Aaj Ki Taza Khabar: कल अर्जुन पासी के परिजनों से मिलेंगे राहुल गांधी, क्रीमी लेयर का मुद्दा फिर पकड़ा तूल, पढ़ें टॉप 10 खबरें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2391201

Aaj Ki Taza Khabar: कल अर्जुन पासी के परिजनों से मिलेंगे राहुल गांधी, क्रीमी लेयर का मुद्दा फिर पकड़ा तूल, पढ़ें टॉप 10 खबरें

Top news of the day: 19 अगस्त  शनिवार को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से कई बड़ी खबरें सामने आई. सपा ने ‘समाजवादी सबला सुरक्षा वाहिनी’ का किया गठन तो वहीं केशव प्रसाद मौर्य की पत्‍नी अचानक बीमार पड़ गईं. आइए नजर डालते हैं टॉप 10 खबरों पर.

up aaj ki taza khabar

Top Hindi News of 19 August 2024: 19 अगस्त शनिवार के दिन उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कई महत्वपूर्ण खबरें सामने आईं. कल कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली जाएंगे जहां वे अर्जुन पासी के परिजनों से वो मुलाकात करेंगे. समाजवादी पार्टी ने ‘समाजवादी सबला सुरक्षा वाहिनी’ का गठन किया. क्रीमी लेयर का मुद्दा आज तूल पकड़ता दिखा. आइए ये नजर डालते हैं ऐसी ही टॉप 10 खबरें पर जो 17 अगस्त को यूपी/उत्तराखंड के लिए सुर्खियां बनीं.

कल रायबरेली जाएंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल यानी मंगलवार को रायबरेली जाएंगे. जहां पर अर्जुन पासी के परिजनों से वो मुलाकात करेंगे. कुछ दिन पहले ही गोली मारकर दलित युवक अर्जुन पासी की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के मामले में शिकायत पर पांच लोगों पर नामजद एफआइआर दर्ज कर लिया गया और उनकी गिरफ्तारी भी की गई. मामले में बाद में ब्लॉक प्रमुख के प्रतिनिधि पर भी हत्याकांड में शामिल होने का कुछ संगठनों ने आरोप जड़ा है. हालांकि, इस संबंध में पुलिस ने कहा है कि जिसके खिलाफ नामजद एफआइआर परिजनों ने दर्ज करवाई उन पर कार्रवाई की गई है.

सपा ने किया ‘समाजवादी सबला सुरक्षा वाहिनी’ का गठन 
समाजवादी पार्टी ने रक्षा बंधन के दिन ‘समाजवादी सबला सुरक्षा वाहिनी’ का गठन किया. महिला सुरक्षा के मुद्दों को उठाने और उन्हें सहायता देने के लिए पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी सबला सुरक्षा वाहिनी बनाने की घोषणा की है. सपा अध्यक्ष ने कहा है कि ये आधी आबादी को पूरी आज़ादी देने का एक प्रयास है.

केशव प्रसाद मौर्य की पत्‍नी अचानक हुई बीमार
यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) की पत्‍नी राज कुमारी देवी की एकाएक बीमार पड़ गई. उनकी तबीयत ऐसी बिगड़ी कि उन्‍हें आनन-फानन में प्रयागराज के स्‍वरूप रानी अस्‍पताल में भर्ती किया गया. एसआरएन अस्पताल प्रशासन ने कहा है कि उन्‍हें कार्डियोलॉजी इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर लिया गया है. ब्लड प्रेशर लो होने से  राज कुमारी देवी की तबीयत बिगड़ी है. 

नर्स को बंधक बनाकर दुष्‍कर्म करने का आरोप
यूपी के मुरादाबाद में शर्मनाक घटना हुई. यहां एक निजी अस्‍पताल की नर्स को पहले तो बंधक बनाया गया फिर उसके दुष्‍कर्म करने का भी आरोप है. अस्‍पताल के डॉक्‍टर और वार्ड ब्‍वॉय पर ही दुष्‍कर्म करने का आरोप है. मुरादाबाद पुलिस ने पीड़‍िता की शिकायत पर डॉक्‍टर समेत तीन लोगों पर एफआईआर दर्ज की है. कोलकाता जैसे कांड पर देश भर में गुस्सा है और इसी बीच यह घटना सामने आई है. हालांकि पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. 

उत्तर प्रदेश में टी20 क्रिकेट लीग टूर्नामेंट जल्द 
उत्तर प्रदेश में टी20 क्रिकेट लीग टूर्नामेंट (UP T20 League 2024) के आगाज के लिए लखनऊ का इकाना स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है. 25 अगस्त को यहां पहला मुकाबला होगा इसके पहले यहां ओपनिंग सेरमनी भी होगी, जिसमें कई बड़ी हस्तियों का जमावड़ा होगा.यूपी टी20 लीग का फाइनल मुकाबला अगले महीने 14 सितंबर को खेला जाएगा. लीग के इस सीजन कुल 35 मुकाबले होगे और हर दिन दो मुकाबले खेले जाएंगे. लीग में 6 टीम लखनऊ फाल्कन, गोरखपुर लायंस, काशी रुद्र, कानपुर सुपरस्टार्स, मेरठ मावरिक्स व नोएडा किंग्स हिस्सा लेंगी.

और पढ़ें- UP T20 League 2024: यूपी टी20 लीग का 25 अगस्त से आगाज, कब कौन भिड़ेगा, नोट कर लें पूरा शेड्यूल 

क्रीमी लेयर का मुद्दा तूल पकड़ता दिख रहा
अनुसूति जाति, जनजाति आरक्षण में क्रीमी लेयर का मुद्दा आज चर्चा में रहा. सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर बसपा के नेशनल कॉर्डिनेटर आकाश आनंद ने बड़ा बयान दिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने पोस्ट किया कि- आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ SC/ST समाज में गुस्सा है. हमारे समाज ने 21 अगस्त को फैसले के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया है. आकाश आनंद ने आगे लिखा कि हमारा समाज शांतिप्रिय समाज है. हम सबका सहयोग करते हैं. हमारा समाज सबके सुख-दुख में शामिल होता है, लेकिन आज हमारी आजादी पर हमला किया जा रहा है. इसका शांतिपूर्ण तरीक़े से 21 अगस्त को करारा जवाब देना है.

और पढ़ें- UP News: आरक्षण पर बसपा ने किया 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान, क्या कांग्रेस सपा भी करेगी समर्थन? 

बुआ का अब तक सुराग नहीं
उत्तर प्रदेश के कन्‍नौज में  नाबालिग से रेप करने के आरोप में पूर्व ब्‍लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव तो गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन लड़की की आरोपी बुआ फरार है. अब तक बुआ का अब तक सुराग नहीं लग पाया है. हालांकि, एसपी कन्नौज ने 6 टीमें बनाई हैं जिसमें एसओजी और जिला पुलिस शामिल है. टीम बुआ की तलाश के लिए बनाया गया है. ये टीमें दिल्ली NCR समेत कई जगहों पर बुआ तो तलाश कर रही है. पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. 

यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर फिर भारी भूस्खलन
विकासनगर: उत्तराखंड के यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर फिर भारी भूस्खलन हुआ है. यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डाबरकोट के करीब ही पहाड़ी से पत्थर व मलबा आने से रास्ता ब्लॉक हो गया. रास्ते के दोनों ओर गाड़ी व तीर्थयात्री फंस गए हैं. NH की टीम बडकोट रास्ते को खोलने में जुटे हैं, जिले में हुई भारी बारिश से डबरकोट में राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद हो गया है जिससे परेशानी बढ़ी हुई है. एक बड़ा पहाड़ भी आज यानी सोमवार को यहां भरभरा कर गिरा जिससे नेशनल हाइवे बंद हो चुका है. इसे खोलने का प्यास PWD की टीम कर रही है.

और पढ़ें- चारधाम मार्ग पर फिर भरभराकर गिरा पहाड़, भारी बारिश और चट्टानों के लगातार गिरने से यमुनोत्री धाम बंद, वाहन और यात्री फंसे 

Trending news