओ नोटिस, पंजीकरण नहीं कराने पर 2.60 करोड़ रुपए का जुर्माना

आम्रपाली ग्रुप के मददगारों पर ED का शिकंजा, नोएडा अथॉरिटी के पूर्व CEO समेत 7 अफसर तलब

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news