Aaj Ki Taza Khabar: ताजमहल में घुसकर मकबरे पर जलाभिषेक, अयोध्या गैंगरेप केस में आरोपी पर बुलडोजर एक्शन समेत पढ़ें यूपी की टॉप 10 खबरें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2366839

Aaj Ki Taza Khabar: ताजमहल में घुसकर मकबरे पर जलाभिषेक, अयोध्या गैंगरेप केस में आरोपी पर बुलडोजर एक्शन समेत पढ़ें यूपी की टॉप 10 खबरें

Top News of The Day: तीन अगस्त को यूपी और उत्तराखंड को लेकर कई घटनाएं सुर्खियां बनीं. ताजमहल में घुसकर दो युवकों ने मकबरे पर गंगाजल चढ़ा दिया तो वहीं अयोध्या नाबालिग से गैंगरेप केस के मुख्य आरोपी की संपत्ति पर बुलडोजर चला.  पढ़ें यूपी/यूके की टॉप 10 न्यूज

Aaj Ki Taza Khabar: ताजमहल में घुसकर मकबरे पर जलाभिषेक, अयोध्या गैंगरेप केस में आरोपी पर बुलडोजर एक्शन समेत पढ़ें यूपी की टॉप 10 खबरें
Top Hindi News of 3 August 2024: आज यानी 3 अगस्त को उत्तर प्रदेश उत्तराखंड में कई घटनाएं सुर्खियां बनीं. सावन के महीने में तेजोमहल का मुद्दा फिर सुर्खियां बन गया जब सुरक्षा कर्मियों और CISF को चकमा देकर दो युवक गंगाजल लेकर ताजमहल में घुस गए और मकबरे पर जलाभिषेक कर दिया. वहीं अयोध्या में नाबालिग से गैंगरेप मामले में आरोपी और सपा नेता मोईन खान की संपत्ति पर बुलडोजर कार्रवाई को अंजाम दिया गया. आइये विस्तार से आपको बताते हैं 3 अगस्त को यूपी उत्तराखंड में होने वाली बड़ी घटनाओं के बारे में. 
 
ताजमहल में जलाभिषेक
आगरा स्थित ताजमहल में शनिवार को दो सुरक्षा कर्मियों और CISF की आंखों में धूल झोंककर गंगाजल लेकर घुस गए और मकबरे पर जलाभिषेक कर दिया. हंगामा होते ही वहां तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने उन्‍हें पकड़ लिया. दोनों युवक अखिल भारत हिन्‍दू महासभा से जुड़े बताए जा रहे हैं. पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दोनों युवक बोतल में गंगाजल लेकर आए थे. 
 
अयोध्या गैंगरेप केस में बुलडोजर एक्शन
अयोध्या नाबालिग से गैंग रेप मामले में प्रदेश सरकार की तरफ से पीड़िता को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी गई है. वहीं इससे पहले हिन्दू लड़की से गैंगरेप के आरोपी और सपा नेता मोईन खान की बेकरी पर बुलडोजर चला दिया गया. उसकी ए1 नाम की बेकरी सील कर दी गई और उसका लाइसेंस भी रद्द किया जाएगा.  
 
गैंगरेप पीड़िता से मिलेगा भाजपा प्रतिनिधि मंडल
बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल अयोध्या नाबालिग से गैंगरेप मामले की पीड़िता और उसके परिवार से मिलने रविवार को अयोध्या जाएगा. यह प्रतिनिधि मंडल रविवार दोपहर 12 बजे करीब अयोध्या पहंचेगा. इसमें BJP नेता, सांसद बाबूराम निषाद, नरेंद्र कश्यप और दूसरे नेता गैंगरेप की नाबालिग पीड़िता से मिलेगा और मामले की पूरी रिपोर्ट नेतृत्व को सौंपी जाएगी. 
 
विधानसभा उपचुनाव को लेकर 'हाथी' की चाल
उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है. बहुजन समाज पार्टी ने शिवबरन पासी को फूलपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया है. बता दें कि बसपा में विधानसभा प्रभारी को ही प्रत्याशी माना जाता है. माना जा रहा है कि शिवबरन पासी के जरिए बीएसपी ने फूलपुर विधानसभा उपचुनाव में दलित कार्ड खेला है. 
 
उपचुनाव को लेकर जोश में चंद्रशेखर आजाद
यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर नगीना सांसद चन्द्रशेखर आजाद रविवार को मिल्कीपुर विधानसभा में जनसभा करेंगे. चन्द्रशेखर आजाद ने यूपी की सभी 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है. गौरतलब है कि मिल्कीपुर विधानसभा सीट अयोध्या में हैं.
 
सीएम योगी की गोरखपुर को सौगात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर में ₹55.43 करोड़ की 14 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तीकरण योजना के अंतर्गत MBBS और पैरामेडिकल छात्रों को टैबलेट भी वितरित किए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन विकास परियोजनाओं से क्षेत्र की आधारभूत संरचना को मजबूती मिलेगी और जनसुविधाओं में सुधार होगा. 
 
ज्ञानवापी प्रकरण में 17 अगस्त को अगली सुनवाई
ज्ञानवापी प्रकरण में वाराणसी जिला जज की कोर्ट में पांच वादिनी महिलाओं के केस और श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी से संबद्ध अन्य मुकदमों की सुनवाई हुई. शनिवार को हुई सुनवाई के बाद न्यायालय ने अगली सुनवाई की तिथि 17 अगस्त तय की है. 
 
जौहर यूनिवर्सिटी की दो इमारतें सील
रामपुर जौहर यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति की जद में आने वाली स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सहित दो इमारतों को सील कर दिया गया है. शनिवार को राजस्व ओर शत्रु समाप्ति विभाग ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. सील करने से पहले ही इमारतों को खाली कर दिया गया था. दोनों इमारतों को खाली करने के लिए प्रशासन से 7 दिन का समय गया था. जिसके बाद प्रशासन ने इमारतों को खाली करने के लिए एक अगस्त तक का समय दिया था. 
 
केदारनाथ आपदा में हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू 
केदारनाथ आपदा के तीसरे दिन मौसम साफ होने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ. अब रेस्क्यू ऑपरेशन में चिनूक और MI-17 हेलीकॉप्टर लगा दिए गए हैं. वहीं अलग-अलग माध्यम से 1100 से अधिक यात्रियों का रेस्क्यू किया जा चुका है. अभी भी 700 लोगों के फंसे होने की सूचना है. अगर मौसम ने साथ दिया तो रविवार को सभी को सुरक्षित निकाल लिया जाएगा. वहीं केदारनाथ के सांसद अनिल बलूनी सोनप्रयाग पहुंचे और डीएम से हालातों का जायजा लिया.
 
अलीगढ़ में 94 मदरसे किये बंद 
प्रशासन के आदेश पर अलीगढ़ में अवैध रुप से चल रहे 94 मदरसों को सील कर दिया गया है. कुछ हफ्तों पहले सीएम योगी के आदेश पर यूपी में चल रहे अवैध मदरसों का सर्वे कराया गया था. इस सर्वे में अलीगड़ के कई मदरसों को अवैध रुप से चलते पाया गया था.
 

ये भी पढ़ें: नाबालिगों ने टशन में 100 की रफ्तार से स्कूटी को उड़ाया, महिला की मौत, बेटी गंभीर रूप से घायल

Trending news