क्या मान गईं अपर्णा यादव, पति संग सीएम योगी से मुलाकात से मिले संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2422674

क्या मान गईं अपर्णा यादव, पति संग सीएम योगी से मुलाकात से मिले संकेत

Aparna Yadav Meets CM Yogi: हाल ही में उत्तर प्रदेश महिला आयोग की उपाध्यक्ष बनाई गई अपर्णा यादव ने पति प्रतीक यादव के साथ आज सीएम योगी से मुलाकात की. बताया जा रहा कि अपर्णा इन दिनों अपनी ही पार्टी भाजपा से नाराज चल रही हैं

क्या मान गईं अपर्णा यादव, पति संग सीएम योगी से मुलाकात से मिले संकेत

लखनऊ/मोहम्मद गुफरान: समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने सोमवार (9 सितंबर) को देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान उनके पति प्रतीक यादव भी मौजूद रहे. हाल ही में अपर्णा यादव को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था, जिसके बाद सियासी गलियारों में खबरें है कि अपर्णा भारतीय जनता पार्टी से नाराज हैं.  

सीएम योगी से अपर्णा की मुलाकात के मायने
बीजेपी से नाराजगी की खबरों के बीच अपर्णा यादव की इस मुलाकात को राजनीतिक गलियारों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इससे पहले, अपर्णा यादव ने प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से भी मुलाकात की थी, जिसके बाद से यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि उनकी नाराजगी दूर हो रही है. अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद सूत्रों का कहना है कि अपर्णा यादव ने राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष पद को स्वीकार करने का मन बना लिया है.

सीएम योगी के कार्यालय ने किया ट्वीट
अपर्णा यादव की इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराज से आज लखनऊ में उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अपर्णा बिष्ट यादव ने अपने पति प्रतीक यादव के साथ शिष्टाचार भेंट की.”

अपर्णा को नए पद दिये जाने का मतलब
जानकारी के अनुसार, पहले अपर्णा यादव की केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व से भी चर्चा हुई थी, जिसके बाद सीएम योगी से मुलाकात के बाद उन्होंने पद स्वीकार करने का संकेत दिया है. इसे लेकर राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष पद पर अपर्णा यादव की नियुक्ति से बीजेपी को राजनीतिक समीकरणों को साधने में मदद मिल सकती है. 

क्या सुलझ गया अपर्णा का मामला
अपर्णा यादव, जो मुलायम सिंह यादव की बहू हैं, को हाल ही में राज्य महिला आयोग का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. उनकी इस नियुक्ति को लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं. माना जा रहा था कि अपर्णा यादव की नाराजगी की खबरें आ रही थीं, लेकिन अब यह मामला सुलझता हुआ नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें: रोडवेज में में भर्तियां, पाइप लाइन पेयजल के लिए मुफ्त जमीन समेत योगी कैबिनेट में 13 प्रस्ताव मंजूर

इस घटनाक्रम के बाद यह देखना होगा कि अपर्णा यादव की आगे की राजनीतिक भूमिका क्या होगी और राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष पद पर उनकी नियुक्ति किस तरह के बदलाव लेकर आएगी.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news